इंडिया का सबसे धाकड़ रिचार्ज प्लान एक साल की वैलिडीटी मात्र 141 रुपये में, कोई नहीं है इसके आसपास

इंडिया का सबसे धाकड़ रिचार्ज प्लान एक साल की वैलिडीटी मात्र 141 रुपये में, कोई नहीं है इसके आसपास
HIGHLIGHTS

एमटीएनएल का 141 रुपये वाला प्लान पूरे साल की वैलिडिटी के साथ आता है।

प्लान में आपको डेटा और कॉलिंग की सुविधा भी मिलेगी। इसमें आपको 90 दिनों तक रोजाना 1GB डेटा मिलेगा।

कॉलिंग की बात करें तो एमटीएनएल नेटवर्क 90 दिनों के लिए मुफ्त कॉल की पेशकश करता है, साथ ही अन्य नेटवर्क पर 200 मिनट की कॉलिंग उपलब्ध है।

क्या आप विश्वास करेंगे अगर आपसे कहा जाए कि आपको 365 दिनों की वैलिडीटी 200 रुपये से कम में मिलेगी? अब आप विश्वास करें या नहीं, लेकिन MTNL के पास एक ऐसा ही प्लान है जो आपको मात्र 141 रुपये की कीमत में एक साल की वैलिडीटी ऑफर करता है। हालांकि इसके अलावा अन्य किसी भी कंपनी के पास ऐसा कोई प्लान नहीं है। जैसा कि हमने आपको बताया है कि अभी के लिए मात्र MTNL के पास ही ऐसे प्लांस हैं लेकिन आने वाले समय में आपको ऐसे प्लांस जरूर मिलने वाले हैं।

यहाँ आपको हम ऐसे किसी प्लान के बारे में बताने वाले जो आपको कम कीमत में कुछ सबसे बेहतरीन लाभ देते हैं। इनकी कीमत बेहद काम है लेकिन इनके बेनेफिट बहुत ही बढ़िया हैं। हालांकि कुछ रिचार्ज प्लान एमटीएनएल, रिलायंस जियो, एयरटेल, वोडाफोन-आइडिया या बीएसएनएल की ओर से भी कम कीमत में पेश किए जाते हैं। लेकिन आज हम कुछ ही प्लांस की चर्चा करेंगे जो सबसे ज्यादा बेनेफिट ऑफर करते हैं। 

यह भी पढ़ें: Vivo ने शुरू किया 200W फास्ट चार्जिंग वाले फोन पर काम, 10 मिनट में पूरा चार्ज होगा फोन

MTNL best plan

एमटीएनएल 141 रुपये वाला प्लान

एमटीएनएल का 141 रुपये वाला प्लान पूरे साल की वैलिडिटी के साथ आता है। प्लान में आपको डेटा और कॉलिंग की सुविधा भी मिलेगी। इसमें आपको 90 दिनों तक रोजाना 1GB डेटा मिलेगा। कॉलिंग की बात करें तो एमटीएनएल नेटवर्क 90 दिनों के लिए मुफ्त कॉल की पेशकश करता है, साथ ही अन्य नेटवर्क पर 200 मिनट की कॉलिंग उपलब्ध है। 90 दिनों के बाद कॉल करने पर 0.02/सेकंड का शुल्क लगेगा।

यह भी पढ़ें: बहुत जल्द भारत में लॉन्च होगा Samsung का नया 5G फोन, स्पेक्स से कीमत तक सब होगी खास

जियो का 149 रुपये का प्लान

इसकी तुलना रिलायंस जियो के 149 रुपये वाले प्लान से करें तो आपको केवल 20 दिनों की वैलिडिटी मिलेगी। इस प्लान के तहत ग्राहकों को प्रतिदिन 1GB डेटा के साथ-साथ अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और प्रतिदिन 100 मुफ्त एसएमएस मिलेंगे। प्लान की वैलिडिटी 20 दिनों की है, यानी 149 रुपये में Jio अपने ग्राहकों को कुल 20GB डेटा दे रहा है।

MTNL best plan

एयरटेल और वीआई के रिचार्ज प्लांस 

इस प्राइस रेंज में एयरटेल का 155 रुपये का प्लान है। जहां Vodafone Idea 149 रुपये का प्लान ऑफर करता है। एयरटेल के प्लान में 24 दिनों के लिए अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग सहित कुल 1GB डेटा मिलता है। वहीं Vodafone Idea के प्लान में 21 दिनों के लिए कॉलिंग और 1GB डेटा मिलता है।

यह भी पढ़ें: Jio-Airtel के सस्ते Recharge! 100 रुपये के अंदर मिलता है डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo