गूगल ने सभी डिवाइस पर काम करने वाले एप्स बनाने के लिए सॉफ्टवेयर लॉन्च किया

गूगल ने सभी डिवाइस पर काम करने वाले एप्स बनाने के लिए सॉफ्टवेयर लॉन्च किया
HIGHLIGHTS

गूगल ने एक नया क्रॉस-डिवाइस सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट किट (एसडीके) लॉन्च किया है जो डेवलपर्स को ऐसे एप बनाने की अनुमति देता है जो एंड्रॉइड और गैर-एंड्रॉइड डिवाइस पर काम करते हैं।

एंड्रॉइड 8 संस्करण तक संगत क्रॉस डिवाइस सॉफ्टवेयर अब एंड्रॉइड फोन और टैबलेट के लिए डेवलपर पूर्वावलोकन के साथ उपलब्ध है, और बाद में एंड्रॉइड सतहों और गैर-एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए उपलब्ध होगा।

गूगल ने एक नया क्रॉस-डिवाइस सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट किट (एसडीके) लॉन्च किया है जो डेवलपर्स को ऐसे एप बनाने की अनुमति देता है जो एंड्रॉइड और गैर-एंड्रॉइड डिवाइस पर काम करते हैं। एंड्रॉइड 8 संस्करण तक संगत क्रॉस डिवाइस सॉफ्टवेयर अब एंड्रॉइड फोन और टैबलेट के लिए डेवलपर पूर्वावलोकन के साथ उपलब्ध है, और बाद में एंड्रॉइड सतहों और गैर-एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए उपलब्ध होगा।

यह भी पढ़ें: iPhone 14 के लॉन्च से पहले iPhone 13 पर Flipkart दे रहा धमाका ऑफर, अब तक की सबसे कम कीमत में iPhone 13

उपयोगकर्ता किसी एप की मौजूदा स्थिति को उसी ऐप के साथ किसी अन्य डिवाइस पर साझा कर सकते हैं और एप को बैकग्राउंड में चालू रखे बिना सेकेंडरी डिवाइस पर ऐप शुरू कर सकते हैं।

Google

कंपनी ने कहा कि प्रारंभिक रिलीज में डिवाइस की खोज, सुरक्षित कनेक्शन और मल्टी-डिवाइस सत्रों की मुख्य कार्यक्षमता पर केंद्रित समृद्ध एपीआई का एक सेट शामिल है।

यह भी पढ़ें: Jio के मालिक Mukesh Ambani ने देश को दिया 5G सेवा का बड़ा तोहफा, आपके शहर में कब शुरू होगा 5G?

डिवाइस की खोज के साथ, आप आस-पास के उपकरणों का पता लगा सकते हैं, पीयर-टू-पीयर संचार को अधिकृत कर सकते हैं, और डिवाइस प्राप्त करने पर लक्ष्य एप्लिकेशन शुरू कर सकते हैं।

सुरक्षित कनेक्शन अधिकृत उपकरणों के बीच एन्क्रिप्टेड, कम-विलंबता द्वि-दिशात्मक डेटा साझाकरण को सक्षम करते हैं। मल्टी-डिवाइस सत्र किसी एप्लिकेशन के उपयोगकर्ता अनुभव को कई डिवाइसों में स्थानांतरित या विस्तारित करने में सक्षम बनाता है।

यह भी पढ़ें: हीलियो G35 और 50MP ड्यूल कैमरा के साथ आया OPPO A57s

गूगल ने कहा, "यह एसडीके आपको सबसे महत्वपूर्ण चीजों पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति देता है – आनंददायक उपयोगकर्ता अनुभव बनाना और इन अनुभवों को विभिन्न प्रकार के कारकों और प्लेटफार्मो से जोड़ना।"

Google

सॉफ्टवेयर टास्क हैंडऑफ को भी सक्षम बनाता है जहां उपयोगकर्ता एक डिवाइस पर एक कार्य शुरू करता है, और आसानी से दूसरे डिवाइस पर जारी रख सकता है।

यह भी पढ़ें: Vivo Y35 की पहली झलक: अपने कैमरा और डिजाइन से आपका दिल जीत लेगा ये फोन

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo