अब ट्रैफिक अलर्ट भी देगा गूगल का गूगल मैप्स ऐप

अब ट्रैफिक अलर्ट भी देगा गूगल का गूगल मैप्स ऐप
HIGHLIGHTS

अब बिना किसी जाम में फंसे आप अपने गंतव्य तक बिना किसी परेशानी के एक सुगम रास्ते के माध्यम से पहुँच जायेंगे.

अगर आप किसी सफ़र पर निकलें हैं और रास्ते में जाते जाते कहीं आपको ट्रैफिक जैम मिल जाता है तो शायद आपके सारे सफ़र पर पानी ही फिर जाता है. क्यों सही कहा न हमने…? वहीँ अगर आप गूगल मैप ऐप्स का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए थोड़ी रहत की बात कही जा सकती है. क्योंकि अब भारत में यह ऐप आपको ट्रैफिक अलर्ट भी देने वाला है, अगर आप किसी रास्ते पर जा रहे हैं और वहां ट्रैफिक है तो आपको पहले ही उसकी जानकारी मिल जायेगी. जैसे ही आप नेविगेशन बटन को स्विच ऑन करते हैं आपको यह जानकारी मिलनी शुरू हो जाती है.

इसे भी देखें: [Hindi – हिन्दी] Samsung Galaxy S7 Edge Review (After 1 Month of Usage) Video

इस नए अपडेट के आने से आपको निरंतर ट्रैफिक की हालत के बारे में वॉयस अलर्ट मिलते रहेंगे. जैसे ही आप जिस जगह आपको जाना हैं, उसका नाम दर्ज करेंगे तो आपको अलेर्ट मिलने शुरू हो जायेंगे. इसके अलावा इस ऐप की यह कोशिश रहेगी की आपको एक सुगम रास्ते के माध्यम से आपकी मंजिल तक पहुंचा दिया जाए, इसके साथ ही अब आपको सफ़र के दौरान यह पता रहेगा कि उस रास्ते पर जहां आपको जाना है ट्रैफिक कैसा है.

इस बात की जानकारी गूगल मैप्स के प्रोडक्ट मैनेजर संकेत गुप्ता ने अपने एक ब्लॉग पोस्ट के माध्यम से दी है. इस पोस्ट में यह दावा किया गया है इस नए अपडेट के माध्यम से यूजर्स बिना किसी परेशानी के अपने गंतव्य स्थान तक पहुंचा जाएगा. इसके साथ ही उसे जाम से बचाने की पूरी पूरी कोशिश की जायेगी.

इसे भी देखें: एसर लिक्विड M330 स्मार्टफ़ोन लॉन्च, विंडोज 10 मोबाइल से लैस

इसे भी देखें: फ्लिप्कार्ट का सैमसंग वीक 15-21 अप्रैल: ले जाए अपनी पसंद का सैमसंग फ़ोन बड़े डिस्काउंट के साथ

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo