एप्पल न्यूज फीड हैक होने के बाद फास्ट कंपनी ने वेबसाइट बंद कर दी

एप्पल न्यूज फीड हैक होने के बाद फास्ट कंपनी ने वेबसाइट बंद कर दी
HIGHLIGHTS

एक हाई-प्रोफाइल मीडिया फीड हैकिंग में, यूएस-आधारित बिजनेस समाचार प्रकाशन फास्ट कंपनी ने बुधवार को कहा कि उसकी कंटेंट मैनेजमेंट सिस्टम (सीएमएस) को हैक कर लिया गया है।

एप्पल ने तुरंत कार्रवाई करते हुए फास्ट कंपनी के चैनल को अपने मंच पर डिजेबल कर दिया।

एक हाई-प्रोफाइल मीडिया फीड हैकिंग में, यूएस-आधारित बिजनेस समाचार प्रकाशन फास्ट कंपनी ने बुधवार को कहा कि उसकी कंटेंट मैनेजमेंट सिस्टम (सीएमएस) को हैक कर लिया गया है और दो अश्लील और नस्लवादी नोटिफिकेशन्स उपयोगकर्ताओं को उनके एप्पल न्यूज अलर्ट के रूप में भेजी गई। एप्पल ने तुरंत कार्रवाई करते हुए फास्ट कंपनी के चैनल को अपने मंच पर डिजेबल कर दिया।

प्रकाशन ने अपनी वेबसाइट को हटाने के बाद एक ट्वीट में कहा, "मैसेज निंदनीय हैं और फास्ट कंपनी की सामग्री और लोकाचार के अनुरूप नहीं हैं।"

यह भी पढ़ें: Google Pixel 7 सीरीज में मिलेगा 50MP कैमरा और 5000mAh की बड़ी बैटरी

प्रकाशनों ने कहा कि यह स्थिति की जांच कर रहा है और "फीड को निलंबित कर दिया है और फास्ट कंपनी डॉट कॉम को बंद कर दिया है जब तक कि हम निश्चित नहीं हो जाते कि समस्या हल हो गई है।"

एप्पल ने एक ट्वीट में कहा कि 'फास्ट कंपनी द्वारा एक अविश्वसनीय रूप से आक्रामक अलर्ट भेजा गया, उसे हैक कर लिया गया था। ऐप्पल न्यूज ने अपने चैनल को डिजेबल कर दिया है।'

हैकर्स ने फास्ट कंपनी की वेबसाइट के गायब होने से पहले एक मैसेज पोस्ट किया, जिसमें कहा गया था कि उन्होंेने इसे हैक कर लिया है और ये सब हुआ उस पासवर्ड से जिसे लोगों के साथ शेयर किया गया था।

यह भी पढ़ें: Vodafone Idea का 100 रुपये की कीमत वाला बेस्ट प्लान, Airtel-Jio के सामने है बड़ी दीवार

प्रकाशन ने स्पष्ट किया कि इसकी 'कंटेंट मैनेजमेंट सिस्टम (सीएमएस) मंगलवार शाम को हैक कर ली गई, जिसने हमारे एप्पल समाचार अलर्ट को प्रभावित किया।'

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo