Install App Install App

रिलायंस जिओ प्रीव्यू ऑफर: इन 245 फोंस पर करता है काम; क्या आपके पास है इनमें से कोई फ़ोन...

द्वारा Ashvani Kumar | पब्लिश किया गया 31 Aug 2016
रिलायंस जिओ प्रीव्यू ऑफर: इन 245 फोंस पर करता है काम; क्या आपके पास है इनमें से कोई फ़ोन...
HIGHLIGHTS
  • अभी तक ये सेवा 14 कंपनियों के फोंस पर ही काम करती थी लेकिन कल इस लिस्ट में HTC, विवो और इंटेक्स के फोंस को भी शामिल कर लिया है. अब अगर इन फोंस को देखें तो ये फोंस अब बढ़कर 245 हो गए हैं.

रिलायंस जिओ ने अपने प्रीव्यू ऑफर के तहत आने वाले फोंस की संख्या में इजाफा करते हुए अब सोनी, विडियोकॉन और सैंसुई, HTC, vivo और इंटेक्स के 4G फोंस को भी शामिल किया है, अब इस फ़ेहरिस्त में कई बड़ी कम्पनियां शामिल हो गई हैं. आपको बता दें कि इस ऑफर के तहत आपको 90 दिनों के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग और डाटा मिल रहा है. साथ ही आप अपनी इस सिम के लिए (अगर आपके पास रिलायंस जिओ की फ़ेहरिस्त में आने वाले फोंस में से सम्बंधित 4G फ़ोन है) किसी भी रिलायंस डिजिटल स्टोर, डिजिटल एक्सप्रेस और डिजिटल एक्सप्रेस मिनी पर जा सकते हैं और वहां से अपनी 4G सिम प्राप्त कर सकते हैं. इसके अलावा अगर इस सेवा की खासियत की बात करें तो इसने आपको अनलिमिटेड HD विडियो कॉलिंग, वॉयस कॉलिंग, SMS, हाई-स्पीड डाटा और रिलायंस के कुछ शानदार एप्स का एक्सेस मिल रहा है जैसे: जिओप्ले, जिओऑनडिमांड, जिओबीट्स, जिओमैग्स, जिओएक्सप्रेसन्यूज़, जिओड्राइव, जिओसिक्यूरिटी, और जिओमनी.

इसे भी देखें: ​[Hindi - हिन्दी] Lenovo Vibe K5 Plus Unboxing in Hindi Video

आपको इसके साथ ही यह भी बता दें कि इससे पहले यह सेवा इन 4G फोंस पर भी उपलब्ध हो गई हैं. और इस लिस्ट में शामिल हैं: LYF, जिओनी, लावा, कार्बन, सैमसंग, LG, YU, पैनासोनिक, माइक्रोमैक्स, अल्काटेल, TCL, आसुस और ज़ोलो आदि के फोन्स.

इसके साथ ही आपको बता दें कि बीटा टेस्टिंग के अनुसार, इस सेवा को अब तक लगभग 1.5 मिलियन लोग इस्तेमाल कर रहे हैं और ये संख्या निरंतर बढ़ रही है.

ऐसे प्राप्त करें रिलायंस जिओ की 4G सिम

रिलायंस जिओ के प्रीव्यू ऑफर का लाभ उठाने के लिए आपको सबसे पहले आपको रिलायंस जिओ के अंतर्गत आने वाले अपने 4G फ़ोन पर गूगल प्ले स्टोर से जाकर “Myjio” ऐप को डाउनलोड करके इनस्टॉल करना होगा. इसके बाद आपसे आपकी कुछ डिटेल्स के बारे में पूछा जाएगा. जैसे: आपका नाम, मोबाइल नंबर, और आपकी लोकेशन ताकि यह पता चल सके की आपके लिए ये ऑफर उपलब्ध है या नहीं. इस प्रोसेस को पूरा करने के बाद एक यूनिक कोड जारी किया जाएगा जो आपको सिम लेते समय स्टोर पर दिखाना होगा.

इस कोड के साथ आपको अपना एक ID प्रूफ और एक एड्रेस प्रूफ लेकर रिलायंस जिओ के स्टोर पर जाना होगा, आपको बता दें कि आप अपने नजदीकी रिलायंस डिजिटल या रिलायंस डिजिटल एक्सप्रेस मिनी स्टोर पर जाना होगा. इन तीनों दस्तावेजों को स्टोर पर देने के बाद आपको आपकी सिम मिल जायेगी. इसके बाद आपको आपके एक दूसरे नंबर पर एक SMS आयेगा यानी आपके अल्टरनेटिव नंबर पर ये SMS आयेगा, इसके बाद इस सिम को अपने स्मार्टफ़ोन में इन्सर्ट करने के बाद आपको 1977 पर कॉल करना होगा जिसके बाद आपकी ये सिम एक्टिवेट हो जायेगी.

इन फोंस पर चलेगी रिलायंस जिओ की 4G सेवा

इसे भी देखें: रिलायंस Jio अपने LYF स्मार्टफ़ोन यूजर्स को 1 साल के लिए फ्री दे सकता है 4G डाटा

इसे भी देखें: रिलायंस जिओ प्रीव्यू ऑफर: अब सोनी, विडियोकॉन और सैंसुई के 4G फोंस पर हुआ उपलब्ध

सोर्स:

Ashvani Kumar
Ashvani Kumar

Email Email Ashvani Kumar

Follow Us Facebook Logo Facebook Logo

About Me: Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. Read More

Install App Install App
Tags:
jio reliance jio Samsung Airtel offer 4G data offer Airtel Broadband Airtel Rewards Programme Mobiles Telecom airtel rajnikanth kabali airtel india airtel packs internet telecom smartphones mobile phones phones tablets digit hindi hindi digit Air
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements
DMCA.com Protection Status