एंड्राइड पर भी आया माइक्रोसॉफ्ट का “सेंड”

एंड्राइड पर भी आया माइक्रोसॉफ्ट का “सेंड”
HIGHLIGHTS

एंड्राइड यूजर्स के लिए माइक्रोसॉफ्ट ने अपडेट किया “सेंड” ऐप, आपके काम को आसान बनाने में काफी मददगार साबित हो सकता है.

माइक्रोसॉफ्ट ने अभी हाल ही में मैसेंजर और ईमेल ऐप 'सेंड' को एंड्रॉइड यूजर्स के लिए अपडेट किया है. बता दें कि माइक्रोसॉफ्ट ने इस ऐप को जुलाई में आईफ़ोन यूजर्स के लिए लॉन्च किया है. लेकिन उस समय इसे एंड्राइड के लिए लॉन्च किया गया था, लेकिन अब इसे एंड्राइड यूजर्स के लिए भी लॉन्च (अपडेट) कर दिया गया है. लेकिन इसके लिए आपके पास ऑफिस 365 का सब्सक्रिप्शन होना चाहिए, इसके बाद ही आप इसे इस्तेमाल कर सकते हैं. आपको यह भी बता दें कि फिलहाल ये ऐप सिर्फ अमेरिका और कनाडा के लिए उपलब्ध है. इसे जल्दी ही बाकी देशों में भी लॉन्च किया जाएगा. और भारत में भी इसके जल्द ही आने के आसार नज़र आ रहे हैं.

सेंड ऐप यूजर्स को लगातार एक दूसरे से कम्युनिकेट करने के साथ ही ईमेल भेजने की भी सुविधा देता है. इसके साथ ही आप इसके माध्यम से क्विक मैसेज भेज सकते हैं. इसके अलावा आपको बता दें कि इसमें सब्जेक्ट लाइन, ग्रीटिंग या सिग्नेचर की जरूरत नहीं होती है.

माइक्रोसॉफ्ट सेंड ऐप गूगल प्ले पर उपलब्ध है जो एंड्रॉइड 4.2 या उससे ऊपर के ऑपरेटिंग सिस्टम पर उपलब्ध है. ये ऐप अभी तक विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम वाले स्मार्टफोन्स पर नहीं आया है. लेकिन कहा जा रहा है कि इसे इस ओएस पर भी जल्द ही लॉन्च किया जाएगा. उदाहरण के लिए इसके सबसे बड़ी खासियत पर नज़र डालें तो कहा जा सकता है कि अगर आपके पास किसी का नंबर नहीं है, और आपको उनके ईमेल आईडी के माध्यम से भी बहुत जल्दी से संपर्क करना है तो ऐसे समय में यह सेंड ऐप बहुत बढ़िया साबित हो सकता है.

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo