Apple iPhone 14 Pro के लिए ग्राहकों को करना होगा इंतज़ार, देखें देरी का कारण

Apple iPhone 14 Pro के लिए ग्राहकों को करना होगा इंतज़ार, देखें देरी का कारण
HIGHLIGHTS

लोगों द्वारा उच्च-स्तरीय नए आईफोन की उपलब्धता नहीं होने की शिकायत के बीच, एप्पल ने घोषणा की है कि उसे पहले की अपेक्षा कम शिपमेंट की उम्मीद है और ग्राहकों को अपने नए उपकरणों को प्राप्त करने के लिए अधिक समय तक इंतजार करना होगा।

कंपनी ने कहा कि कोविड-19 से संबंधित प्रतिबंधों ने चीन के झेंग्झौ में मुख्य आईफोन 14 प्रो और आईफोन 14 प्रो मैक्स असेंबली फैसिलिटी को अस्थायी रूप से प्रभावित किया है।

लोगों द्वारा उच्च-स्तरीय नए आईफोन की उपलब्धता नहीं होने की शिकायत के बीच, एप्पल ने घोषणा की है कि उसे पहले की अपेक्षा कम शिपमेंट की उम्मीद है और ग्राहकों को अपने नए उपकरणों को प्राप्त करने के लिए अधिक समय तक इंतजार करना होगा। कंपनी ने कहा कि कोविड-19 से संबंधित प्रतिबंधों ने चीन के झेंग्झौ में मुख्य आईफोन 14 प्रो और आईफोन 14 प्रो मैक्स असेंबली फैसिलिटी को अस्थायी रूप से प्रभावित किया है।

यह भी पढ़ें: सैमसंग गैलेक्सी एस23 फोन में लाइट परफॉर्मेस मोड लाएगा, देखें इसका काम

यह फैसिलिटी वर्तमान में काफी कम क्षमता पर काम कर रही है।

टेक दिग्गज ने रविवार देर रात एक बयान में कहा, "जैसा कि हमने कोविड-19 महामारी के दौरान किया है, हम अपनी आपूर्ति श्रृंखला में श्रमिकों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को प्राथमिकता दे रहे हैं।"

कंपनी ने कहा, "हम हर कर्मचारी के स्वास्थ्य और सुरक्षा को सुनिश्चित करते हुए सामान्य उत्पादन स्तर पर लौटने के लिए अपने आपूर्तिकर्ता के साथ मिलकर काम कर रहे हैं।"

यह भी पढ़ें: एप्पल 40 प्रतिशत शेयर के साथ भारत के प्रीमियम स्मार्टफोन सेगमेंट में सबसे आगे

आईफोन 14 प्रो मॉडल की मांग नए हैंडसेट बनाने की अपनी क्षमता को पहले ही पार कर चुकी है।

निवेश बैंक यूबीएस के विश्लेषक डेविड वोग्ट ने 30 देशों में आईफोन की उपलब्धता को ट्रैक करने वाली जानकारी का उपयोग कर एप्पल के प्रो स्मार्टफोन की प्रतीक्षा समय की जांच की।

रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका में आईफोन 14 प्रो और आईफोन 14 प्रो मैक्स का वेटिंग टाइम पांच से 25 दिनों तक बढ़ गया।

यह भी पढ़ें: Reliance Jio का ये धमाकेदार प्लान मिल रहा सस्ता; 1 रुपये के अंतर पर मिल रहे अनसुने बेनेफिट

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo