एकबार फिर से अपडेट हुआ Whatsapp, मिलेंगे ये नए फीचर

एकबार फिर से अपडेट हुआ Whatsapp, मिलेंगे ये नए फीचर
HIGHLIGHTS

दुनिया का सबसे बड़ा मैसेजिंग ऐप कुछ और बेहतर हो गया है, क्योंकि कंपनी ने इसे एक बार फिर से अपडेट किया है और यूजर्स को ये नए फीचर्स दिए हैं.

व्हाट्सऐप एक बार से फिर से अपडेट किया गया है और अब आये नए फीचर्स के साथ व्हाट्सऐप दुनिया का सबसे बेहतर मैसेजिंग ऐप बन गया है. (हालाँकि यह इस अपडेट से पहले भी दुनिया का सबसे बढ़िया और आसान मैसेजिंग ऐप था). लेकिन अब मिले नए अपडेट के बाद यह और बेहतर हो गया है. साथ ही यूजर्स को बढ़िया और नए फीचर्स भी इसके साथ मिल रहे हैं.

हालाँकि देखें तो यह अपडेट बहुत ही मामूली से हैं लेकिन इनके मिलने से यूजर्स का काम और भी आसान हो गया है. आप अब इसके माध्यम से और अच्छे से काम कर सकते हैं मैसेजिंग को और बढ़िया बना सकते हैं.

इसे भी देखें: [Hindi – हिन्दी] Dell Latitude 7275 Hands on Hindi Video

इस अपडेट में आपको नया फोटो शेयरिंग फीचर मिल रहा है जिसके माध्यम से आप अब अपनी फोटो एल्बम के साथ लिमिटेड नहीं रह जायेंगे, आप जितनी चाहे उतनी फोटो शेयर कर पाएंगे, साथ ही अब आप ड्रापबॉक्स, गूगल ड्राइव और माइक्रोसॉफ्ट का वनड्राइव आदि में स्टोर तस्वीरों को भी आसानी से शेयर कर पाएंगे. लेकिन ये ऐप आपके फ़ोन में होने चाहिए.

इसके साथ ही आप डाक्यूमेंट्स को भी शेयर कर सकते हैं. अब आप अपनी बड़ी से बड़ी डॉक्यूमेंट फाइल को किसी भी ई-मेल आईडी पर शेयर कर सकते हैं. इसके साथ ही यह डाक्यूमेंट्स भी ड्रापबॉक्स, गूगल ड्राइव और माइक्रोसॉफ्ट का वनड्राइव आदि से भी शेयर किये जा सकते हैं. या इसके साथ साथ कुछ और ऐसी ही सेवाओं के माध्यम से भी आप डॉक्यूमेंट शेयर कर सकते हैं.

इसके अलावा विडियो आदि फीचर भी अब और बढ़िया हो गए हैं. अब आप विडियो के चलते चलते ही उसे ज़ूम-इन आदि कर सकते हैं. और जो भी एक्शन चल रहा है उसे करीब से देख सकते हैं.

साथ ही बता दें कि व्हाट्सऐप को कुछ सॉलिड-रंगों वाले वॉलपेपर्स भी मिल रहे हैं. अगर आप ऐप को साधारण ही रखना चाहते हैं, तो आप वह भी अब कर सकते हैं. बता दें कि ये नए फीचर आपको iOS और एंड्राइड फोंस पर मिल रहे हैं. और यह 2.12.15 अपडेट के नाम से यहाँ मौजूद हैं.

इसे भी देखें: गूगल नेक्सस 5X स्मार्टफोन पर मिल रही है Rs. 4,000 की छूट

इसे भी देखें: सैमसंग गैलेक्सी टैब A (2016) कंपनी की साइट पर लिस्ट, 7-इंच की डिस्प्ले से लैस

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo