क्या कुछ ही यूजर्स को मिलेगा YouTube के 4K Videos का एक्सेस? कंपनी ने किया ये बड़ा फैसला

IANS द्वारा | पब्लिश किया गया 04 Oct 2022 14:55 IST
HIGHLIGHTS
  • गूगल के स्वामित्व वाले वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म यूट्यूब कथित तौर पर केवल अपनी प्रीमियम सेवा के उपयोगकर्ताओं के लिए 4के वीडियो तक पहुंच सीमित कर सकता है।

  • मैकरियूमर्स के अनुसार, रेडिट और ट्वीटर पर कुछ उपयोगकर्ताओं ने उल्लेख किया कि उन्होंने आईओएस पर और संभवत: अन्य प्लेटफॉर्मो पर भी इसे नोटिस करना शुरू कर दिया है।

क्या कुछ ही यूजर्स को मिलेगा YouTube के 4K Videos का एक्सेस? कंपनी ने किया ये बड़ा फैसला
क्या कुछ ही यूजर्स को मिलेगा YouTube के 4K Videos का एक्सेस? कंपनी ने किया ये बड़ा फैसला

गूगल के स्वामित्व वाले वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म यूट्यूब कथित तौर पर केवल अपनी प्रीमियम सेवा के उपयोगकर्ताओं के लिए 4के वीडियो तक पहुंच सीमित कर सकता है। मैकरियूमर्स के अनुसार, रेडिट और ट्वीटर पर कुछ उपयोगकर्ताओं ने उल्लेख किया कि उन्होंने आईओएस पर और संभवत: अन्य प्लेटफॉर्मो पर भी इसे नोटिस करना शुरू कर दिया है।

यह भी पढ़ें: 5 अक्टूबर से इन फोन्स पर इस क्षमता को बंद कर देगा Microsoft, आपका फोन भी लिस्ट में?

हालांकि, सभी उपयोगकर्ता यूट्यूब के पे-वॉल के पीछे अवरुद्ध 4के गुणवत्ता विकल्प को नहीं देख रहे हैं और यह स्पष्ट नहीं है कि यूट्यूब इसके साथ आगे बढ़ने की योजना बना रहा है या नहीं।

यूएस में एक स्टैंडर्ड यूट्यूब प्रीमियम योजना की कीमत 11.99 डॉलर है और इसमें विज्ञापन-मुक्त वीडियो, बैकग्राउंड प्लेबैक और ऑफलाइन देखने के लिए वीडियो डाउनलोड करने की क्षमता शामिल है।

Youtube premium

यह भी पढ़ें: Redmi Pad 4G के लॉन्च की तारीख का हुआ खुलासा, इन स्पेक्स के साथ होगा लॉन्च

प्लेटफॉर्म ने हाल ही में कहा था कि वह अपने मोबाइल ऐप में अपने प्रीमियम ग्राहकों के साथ एक नए फीचर का परीक्षण कर रहा है जो उन्हें किसी भी वीडियो को जूम इन करने की अनुमति देता है।

लेटेस्ट ऑप्ट-इन प्रायोगिक सुविधा वीडियो के लिए पिंच-टू-जूम जेस्चर सक्षम करती है और यह पोट्र्रेट और फुल-स्क्रीन लैंडस्केप दृश्य दोनों में काम करती है।

पिंच टू जूम को सक्षम करने के लिए, अपने फोन पर या वेबसाइट से यूट्यूब का सेटिंग मेनू खोलें। यदि आपने यूट्यूब प्रीमियम की सदस्यता ली है, तो 'ट्राई न्यू फीचर्स' अनुभाग होना चाहिए।

यह भी पढ़ें: Amazon Great Indian Festival: 5000 रुपये से कम में बढ़िया स्मार्टवॉच

तकनीकी से जुड़ी सभी खबरों, प्रोडक्ट रिव्यू, साइंस-टेक फीचर और टेक अपडेट्स के लिए डिजिट.इन पर जाएँ या हमारे गूगल न्यूज पेज पर क्लिक करें।

IANS

About Me: Indo-Asian News Service Read More

WEB TITLE

YouTube 4K Video limited to premium users?

Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

लेटेस्ट लेख सारे पोस्ट देखें

VISUAL STORY सारे पोस्ट देखें