प्ले स्टोर में ‘फ्री अप स्पेस’, माई सब्सक्रिप्शन फीचर्स की गूगल कर रहा है टेस्टिंग: रिपोर्ट

प्ले स्टोर में ‘फ्री अप स्पेस’, माई सब्सक्रिप्शन फीचर्स की गूगल कर रहा है टेस्टिंग: रिपोर्ट
HIGHLIGHTS

फ्री अप स्पेस के जरिये यूजर्स उन ऐप्स को हटा सकते हैं जिनकी उनको जरूरत नहीं है, वहीँ माई सब्सक्रिप्शन टैब के जरिये वह ये जान सकते हैं कि उन्होंने किन ऐप्स, टीवी शोज और मैगजीन्स को सब्सक्राइब कर रखा है.

उम्मीद है कि गूगल जल्द ही उन ऐप्स को हटाने का एक बहुत ही आसान तरीका पेश करेगा जिनका आप इस्तेमाल नहीं करते हैं और यूजर एक ही जगह पर ये जानकारी पा लेगा कि उसने किन चीजों को सब्सक्राइब कर रखा है. 9to5Google और Android Plice की दो अलग रिपोर्ट्स भी बताया गया है कि, कंपनी प्ले स्टोर पर दो नए फीचर्स को टेस्ट कर रही है.

फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध टॉप सेलिंग स्मार्टफोंस

9to5Google की रिपोर्ट के अनुसार, यूजर्स को माई ऐप्स एंड गेम्स के तहत फ्री अप स्पेस फीचर मिलेगा. इस फीचर के तहत यूजर्स के फ़ोन में अगर स्पेस की कमी पड़ती है तो वह सीधा इस सेक्शन में जाकर उस ऐप्स की लिस्ट देख सकते हैं जिनका वो इस्तेमाल नहीं करते हैं. इस लिस्ट को इस्तेमाल करने के आवृत्ति  के आधार पर बनाया गया है और इसके जरिये यूजर्स आसानी से निर्णय ले सकता है कि उसे किन ऐप्स का इस्तेमाल करना है और इनको उसे डिलीट कर देना चाहिए.

Android Police की एक रिपोर्ट के अनुसार, कई यूजर्स को 'माई ऐप्स एंड गेम्स'सेक्शन के तहत एक नया 'सब्सक्रिप्शन्स'टैब दिखाई दे रहा है. अगर किसी यूजर ने प्ले स्टोर पर किसी ऐप, टीवी शोज और मैगजीन्स को सब्सक्राइब कर रखा है तो उसे वो इस सेक्शन में दिखाई देंगे. 

Kulveer Sharma
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo