एप्पल के दोनों नए स्मार्टफोंस पर मिल रहा है Rs. 34,000 तक का बड़ा डिस्काउंट

एप्पल के दोनों नए स्मार्टफोंस पर मिल रहा है Rs. 34,000 तक का बड़ा डिस्काउंट
HIGHLIGHTS

एप्पल पहली बार अपने आईफोंस पर बड़ा डिस्काउंट देने जा रहा है. कंपनी अपने दोनों नए आईफोंस 6S और 6S प्लस पर Rs. 34,000 तक का डिस्काउंट और एक्सचेंज देने जा रहा है.

एप्पल पिछले काफी समय से भारत की स्मार्टफ़ोन मार्केट में अपने कदम जमाने की सोच रहा है. इसके लिए ही कंपनी अपने दोनों नए आईफोंस पर बायबैक का बड़ा डिस्काउंट देने की बात कह रही है. इसके साथ ही कंपनी आपको एक्सचेंज ऑफर भी दे रही है. इसके साथ ही कंपनी भारतीय बाज़ार में इन आईफोंस को सभी के हाथों में देखना चाहती है इसके लिए ही यह कदम उठाया जा रहा है.

टाइम्स ऑफ़ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी अपने दोनों आईफोंस 6S और 6S प्लस पर Rs. 34,000 तक का डिस्काउंट और एक्सचेंज देने जा रहा है. यह भी कहा जा रहा है कि कंपनी और उसके रिटेलर्स अपने पुराने आईफोंस को भी इसी स्कीम के तहत बेचने की योजना बना रहे हैं. बता दें कि इन दोनों आईफोंस 6S और 6S प्लस को हाल ही में Rs. 62,000 और Rs. 92,000 की कीमत के आसपास में लॉन्च किये थे. इसके साथ ही बता दें कि एप्पल अब तक इसके प्री-बुकिंग के फिगर्स को भी अभी तक पूरा नहीं कर पाया है. इसके साथ ही बता दें कि पिछले साल आये आईफ़ोन्स पर Rs. 85,00-Rs. 9,000 तक का बड़ा डिस्काउंट मिल रहा है.

अगर इन स्मार्टफोंस के फीचर्स के बारे में बात करें तो, एप्पल आईफोन 6S और 6S प्लस अपने पहले के मॉडल से थोड़ा पतला और भारी है. इसके साथ ही इसमें कई खास फीचर भी हैं. इसमें फोर्स टच फीचर है. यह तीन अलग-अलग लेवल (टच, प्रेस और डीपर प्रेस) के टच के बीच अंतर कर सकता है. यह फीचर एप्पल स्मार्ट वॉच में पहले दिए गए फीचर का नेक्स्ट जनरेशन वर्जन है. इससे टच एक्सपीरियंस बेहतर होगा और रिस्पॉन्स टाइम कम होगा, जिससे इसके एप्स और तेजी से काम करेंगे.

इसके साथ ही आईफ़ोन 6S और 6S प्लस में आईसाइट सेंसर के साथ 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और फेसटाइम सेंसर के साथ 5 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा है. आईफोन 6S चार रंगों- सिल्वर, गोल्ड, स्पाइस ग्रे और रोज गोल्ड में उपलब्ध होगा. इसके अलावा, कैमरे में लाइव फोटो फीचर भी दिया गया है. इसके जरिए स्टिल फोटोज को वीडियो या जीआईएफ ( तस्वीरों का वो फॉर्मेट,जिसमें मूवमेंट नजर आता है) में तब्दील किया जा सकेगा. इसके अलावा, 4K वीडियो रिकॉर्डिंग का फीचर भी है. एप्पल ने आईफोन में A9 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया है.

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo