Install App Install App

व्हाट्सऐप में जल्द ही आने वाली है GIF सपोर्ट...

द्वारा Ashvani Kumar | पब्लिश किया गया 09 Jun 2016
HIGHLIGHTS
  • इस फीचर को व्हाट्सऐप बीटा आईओएस 2.16.7.1 के लिए देखा गया है. पर अभी इसके बारे में आधिकारिक रूप से कुछ नहीं कहा गया है.

व्हाट्सऐप में जल्द ही आने वाली है GIF सपोर्ट...

व्हाट्सऐप में आपको जल्द ही GIF सपोर्ट भी मिलने वाली है. एक ट्विटर यूजर @WABetaInfo के द्वारा किये गए एक पोस्ट के माध्यम से कहा जा सकता है कि जल्द ही आपको ये सपोर्ट मिलने वाला है क्योंकि इसमें व्हाट्सऐप बीटा पर इस बदलाव को देखा है. इस यूजर द्वारा डायरेक्ट तो GIF नहीं भेजे जा सके लेकिन उसने लिंक जरुर भेजे. इसके बाद व्हाट्सऐप ने जिसे ये लिंक भेजे गए हैं उसे इन्हें GIF के रूप में दिखाया है.  इसके साथ ही यूजर्स इन्हें अपने कैमरा रोल में सेव भी कर सकते हैं. इसके साथ ही वह इन्हें एक साधारण इमेज के तौर पर भी सेव कर सकते हैं. इस बदलाव को व्हाट्सऐप बीटा आईओएस 2.16.7.1 पर देखा गया है. इसके साथ ही यहाँ यह भी बड़ा दें कि यह अकाउंट जिसके माध्यम से ये ट्वीट किया गया है को भरोसेमंद सूत्र नहीं है. और अभी तक इस बारे में कंपनी की ओर से भी कुछ नहीं कहा गया है. इसके साथ ही बता दें कि फेसबुक के अन्य मैसेजिंग ऐप मैसेंजर में भी अभी तक यह सेवा उपलब्ध नहीं है.

इसे भी देखें: [Hindi - हिन्दी] Dell Latitude 7275 Hands on Hindi Video

GIF अपनी फीलिंग को दूसरे के साथ शेयर करने एक बढ़िया और महत्त्वपूर्ण साधन बन गई है. फेसबुक ने अपनी न्यूज़फीड में इसे जोड़ा है, और लगभग 2013 से Google+ में आप एक एनिमेटेड तस्वीर को अपनी प्रोफाइल पर लगा सकते हैं.

कुछ समय पहले एक खबर सामने आई थी, जिसके अनुसार आप व्हाट्सऐप के माध्यम से अपने पैसे ट्रान्सफर कर सकते हैं. दरअसल पेमेंट प्लेटफार्म फ्रीचार्ज ने व्हाट्सऐप के साथ टाई-अप किया है, और अब यूजर्स व्हाट्सऐप से पैसे ट्रांसफर कर पाएंगे. अब यह सेवा व्हाट्सऐप मनी के चैट एंड पे फीचर के साथ उपलब्ध है. इस चैट एंड पे के नए फीचर के साथ आप अपने व्हाट्सऐप कॉन्टेक्ट्स में से किसी को भी बेहद आसानी से केवल कुछ मिनटों में पैसे भेज सकते हैं और उनसे पैसे भी मंगवा सकते हैं. इसके तहत फ्रीचार्ज व्हाट्सऐप को केवल एक माध्यम बना कर यूजर्स को यह सेवा प्रदान कर रहा है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, फ़िलहाल यह फीचर फ्रीचार्ज यूजर्स को व्हाट्सऐप के जरिये ही मिलेगा और यह फीचर केवल फ्रीचार्ज एंड्रॉयड यूजर्स के लिए ही उपलब्ध है. कंपनी के अनुसार यह व्हाट्सऐप का कोई फीचर नहीं है, बल्कि फ्रीचार्ज व्हाट्सऐप को केवल एक माध्यम बना कर यूजर्स को यह सेवा प्रदान कर रहा है. अब इस फीचर के आने के बाद आमजनता को बहुत फ़ायदा होने वाला है, आम लोग बहुत ही आसानी के साथ एक-दूसरे को पैसे भेज पायेंगे.

इसे भी देखें: सैमसंग गैलेक्सी J3 (2017) स्मार्टफ़ोन TENAA पर आया नज़र

इसे भी देखें: सैमसंग ने अपने गैलेक्सी S7 एज इनजस्टिस एडिशन की घोषणा की

Ashvani Kumar
Ashvani Kumar

Email Email Ashvani Kumar

Follow Us Facebook Logo Facebook Logo

About Me: Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. Read More

Tags:
whatsapp whatsapp gif support whatsapp beta
Install App Install App
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements
DMCA.com Protection Status