रैंसमवेयर अटैक के दौरान चुराए गए 500जीबी डेटा को हैकर्स ने किया लीक, देखें पूरी डिटेल्स

रैंसमवेयर अटैक के दौरान चुराए गए 500जीबी डेटा को हैकर्स ने किया लीक, देखें पूरी डिटेल्स
HIGHLIGHTS

लॉस एंजिल्स यूनिफाइड स्कूल डिस्ट्रिक्ट (एलएयूएसडी) के खिलाफ साइबर हमले में चुराए गए डेटा को हैकर्स ने सार्वजनिक कर दिया है।

टेकक्रंच की रिपोर्ट के अनुसार, स्कूल सिस्टम से लिए गए डेटा को वीकेंड पर वाइस सोसाइटी द्वारा सार्वजनिक किया गया, जो एक रूसी भाषी संगठन है, जो रैंसमवेयर हमले की जिम्मेदारी का दावा करता है।

लॉस एंजिल्स यूनिफाइड स्कूल डिस्ट्रिक्ट (एलएयूएसडी) के खिलाफ साइबर हमले में चुराए गए डेटा को हैकर्स ने सार्वजनिक कर दिया है। मीडिया रिपोर्टों में यह जानकारी दी गई है। टेकक्रंच की रिपोर्ट के अनुसार, स्कूल सिस्टम से लिए गए डेटा को वीकेंड पर वाइस सोसाइटी द्वारा सार्वजनिक किया गया, जो एक रूसी भाषी संगठन है, जो रैंसमवेयर हमले की जिम्मेदारी का दावा करता है। इसने एलएयूएसडी को ईमेल, कंप्यूटर सिस्टम और एप्लिकेशन तक पहुंचने से रोक दिया था।

यह भी पढ़ें: 5 अक्टूबर से इन फोन्स पर इस क्षमता को बंद कर देगा Microsoft, आपका फोन भी लिस्ट में?

समूह ने पहले फिरौती की मांग का भुगतान करने के लिए 4 अक्टूबर की समय सीमा निर्धारित की थी।

चुराए गए डेटा को वाइस सोसाइटी की डार्क वेब लीक साइट पर पोस्ट किया गया और ऐसा प्रतीत होता है कि इसमें पासपोर्ट विवरण, सामाजिक सुरक्षा नंबर और कर फॉर्म सहित व्यक्तिगत पहचान संबंधी जानकारी शामिल है।

hackers data leak

यह भी पढ़ें: Redmi Pad 4G के लॉन्च की तारीख का हुआ खुलासा, इन स्पेक्स के साथ होगा लॉन्च

रिपोर्ट के अनुसार, प्रकाशित डेटा में गोपनीय जानकारी भी शामिल है, जिसमें अनुबंध और कानूनी दस्तावेज, बैंक खाते के विवरण वाली वित्तीय रिपोर्ट, कोविड-19 परीक्षण डेटा सहित स्वास्थ्य संबंधी जानकारी, पिछली कन्विक्शन रिपोर्ट और छात्रों के मनोवैज्ञानिक मूल्यांकन शामिल हैं।

एक ईमेल में, वाइस सोसाइटी ने टेकक्रंच को बताया कि सीआईएसए ने कथित तौर पर डेटा जारी करना रोक दिया था और सीआईएसए ने एलएयूएसडी को फिरौती की मांग का भुगतान न करने की सलाह देना 'गलत' था।

यह भी पढ़ें: Amazon Great Indian Festival: 5000 रुपये से कम में बढ़िया स्मार्टवॉच

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo