धमाकेदार M1 ultra Chip के साथ भारत में आया Apple का Mac Studio Computer, देखें कीमत और स्पेक्स

Digit Hindi द्वारा | पब्लिश किया गया 11 Mar 2022 09:50 IST
HIGHLIGHTS
  • Apple iPhone SE के साथ, क्यूपर्टिनो की टेक दिग्गज यानि Apple ने एक नया iPad Air, एक बिल्कुल नया मैक स्टूडियो और नया स्टूडियो डिस्प्ले भी पेश किया है।

  • Apple iPad Air शुक्रवार, 11 मार्च से ऑर्डर किया जा सकता है। इसके वाईफाई मॉडल की कीमत ₹54,900 से शुरू होती है और वाईफाई+सेल्युलर मॉडल ₹68,900 से शुरू होते हैं

  • मैक स्टूडियो ₹1,89,900 से शुरू होता है, और स्टूडियो डिस्प्ले ₹1,59,900 की कीमत से शुरू होता है

धमाकेदार M1 ultra Chip के साथ भारत में आया Apple का Mac Studio Computer, देखें कीमत और स्पेक्स
धमाकेदार M1 ultra Chip के साथ भारत में आया Apple का Mac Studio Computer, देखें कीमत और स्पेक्स

Apple iPhone SE के साथ, क्यूपर्टिनो की टेक दिग्गज यानि Apple ने एक नया iPad Air, एक बिल्कुल नया मैक स्टूडियो और नया स्टूडियो डिस्प्ले भी पेश किया है। आपको जानकारी के लिए बता देते है कि इस मिक्स में 5nm M1 अल्ट्रा SoC भी है, जो दो M1 Maxes को एक ही डाई में मिलाने के लिए मालिकाना UltraFusion तकनीक पर काम करता है। इसके साथ ही सुपर फास्ट 27-इंच iMac की तुलना में 3.8x फ़ास्टर रन के साथ-साथ 28-कोर मैक प्रो की तुलना में 80-प्रतिशत फास्ट स्पीड और परफॉरमेंस का दावा करता है। इन नए प्रोडक्टस के बारे में और भी बहुत सी बातें हैं, जिनके बारे में हम नीचे थोड़ा विस्तार से आपको बताने वाले हैं। 

ऐप्पल आईपैड एयर, मैक स्टूडियो, स्टूडियो डिस्प्ले की कीमत और उपलब्धता

Apple iPad Air शुक्रवार, 11 मार्च से ऑर्डर किया जा सकता है। इसके वाईफाई मॉडल की कीमत ₹54,900 से शुरू होती है और वाईफाई+सेल्युलर मॉडल ₹68,900 से शुरू होते हैं।

यह भी पढ़ें: ज़मीन से चांद पर कर पाएंगे कॉलिंग, चांद पर पहला 4G नेटवर्क लगाएंगे निशांत बत्रा

आप इन्हें 64GB और 256GB स्टोरेज ऑप्शन के साथ स्पेस ग्रे, स्टारलाइट, पिंक, पर्पल और ब्लू जैसे कलर ऑप्शन में ले सकते हैं। आपको जानकारी के लिए बता देते है कि मैक स्टूडियो और स्टूडियो डिस्प्ले को पहले से ही ऑर्डर किया जा सकता था, यानि लॉन्च के दिन से यह उपलब्ध हो गए थे। मैक स्टूडियो ₹1,89,900 से शुरू होता है, और स्टूडियो डिस्प्ले ₹1,59,900 की कीमत से शुरू होता है। 

ऐप्पल आईपैड एयर स्पेक्स और फीचर्स

नया iPad Air 60% तक फास्ट प्रोसेसिंग के साथ M1 चिप पर काम करता है। हालांकि आपको जानकारी के लिए यह भी बता देते है कि यह A14 बायोनिक की तुलना में ग्राफिक्स लाभ को दोगुना करता है। दूसरा अपग्रेड कैमरा डिपार्टमेंट में है, जिसमें अब सेंटर स्टेज फीचर के साथ 12MP का अल्ट्रावाइड कैमरा है। फ्रंट पर जो डिस्प्ले है वह लिक्विड रेटिना डिस्प्ले है जिसमें 500 निट्स ब्राइटनेस, डीसीआई-पी3 कलर गैमट और एचडीआर सपोर्ट है। 

एपल मैक स्टूडियो अप टू एम1 अल्ट्रा स्पेक्स और फीचर्स  

मैक स्टूडियो दो SKU में आता है जिसमें क्रमशः M1 Max (64GB तक की यूनिफाइड मेमोरी) और M1 Ultra (128GB तक की यूनिफाइड मेमोरी) शामिल हैं। स्टोरेज की बात करें तो इसमें आपको 8TB तक स्टॉरिज मिल रही है, जो 7.4GB/s तक की स्पीड के साथ आती है। 

डिजाइन आदि की बात करें तो आपको बता देते है कि यह मैक मिनी जैसा दिखता है। इसमें आपको दो तरफा ब्लोअर, एयरफ्लो चैनल, और बैक पर 4,000 से होल हैं जो इसे गरम होने से बचाते हैं। ऐप्पल का कहना है कि नए मैक स्टूडियो के साथ, “massive 3D environments” प्रस्तुत करने और “18 streams of ProRes video” चलाने में सक्षम होना चाहिए। 

यह भी पढ़ें: भारत में लॉन्च हुए Redmi Note 11 सीरीज़ के दो धाकड़ फोन, Rs 17,999 से शुरू होती है कीमत

कहा जा रहा है कि यह एक साथ चार प्रो डिस्प्ले एक्सडीआर और एक 4के टीवी को सपोर्ट करने में सक्षम है। कनेक्टिविटी के लिए, आपके पास 4x थंडरबोल्ट 4, 1x 10Gb इथरनेट, 2x USB-A, 1x HDMI, और 1x प्रो ऑडियो जैक जैसे पॉर्ट्स भी हैं। 

इसके अलावा आपको बता देते है कि आपको इसमें 2x यूएसबी-सी पोर्ट (जो एम1 मैक्स वेरिएंट पर यूएसबी 3 और एम1 अल्ट्रा वेरिएंट पर थंडरबोल्ट 4 हैं) और 1x एसडी कार्ड स्लॉट हैं। वायरलेस कनेक्टिविटी ऑप्शन आदि में वाईफाई 6 और ब्लूटूथ 5.0 शामिल हैं।

ऐप्पल स्टूडियो डिस्प्ले स्पेक्स और फीचर्स

स्टूडियो डिस्प्ले में ट्रूटोन कलर्स, एंटी-रिफ्लेक्टिव कोटिंग, 600 निट्स ब्राइटनेस, 10-बिट कलर्स और P3 कलर कवरेज के साथ 27-इंच 5K रेटिना डिस्प्ले है। इसे स्लिम एल्युमिनियम चेसिस में रखा गया है। स्टूडियो डिस्प्ले में सेंटर स्टेज के साथ 12MP का अल्ट्रावाइड कैमरा, spartial ऑडियो के साथ छह-स्पीकर साउंड सिस्टम भी है। 

यह किसी भी मैक के साथ काम करता है और आप टच आईडी, मैजिक ट्रैकपैड और मैजिक माउस के साथ मैजिक कीबोर्ड का उपयोग करके इसके साथ इंटरैक्ट कर सकते हैं। IO ऑप्शन्स में आपके पास 3x यूएसबी-सी पोर्ट, 1x थंडरबोल्ट (96W पावर के साथ) है। ऐप्पल के मुताबिक, आप मैकबुक प्रो में तीन स्टूडियो डिस्प्ले तक कनेक्ट कर पाएंगे, अगर ऐसा कुछ आपके वर्कफ़्लो का हिस्सा है।

यह भी पढ़ें: OPPO का नया दमदार फोन इस बाज़ार में ले चुका है एंट्री, जानें 8GB रैम वाले फोन की क्या है कीमत

तकनीकी से जुड़ी सभी खबरों, प्रोडक्ट रिव्यू, साइंस-टेक फीचर और टेक अपडेट्स के लिए डिजिट.इन पर जाएँ या हमारे गूगल न्यूज पेज पर क्लिक करें।

Digit Hindi
Digit Hindi

Email Email Digit Hindi

Follow Us Facebook Logo Facebook Logo

About Me: Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi Read More

WEB TITLE

Apple launches new iPad Air, Mac Studio, and a 27-inch 5K display

Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

लेटेस्ट लेख सारे पोस्ट देखें

VISUAL STORY सारे पोस्ट देखें