फेसबुक का नया इमोशन ऑप्शन हुआ लॉन्च

फेसबुक का नया इमोशन ऑप्शन हुआ लॉन्च
HIGHLIGHTS

फेसबुक ने लाइक के एक्सटेंशन के रूप में 6 नए रिएक्शन बटंस को शामिल किया है. इसमें डिसलाइक नहीं है. हां एंग्री बटन जरूर है.

पिछले काफी समय से ऐसी ख़बरें थी कि फेसबुक लाइक बटन के विकल्प पर कार्य कर रहा है. बाद में कंपनी ने इन बटंस का प्रदर्शन भी किया ​था, जिन्हें रिएक्शन बटन का नाम दिया गया. अब फेसबुक ने अपना रिएक्शन फीचर लॉन्च कर दिया है.

आपको बता दें कि, इस फीचर में आपको लाइक के साथ-साथ किसी भी पोस्ट पर अपने इमोशन और भी ज्यादा आसानी से एक्सप्रेस करने में मदद मिलेगी. फेसबुक ने लाइक के एक्सटेंशन के रूप में 6 नए रिएक्शन बटंस को शामिल किया है. इसमें ​डिसलाइक नहीं है. हां एंग्री बटन जरूर है. फेसबुक ने अपने ब्लॉग के माध्यम ये यह जानकारी दी है.

जानकारी दे दें कि, कंपनी ने इन बटंस का नाम रिएक्शन बटन रखा है. इस बारे में कंपनी ने लिखा है कि आज लाइक बटन के एक्सटेंशन के तौर पर कई रिएक्शन बटन को पेश किया गया है. इसके माध्यम से कई तरीकों से आप किसी पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दे सकेंगे.

इस नए फीचर के तहत जब आप लाइक आइकॉन पर टैप करके होल्ड करेंगे तो आपको 6 अलग-अलग स्माइली मिलेंगे जिसमें लव, एंग्री, फनी जैसे ऑप्शन आपको मिलेंगे.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, यह फीचर उपभोक्ता को अपडेट के माध्यम से प्राप्त होगा. अर्थात फीचर का उपयोग करने के लिए आपको अपने फेसबुक अकाउंट को अपडेट करना होगा. अपडेट का नोटिफिकेशन आपको एंडरॉयड फोन पर खुद ही मिल जाएगा. 

इसे भी देखें: मिज़ू M2 स्मार्टफ़ोन जल्द होगा फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध

इसे भी देखें: MWC 2016 में पेश हुआ ज़ोपो का स्पीड 8 स्मार्टफ़ोन, हेलिओ X20 प्रोसेसर से लैस

Kulveer Sharma
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo