Jio VS Airtel VS Vi: एक दूसरे को कीमत और ऑफर्स के मामले में टक्कर देते हैं ये रिचार्ज प्लान

Jio VS Airtel VS Vi: एक दूसरे को कीमत और ऑफर्स के मामले में टक्कर देते हैं ये रिचार्ज प्लान
HIGHLIGHTS

Airtel, Jio, Vi जैसी विभिन्न टेलीकॉम कंपनियां अपने ग्राहकों को अलग-अलग प्रीपेड प्लान पेश करती हैं।

ऐसे कई प्लान जो 500 रुपये के अंदर उपलब्ध हैं।

500 रुपये के साथ 2 महीने का डेटा यूसेज वैलिडेशन मिलना बहुत अच्छी बात है।

Airtel, Jio, Vi जैसी विभिन्न टेलीकॉम कंपनियां अपने ग्राहकों को अलग-अलग प्रीपेड प्लान पेश करती हैं। ऐसे कई प्लान जो 500 रुपये के अंदर उपलब्ध हैं। 500 रुपये के साथ 2 महीने का डेटा यूसेज वैलिडेशन मिलना बहुत अच्छी बात है। लेकिन इस मामले में यह ध्यान में रखा जाना चाहिए कि कोई भी टेलीकॉम कंपनी पूरे 60 दिनों के डेटा उपयोग की अनुमति नहीं देती है। कंपनी लगभग 56 दिन की वैलिडीटी देती है, जिसका मतलब 2 महीने माना जाता है। हालांकि, अगर ग्राहक कम लागत पर लंबे समय तक डेटा प्राप्त करना चाहता है, तो उन्हें कम डेटा से ही संतुष्ट होना होगा।

यह भी पढ़ें: Samsung Galaxy F13 को ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ किया गया लॉन्च, 15 हजार के अंदर है नई पेशकश

आइए एक नजर डालते हैं जियो एयरटेल और Vi (Vodafone Idea) के 500 रुपये के कुछ बेहतरीन प्रीपेड प्लान्स पर!

जियो के 500 रुपये में प्रीपेड प्लान (Jio ke 500 rupaye ke andar Prepaid Plan)

जियो के पास सिर्फ 479 रुपये का प्रीपेड प्लान है, जिससे ग्राहक 2 महीने तक डेटा एक्सेस कर सकेंगे। 479 रुपये के प्लान को रिचार्ज करने से ग्राहक प्रतिदिन 100 मैसेज, अनलिमिटेड कॉल और 1.5GB डेटा का इस्तेमाल कर सकेंगे। हालांकि यह प्लान 60 दिन या 2 महीने के लिए नहीं आता है, दो महीने की वैलिडीटी वाला कोई भी प्लान जियो के पास नहीं है। यह प्लान 56 दिनों यानि करीब दो महीने के लिए उपलब्ध है। इस पैक को खरीदकर ग्राहक इनका इस्तेमाल करने के साथ-साथ फ्री जियोटीवी और जियोसिनेमा ऐप्स का भी इस्तेमाल कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें: अगले महीने भारत में लॉन्च हो सकता है iQOO 9 सीरीज के तहत एक नया फोन, स्नैपड्रैगन 8+ Gen 1 SoC द्वारा होगा संचालित

Airtel jio vi cheapest plans

500 रुपये में एयरटेल का प्रीपेड प्लान (Airtel ka 500 rupaye ke andar Plan)

Jio की तरह Airtel भी अपने ग्राहकों को यही प्लान ऑफर करती है। लेकिन यह रिलायंस जियो के मुकाबले अपने ग्राहकों को ज्यादा फायदा भी देता है। अगर आप एयरटेल का 479 रुपये वाला पैक खरीदते हैं तो आपको 1.5GB डेटा, अनलिमिटेड कॉल और 100 मैसेज प्रतिदिन के साथ ही फास्टैग पर 100 रुपये का कैशबैक ऑफर मिलेगा। यह पैक अपोलो को तीन महीने तक मुफ्त एक्सेस प्रदान करता है। Wynk Music और Hello Tunes  जैसे ऐप भी फ्री में इस्तेमाल किए जा सकते हैं। जियो की तरह एयरटेल का भी प्लान 56 दिनों की वैलिडीटी के साथ आता है, यानि इसे भी लगभग 2 महीने ही माना जाएगया।

यह भी पढ़ें: Nothing phone (1) को 12 जुलाई के लॉन्च से पहले किया जाएगा प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध

वीआई का प्रीपेड प्लान 500 रुपये के अंदर (Vodafone idea ka sasta plan) 

जियो, एयरटेल की तरह वोडाफ़ोन आइडिया भी अपने ग्राहकों के लिए 479 रुपये का प्लान पेश करता है। हालांकि, उनका प्लान थोड़ा अलग है। अन्य दो टेलीकॉम कंपनियों की तरह, वीआई का यह रिचार्ज 1.5 डेटा, 100 मैसेज और अनलिमिटेड कॉल की पेशकश करेगा। इसके अलावा रात 12 बजे से सुबह 6 बजे तक पूरी तरह से फ्री डाटा मुहैया कराता है। 

यह भी पढ़ें: बड़ी डिस्प्ले और 14 दिन की बैटरी लाइफ के साथ लॉन्च हुआ Xiaomi Smart Band 7

Airtel jio vi cheapest plans

साथ ही, यदि कोई अपने सप्ताह के दिनों के पूरे दिन का डेटा खर्च नहीं कर पाता है, तो वे एक साथ जमा हो जाते हैं जिसका उपयोग ग्राहक सप्ताहांत, शनिवार और रविवार को कर सकते हैं। बहुत से लोग अपनी अधिकांश छुट्टियां अपने फोन को देखने में बिताते हैं, और कंपनी को लगता है कि अतिरिक्त डेटा प्राप्त करने से उन्हें मदद मिलेगी। वीआई ग्राहकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए ऐसा प्लान लेकर आया है। इनके साथ, वोडाफोन प्रति माह 2GB मुफ्त डेटा दे रहा है।

यह भी पढ़ें: Flipkart पर शुरू हुई इलेक्ट्रॉनिक सेल, 27 जून तक इन फोंस पर मिलेगा डिस्काउंट

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo