Airtel 5G Plus अब इस शहर में भी मचाएगा धमाल, देखें आपका शहर लिस्ट में है या नहीं

Ashwani Kumar द्वारा | पब्लिश किया गया 11 Nov 2022 15:26 IST
HIGHLIGHTS
  • एयरटेल ने घोषणा की है कि कंपनी ने हरियाणा के पानीपत में अपनी Airtel 5G Plus सेवा शुरू की है।

  • कंपनी ने कहा कि लॉन्च के समय, एयरटेल का 5G प्लस नेटवर्क शहर के चुनिंदा क्षेत्रों में उपलब्ध होगा, जिसमें तहसील कैंप, बरसात रोड, आईओसीएल, देवी मंदिर, भावना चौक और कुछ अन्य स्थान शामिल हैं।

  • कंपनी ने कहा कि वह समय के साथ शहर के अन्य हिस्सों में अपने 5जी प्लस नेटवर्क की उपलब्धता का विस्तार करेगी।

Airtel 5G Plus अब इस शहर में भी मचाएगा धमाल, देखें आपका शहर लिस्ट में है या नहीं
Airtel 5G Plus अब इस शहर में भी मचाएगा धमाल, देखें आपका शहर लिस्ट में है या नहीं

एयरटेल ने घोषणा की है कि कंपनी ने हरियाणा के पानीपत में अपनी Airtel 5G Plus सेवा शुरू की है। कंपनी ने कहा कि लॉन्च के समय, एयरटेल का 5G प्लस नेटवर्क शहर के चुनिंदा क्षेत्रों में उपलब्ध होगा, जिसमें तहसील कैंप, बरसात रोड, आईओसीएल, देवी मंदिर, भावना चौक और कुछ अन्य स्थान शामिल हैं। कंपनी ने कहा कि वह समय के साथ शहर के अन्य हिस्सों में अपने 5जी प्लस नेटवर्क की उपलब्धता का विस्तार करेगी।

कुल 9 शहरों में चल रही Airtel 5G Plus सेवा

इस अपडेट के साथ, एयरटेल 5G प्लस सेवा अब देश भर के कुल नौ शहरों में उपलब्ध है। पिछले महीने लॉन्च के वक्त एयरटेल का 5जी प्लस नेटवर्क आठ शहरों में उपलब्ध था, जिसमें दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद, सिलीगुड़ी, नागपुर और वाराणसी शामिल हैं।

Airtel 5G Plus

Jio ने भी 2 नए शहरों में शुरू की अपनी 5G सेवा

छह शहरों, मुंबई, दिल्ली, कोलकाता, चेन्नई, वाराणसी और नाथद्वारा में Jio True-5G सेवाओं के सफल बीटा-लॉन्च के बाद, Jio ने अपने 5G नेटवर्क को अब कुछ अन्य शहरों में आगे बढ़ाया है, आपको जानकारी के लिए बता देते है कि Jio ने दो आने शहरों में भी अपने 5G नेटवर्क की पहुँच को बढ़ाया है, इसका मतलब है कि यूजर्स को बेंगलुरु और हैदराबाद में भी Jio True-5G मिलने वाला है। JioTrue5G, इन दो तकनीक-केंद्रित शहरों में यह नई तकनीकी वास्तविक क्षमता का एहसास करने में मदद करेगी और भारतीयों के जीवन की गुणवत्ता मंम सुधार करेगी। 

देश की एक प्रतिष्ठित टेलीकॉम कंपनी होने के कारण जियो अपने यूजर्स का हमेशा से ही ख्याल रखती है, इसी कारण Jio अपनी उन्नत True-5G सेवाओं को चरण-वार तरीके से शुरू कर रहा है, हम जानते है कि कुछ शहरों में पहले से ही यह सेवा मिल रही थी लेकिन अब दो नए शहरों को भी इस लिस्ट में जोड़ दिया गया है, ऐसा इसलिए किया गया है ताकि यहाँ के लोगों को भी सर्वोत्तम ग्राहक अनुभव सुनिश्चित किया जा सके। JioTrue5G का अनुभव अब इन शहरों के लोग भी कर सकेंगे।  

JIO TRUE 5G LAUNCHED IN BENGALURU & HYDERABAD

Jio उपयोगकर्ता अपने स्मार्टफ़ोन पर 500 एमबीपीएस से लेकर 1 जीबीपीएस के बीच की स्पीड को कहीं भी अनुभव कर रहे हैं, और बहुत अधिक मात्रा में डेटा का उपयोग कर रहे हैं, मूल रूप से, Jio True-5G के तीन गुना लाभ के लिए जियो को धन्यवाद देना चाहिए, क्योंकि इसका नेटवर्क देश के अलग अलग हिस्सों में यूजर्स को अलग अलग अनुभव प्रदान कर रहा है। आइए जानते है कि आखिर क्या जियो को सबसे अलग बनाता है।  

  • स्टैंड-अलोन 5G आर्किटेक्चर उन्नत 5G नेटवर्क के साथ 4G नेटवर्क पर शून्य निर्भरता के साथ आता है।
  • 700 मेगाहर्ट्ज, 3500 मेगाहर्ट्ज और 26 गीगाहर्ट्ज बैंड में 5जी स्पेक्ट्रम का सबसे बड़ा और बेहतरीन मिश्रण जियो के पास है। 
  • कैरियर एग्रीगेशन नामक एक उन्नत तकनीक का उपयोग करके इन 5G आवृत्तियों को मूल रूप से एक मजबूत "डेटा हाईवे" में जोड़ती है। 

10 नवंबर से बेंगलुरू और हैदराबाद के जियो यूजर्स को जियो वेलकम ऑफर में आमंत्रित किया जाएगा, ताकि वे बिना किसी अतिरिक्त कीमत के 1 जीबीपीएस+ स्पीड पर अनलिमिटेड डेटा का अनुभव कर सकें।

तकनीकी से जुड़ी सभी खबरों, प्रोडक्ट रिव्यू, साइंस-टेक फीचर और टेक अपडेट्स के लिए डिजिट.इन पर जाएँ या हमारे गूगल न्यूज पेज पर क्लिक करें।

Ashwani Kumar
Ashwani Kumar

Email Email Ashwani Kumar

Follow Us Facebook Logo Facebook Logo Facebook Logo Facebook Logo

About Me: अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। Read More

WEB TITLE

Airtel 5G Plus in panipat

Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

लेटेस्ट लेख सारे पोस्ट देखें

VISUAL STORY सारे पोस्ट देखें