एलजी का नया ‘Rolly’ वायरलेस कीबोर्ड, बन सकता है एक स्टिक

एलजी का नया ‘Rolly’ वायरलेस कीबोर्ड, बन सकता है एक स्टिक
HIGHLIGHTS

क्या आपने आपनी जेब में फिट आने वाला कीबोर्ड कभी देखा है? क्या आप देखना चाहते हैं? एलजी ने एक ऐसे कीबोर्ड की घोषणा की है जो रोल होकर आपकी जेब में फिट हो सकता है.

एलजी ने हाल ही में अपने नए ‘Rolly’, एक नए ब्लूटूथ कीबोर्ड की घोषणा की है जिसमें चार रो है, साथ ही इसे घुमाकर आप अपनी जेब में आसानी से एक स्टिक की तरह रख सकते हैं. यह महिलाओं के पर्स में भी आसानी से फिट हो जाता है. एलजी लगभग इस तरह के कीबोर्ड के निर्माण करने वाली पहली कंपनी बन गई है. इससे पहले भी कई बार अनोखे डिवाइस देखे गए हैं लेकिन स्टिक में बदल जाने वाला यह कीबोर्ड अपने आप में एक सबसे ख़ास डिवाइस कहा जा सकता है. एलजी ने ‘Rolly’ नाम से भी अपना यह पहला डिवाइस ही बाज़ार में उतारने की फैसला लिया है. यह आसानी से एक स्टिक के तौर पर आपकी पॉकेट में फिर हो सकता है.

एक अल्ट्रा-फ्लेक्सिबल फोलडेबल कीबोर्ड होने के साथ साथ, Rolly एक बढ़िया सॉलिड प्लास्टिक से बना है. लेकिन इसका फील काफी बढ़िया है.  एलजी का दावा है कि, यह वास्तव में एक कम्फ़र्टेबल है क्योंकि इसमें महज़ 18mm की कीपिच है जो हमें डेस्कटॉप कीबोर्ड्स में देखने को मिलती हैं. आप इसे अपने टैबलेट या स्मार्टफ़ोन के साथ आसानी से उपयोग कर सकते हैं. और यह एक ही समय में ब्लूटूथ के माध्यम से दो अलग अलग डिवाइस पर काम कर सकता है. इसकी बैटरी लाइफ लगभग तीन महीने की है एक सिंगल AAA बैटरी पर.

एलजी ने अभी इसकी कीमत के बारे में कभी कोई घोषणा नहीं की है, और इसकी उपलब्धता के बारे में कोई जानकारी नहीं है. लेकिन कहा जा रहा है कि इसके बारे में ज्यादा जानकारी अगले सप्ताह बर्लिन में होने वाले IFA में दी जायेगी, और वहीँ यह भी बताया जाएगा कि यह एक व्यक्ति के कितना उपयोगी साबित हो सकता है.

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo