सोनी सितम्बर 7 को लॉन्च कर सकता है अपना PS4 Neo Console

सोनी सितम्बर 7 को लॉन्च कर सकता है अपना PS4 Neo Console
HIGHLIGHTS

कंपनी ने अपने न्यूयॉर्क में होने वाले इस इवेंट के लिए प्रेस इनवाइट भी भेजने शुरू कर दिए हैं.

सोनी 7 सितम्बर को अपना एक इवेंट करने वाली है और कहा जा रहा है कि इस इवेंट में कंपनी अपना प्ले स्टेशन 4 कंसोल लॉन्च करने वाली है, जिसे PS4 Neo नाम से जाना जाता है. इसके साथ ही बता दें कि कंपनी ने अपने इस इवेंट के लिए प्रेस इनवाइट भी भेजने शुरू कर दिए हैं, बता दें कि यह इवेंट न्यूयॉर्क ने होने जा रहा है. इसके साथ ही बता दें कि कंपनी ने कहा था कि वह जल्द ही अपना नया प्लेस्टेशन लॉन्च करेगी. इस बात की पुष्टि कंपनी के प्रेसिडेंट और ग्रुप CEO, एंड्रू हाउस प्रायर ने E3 2016 में की थी. हालाँकि इस समय कंपनी ने इसके ग्राफिकल क्षमता और इसकी रिलीज़ डेट के बारे में कोई जानकारी नहीं दी थी.

 इसे भी देखें: [Hindi – हिन्दी] Sony Alpha 68 Camera Unboxing in Hindi Video

PS4 Neo नको हम PS4.5 या PS4K नाम से भी जानते हैं, इसके अलावा बता दें कि इसके आपको 4K गेमिंग के साथ साथ VR सपोर्ट भी मिलने वाली है. एक रिपोर्ट के अनुसार, इस डिवाइस में 8-कोर AMD jaguar CPU इस्तेमाल किया जाने वाला है, ये ही समान CPU PS4 में भी इस्तेमाल किया गया था. पर बता दें कि इसकी क्लॉक स्पीड 2.1GHz हो सकती है. इसके साथ साथ सोनी इसमें आपको एक तेज़ मैमोरी मोड्यूल भी देने वाला है जो 8GB में से 5.5GB होने वाला है. इसके साथ ही इसमें AMD का नेक्स्ट जेन पोलरिस तकनीकी इस्तेमाल में ली जाने वाली है.

इसके साथ साथ आपको बता दें कि माइक्रोसॉफ्ट ने भी एक नया Xbox कंसोल इजात किया है जो आपको 4K गेमिंग और VR सपोर्ट के साथ मिलेगा. हालाँकि इसे अगले साल लॉन्च किया जाएगा, इसे जल्द ही लॉन्च किया जाना था लेकिन कुछ कारणों की वजह से इसे अगले साल के लिए स्थगित किया गया है.

इसे भी देखें: शाओमी रेड्मी 4 GeekBench पर आया नज़र

इसे भी देखें: सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 स्मार्टफ़ोन 11 अगस्त को होगा भारत में लॉन्च

Digit NewsDesk

Digit NewsDesk

Digit News Desk writes news stories across a range of topics. Getting you news updates on the latest in the world of tech. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo