OPPO Band Style भारत में हुआ लॉन्च: लगातार SpO2 मॉनिटरिंग और 24 घंटे हार्ट-रेट ट्रैकिंग जैसे फीचर्स से है लैस

Brand Story | पब्लिश किया गया 10 Mar 2021
OPPO Band Style भारत में हुआ लॉन्च: लगातार SpO2 मॉनिटरिंग और 24 घंटे हार्ट-रेट ट्रैकिंग जैसे फीचर्स से है लैस

आज के दौर में लगभग हर व्यक्ति अपनी सेहत को नज़र अंदाज़ करने से बचता है. अपने स्वास्थ्य  का ख़ास ध्यान रखना बहुत ज़रूरी है. इसीलिए OPPO ने अपना नया OPPO Band Style फिटनेस ट्रैकर पेश किया है. यह नया डिवाइस ऐसे लोगों के लिए बढ़िया एक्सेसरी है जो हैल्थ और फिटनेस-सेंट्रिक लाइफस्टाइल को फॉलो करते हैं. डिवाइस में कई फीचर्स और सेंसर दिए गए हैं जो यूज़र को सेकण्ड्स में सही जानकारी मुहैया कराते हैं. 

ये है OPPO Band Style के खास फीचर्स पर एक नज़र: 

स्मार्टर हैल्थ 

किसी भी फिटनेस डिवाइस की ख़ास बात उसके द्वारा दी जाने वाली जानकारी होती है. जितनी अधिक जानकारी एक ट्रैकर दे सकता है उतनी अधिक जानकारी किसी यूज़र को अपने शरीर के बारे में मिलेगी. यह जानकारी एक स्वस्थ जीवन के लिए बदलाव का जरिया हो सकती है. OPPO Band Style की एक ख़ास बात यह है कि यह लगातार SpO2 लेवल को मॉनिटर करता है. यह डिवाइस यूज़र के पूरे आठ घंटे के स्लीप साइकल को मॉनिटर कर सकता है और 28,800 बार तक नॉन-स्टॉप SpO2 मॉनिटर कर सकता है. यूज़र को ब्लोग ऑक्सीजन लेवल के बारे में डिटेल में जानकारी मिल जाती है. इस तरह के फीचर स्लीप एपनिया जैसे हैल्थ डिसॉर्डर को पहचानने में मदद कर सकते हैं.

OPPO Band Style 24 घंटे के लिए हार्ट-रेट मॉनिटरिंग और स्लीप मॉनिटरिंग भी ऑफर करता है. 24 घंटे की हार्ट रेट ट्रैकिंग लगातार यूज़र की हार्ट रेट को मॉनिटर करेगी. अगर हार्ट रेट बहुत अधिक काम तेज़ या कम होती है तो OPPO Band Style यूज़र को इसकी अनियमितता का बताएगा. यह वर्क आउट करते समय यूज़र्स के काम आ सकता है कि कहीं वो अधिक दबाव में तो नहीं डाल रहे हैं. 

स्लीप मॉनिटरिंग यूज़र की स्लीप लेंथ और स्लीप स्टेज को रिकॉर्ड और एनालिसिस करती है. इससे यूज़र को अपना स्लीप पैटर्न पता चलेगा और इस तरह अगर ज़रूरत तो हो तो वो अपनी स्लीप हैबिट को बदल सकते हैं. 

स्मार्टर एक्सरसाइज़िंग 

OPPO Band Style 12 एक्टिविटी ट्रैक करने की क्षमता रखता है. इनमें आउटडोर  रन, इनडोर रन, फैट बर्न रन, आउटडोर  वॉक, आउटडोर  साइकिलिंग ,  इनडोर साइकिलिंग, एलिप्टिकल, रोइंग, क्रिकेट, बैडमिंटन, स्विमिंग और योगा शामिल है. हार्ट-रेट, एक्टिविटी लेंथ और कैलोरीज बर्न्ड जैसे जानकारी रिकॉर्ड रहती है. इस जानकारी को भविष्य में सुधार देखने या मोटिवेशन कम्पेयर किया जा सकता है. 

दो अधिक नोटिस किए जाने वाले ट्रैकिंग मोड्स में फैट बर्न मोड भी शामिल है. इस मोड को खासतौर से ओप्पो ने यूज़र्स के लिए तैयार किया है जिससे वो अधिक प्रभावी तरीके से दौड़ लगाने में मदद मिल सके. यह मोड  रियल-टाइम गाइडेंस  साथ ही फैट  बर्न एफिशिएंसी को भी मॉनिटर करता है. दूसरा ख़ास फीचर 50-मीटर वाटर-रेसिस्टेंस है जो यूज़र्स को अनुमति देती है कि वे इसे पूल में भी ले जा सकें और अपनी स्विमिंग सकें.  डिवाइस में एक सिंपल गेट-अप रिमाइंडर भी है जो यूज़र्स को लम्बे समय से बैठे रहने पर अलर्ट देता है और उन्हें ब्रेक लेने के लिए कहता है. 

स्मार्टर डिज़ाइन 

OPPO Band Style दो वेरिएंट ब्लैक और वनिला रंगों में आया है. Band Style को मेटल बकल डिज़ाइन दिया गया है. 


वियरेबल में 2.79cm  (1.1”) फुल कलर AMOLED डिस्प्ले दी गई है जिसे 2.5D कर्व्ड ग्लास प्रोटेक्शन भी दिया गया है. ग्लास स्क्रैच-रेसिस्टेंट है जो एक अच्छी बात है. यह ध्यान देना होगा कि OPPO Band Style पांच वॉच फेस के साथ प्री-इंस्टाल आए हैं. यूज़र्स और भी वॉच फेस डाउनलोड कर सकते हैं. 

स्मार्टर लिविंग 

OPPO Band Style में 100mAh की बैटरी दी गई है. यह 1.5 घंटे में चार्ज हो सकता है और साथ ही काफी एफिशिएंट है और सिंगल चार्ज में 12 दिनों तक चल सकती है.  

यूज़र को अपने OPPO Band Style को स्मार्टफोन से पेअर करना होगा. इसके लिए आपको HeyTap Health ऐप का सहारा लेना होगा. इस ऐप से लोगों को उनके फोन  पर हैल्थ स्टेटिस्टिक्स तो दिखेंगे ही साथ ही OPPO Band Style आपको इनकमिंग कॉल,  मैसेज और नोटिफिकेशन की जानकारी भी देगा. यूज़र्स इससे म्युज़िक प्लेबैक को कण्ट्रोल करने के साथ साथ अलार्म भी सेट कर सकते हैं. 

OPPO Band Style एक ऐसा डिवाइस है जो फिटनेस ट्रैकिंग और SpO2 मॉनटरिंग तक जाता है और इसका मकसद यूज़र्स को अपने लाइफ स्टाइल में बदलाव लाने के लिए जानकारी देगा जिससे यूज़र स्वस्थ जीवन जीने के लिए मोटिवेटेड रहेंगे. 


OPPO Band की कीमत Rs 2,999 रखी गई है और यह ब्लैक और वनिला कलर में  आया है. Band Style खास अमेज़न डिज़ाइन के रूप में आया है. आप 8 मार्च 2021 से शुरू हो रहे हफ्ते में इसे Rs 2799 की कीमत में खरीद सकते हैं. ऑफर को और भी ख़ास बनाने के लिए ओप्पो ने एक खास बंडल डिस्काउंट ऑफर भी रखा है जिसके तहत OPPO F19 Pro+ 5G या OPPO F19 Pro स्मार्टफोंस के साथ OPPO Band Style को INR 2,499 में खरीदा जा सकता है. 

DMCA.com Protection Status