Airtel Prepaid यूज़र्स इस तरह चेक कर सकते हैं Account Validity

Airtel Prepaid यूज़र्स इस तरह चेक कर सकते हैं Account Validity
HIGHLIGHTS

अगर आप भी एयरटेल के प्रीपेड यूज़र हैं और अपने मोबाइल फ़ोन पर अपने अकाउंट की वैलिडिटी का पता लगाना चाहते हैं तो हम आपके लिए लेकर आये हैं इसका आसान तरीका। अब आप My Airtel App से यह काम आसानी से कर सकते हैं।

खास बातें:

  • हर 28 दिन बाद यूज़र्स को करना पड़ेगा रिचार्ज
  • लाइफटाइम इनकमिंग कॉल की सुविधा बंद
  • USSD code से कर सकते हैं वैलिडिटी चेक

 

टेलीकॉम कंपनी Bharti Airtel ने हाल ही में talk time के सभी रिचार्ज को हटाया है और इसके साथ ही lifetime incoming voice calling की सुविधा पर भी रोक लगा दी है। आपको बता दें कि कंपनी ने यह फैसला prepaid customers इसलिए लिया है क्योंकि ऐसा करने के बाद यूज़र्स हर महीने अकाउंट रिचार्ज करा सकें। इस तरह अब सभी Airtel प्रीपेड यूज़र्स को हर 28 दिन पर रिचार्ज करना ही पड़ेगा। जिस समय कंपनी ने इस तरह का फैसला लिया, टेलीकॉम सोशल मीडिया पर कई सवाल उठे और यूज़र्स को हैरानी भी हुई।

जहाँ USSD code के ज़रिये यूज़र्स अपने Airtel prepaid account की वैध्यता चेक कर सकते हैं वहीं कंपनी ने एक और तरीका निकाला है जिससे ऐसा हो सकता है। आपको बता दें कि दरअसल Airtel यूज़र्स अब My Airtel mobile app का भी इस्तेमाल कर सकते हैं और इससे अपने अकाउंट की वैलिडिटी का पता लगा सकते हैं। आपको बता दें कि My Airtel mobile app टेलीकॉम कंपनी की ही self-care mobile application है। इस ऐप को अपडेट किया गया है जिसके बाद अब इसपर यूज़र account validity भी चेक कर सकता है।

My Airtel App से इस तरह चेक करें Prepaid Account Validity

जैसा कि पहले भी बताया जा चुका है कि My Airtel app में अब ऐसा फीचर भी जुड़ चुका है जो आपको आपके अकाउंट की वैलिडिटी को भी दिखायेगा। आइये हम आपको बताते हैं कि किस तरह आप इस ऐप से अपना Prepaid Account Validity चेक कर सकते हैं। इसके लिए फॉलो करें ये कुछ स्टेप्स।

  • Google Play Store या Apple App Store से डाउनलोड करें My Airtel app
  • डाउनलोड करने के बाद ऐप आपको दिखाएगा आपके अकाउंट की डिटेल्स
  • अकाउंट डिटेल्स में आपका मोबाइल नंबर दिया रहेगा और उसी के साथ दी रहेगी आपकी वैलिडिटी
  • वहीं unlimited combo plan होने पर ऐप आपको दिखाएगा वैलिडिटी खत्म होने के बचे हुए दिन
  • अगर आपका अनलिमिटेड प्लान expire हो चुका है तो ऐप बचे हुए दिनों के (मैक्सिमम 15 दिन) साथ दिखाएगा आपको 'Incoming Active on your mobile number'
  • इनकमिंग सुविधा खत्म होने पर ऐप दिखाएगा Recharge Now button

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo