इस दिवाली रिलायंस जियो, एयरटेल, आईडिया, वोडाफ़ोन और BSNL आपको दे रही है ये शानदार ऑफर्स

इस दिवाली रिलायंस जियो, एयरटेल, आईडिया, वोडाफ़ोन और BSNL आपको दे रही है ये शानदार ऑफर्स
HIGHLIGHTS

इस दिवाली भारत में मौजूद 4G यूजर्स को सभी टेलीकॉम कंपनियां ख़ास ऑफर्स के माध्यम से लुभाना छह रही हैं, आइये जानते हैं आपको रिलायंस जियो, एयरटेल, आईडिया, वोडाफ़ोन और BSNL की ओर से क्या क्या ऑफर्स मिल रहे हैं.

जैसे जैसे दिवाली पास आ रही है वैसे वैसे ऑफर्स और डिस्काउंट की भी मानो जैसे बाढ़ सी आ गई है आपको हर एक कंपनी अपनी ओर आकर्षित करना चाहती है फिर चाहे वह स्मार्टफ़ोन निर्माता कंपनी हो, इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी हो, टेलीकॉम कंपनियां हों, या इंटरनेट पर अपना सामान बेच रही ई-कॉमर्स कंपनियां हों… सभी एक कतार में आपका इंतज़ार कर रहे हैं. और इस साल तो 4G यूजर की ज्यादा बड़ी संख्या हमारे देश में हो गई है क्योंकि देश में रिलायंस जियो ने सबसे सस्ता 4G उपलब्ध करा कर सभी को अपनी ओर आकर्षित किया है. और इसके बाद से तो मानी सभी टेलीकॉम कंपनियां यूजर्स को अपनी ओर आकर्षित करने में लगी हैं तो आइये जानते हैं आखिर कौन सी कंपनी आपको क्या ऑफर दे रही है.

रिलायंस जियो का वेलकम ऑफर:

जैसा कि आप जानते ही हैं कि एक रिपोर्ट से सामने आया है कि रिलायंस जियो ने अपना वेलकम ऑफर मार्च 2017 तक बढ़ा दिया है यानी आपको जो सुविधायें महज़ 31 दिसम्बर तक मिलने वाली थी अब वह आपको मार्च 2017 तक मिलेंगी. कुछ खबरों से सामने यह भी आया था कि यह सुविधाएं महज़ 3 दिसम्बर तक ही आपको मिलेंगी.

इससे पहले भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण Trai ने गुरूवार को कहा था कि रिलायंस जियो की सभी फ्री सेवा जैसे: वॉयस और डाटा जो ग्राहकों को वेलकम ऑफर की तर्ज़ पर दिए गए थे वह अब 31 दिसम्बर की जगह 3 दिसम्बर तक ही मान्य होंगे. इसके अलावा कंपनी का कहना है कि यह उतना ही चलने वाला है जितना वादा किया गया है.

इसे भी देखें: [Hindi – हिन्दी] Sony Alpha 68 Camera Unboxing in Hindi Video

इसके अलावा आपको बता दें कि Trai ने गुरूवार को कुछ टेलीकॉम ऑपरेटर्स को एक पत्र लिखकर कहा है कि रिलायंस जियो के रिवाइज्ड ऑफर के तहत ये सेवा जो रिलायंस जियो वेलकम ऑफर के तहत दे रहा है 90 दिनों के लिए ही मान्य जो 3 दिसम्बर को पूरा हो रहा है. तो ये ऑफर अब 3 दिसम्बर तक ही काम करने वाला है.

इसे भी देखें: [Hindi – हिन्दी] Asus Zenfone Zoom Review in Hindi Video

आपको बता दें कि ये पत्र ट्राई द्वारा आईडिया सेलुलर, वोडाफ़ोन इंडिया, भारती एयरटेल विडियोकॉन टेलीकम्युनिकेशन और टेलिनोर को लिखा गया है.

एयरटेल का 10GB 4G डाटा महज़ Rs. 259 में:

एयरटेल ने अभी हाल ही में एक ऑफर पेश किया था, जिसके तहत Rs. 259 का रिचार्ज करने पर 1GB डाटा नहीं बल्कि 10GB 4G डाटा कंपनी उपलब्ध करवा रही है. अब यह डाटा सभी 4G स्मार्टफोंस के लिए उपलब्ध हो गया है. हालाँकि इस ऑफर को पाने के लिए यूजर्स के पास 4G स्मार्टफ़ोन होना जरूरी है.

इसे भी देखें: [Hindi – हिन्दी] Asus Zenfone Zoom Review in Hindi Video

इस ऑफर के तहत, Rs. 259 के रिचार्ज पर 1GB 4G/3G डाटा जल्दी से मिल जायेगा और बाकि का 9GB डाटा माईएयरटेल ऐप के जरिये पाया जा सकता है. यह 10GB डाटा सिर्फ 28 दिनों के लिए ही वैध है. इस ऑफर को ज्यादा से ज्यादा तीन बार ही पाया जा सकता है, साथ ही इसे 3 महीने या 90 दिनों में ही अवेल किया जा सकता है.

हालाँकि यहाँ, गौर करने वाली बात है कि, उन जगहों का क्या होगा? जहाँ यह 4G सर्विस उपलब्ध ही नहीं है. तो एयरटेल ने इस बारे में कहा है कि ऐसी जगहों पर कंपनी 10GB 3G डाटा उपलब्ध करवा रही है. इससे पहले यह ऑफर सिर्फ कुछ सैमसंग डिवाइसेस के लिए ही उपलब्ध था.

इसे भी देखें: सैमसंग गैलेक्सी टैब S3 साल 2017 में हो सकता है लॉन्च

इसे भी देखें: सैमसंग गैलेक्सी ग्रैंड प्राइम+ अनटूटू पर आया नज़र, 8 मेगापिक्सल कैमरे से लैस

वोडाफ़ोन का देशभर में फ्री रोमिंग वाला ऑफर:

रिलायंस जिओ की ओर से लाइफटाइम फ्री कॉल्स को कुछ चुनौती देने के लिए वोडाफ़ोन ने शुक्रवार को यह घोषणा की है कि वन अपने यूजर को देशभर में फ्री रोमिंग देगा.

इसे भी देखें: [Hindi – हिन्दी] Sony Alpha 68 Camera Unboxing in Hindi Video

दिवाली से शुरू होकर वोडाफ़ोन के यूजर्स देशभर में कहीं भी अपने नंबर से रोमिंग के लिए कोई पैसा नहीं देंगे, ये वोडाफ़ोन की ओर से देशभर में हर जगह फ्री हो गई है. तो अब आपको किसी भी स्पेशल रोमिंग पैक की भी जरुरत नहीं होगी.

यह इसलिए भी किया गया है क्योंकि वोडाफ़ोन अपने 200 मिलियन यूजर्स होने की ख़ुशी जाहिर कर रहा है. हालाँकि यह लग ऐसा रहा है कि रिलायंस जिओ को टक्कर देने के लिए वोडाफ़ोन ने अपने यूजर्स को ये नया तोहफ़ा दिया है.

इससे पहले की अगर बात करें तो वोडाफ़ोन रेड प्लांस के जरिये वोडाफ़ोन ने अपने यूजर्स को डबल डाटा देने की बात कही थी. इसके साथ ही इसके अलावा वोडाफ़ोन प्ले को भी यूजर्स को सौंपा गया था. पर आपको बता दें कि यह कुछ समय के लिए ही था.

BSNL का 10% अतिरिक्त टॉकटाइम वाला ऑफर:

दिवाली पर एक बोनांजा ऑफर के रूप में BSNL ने घोषणा की है कि वह अपने यूजर्स को 10% अतिरिक्त टॉक टाइम देने वाला है. और ये आपको हर रिचार्ज पर मिलने वाला है.

आईडिया सेलुलर का महज़ Re. 1 में 4G वाला ऑफर:

आईडिया सेलुलर ने यह घोषणा की है कि वह आपको महज़ Re. 1 में 4G डाटा उपलब्ध कराएगा. हालाँकि इस ऑफर में एक कमी है और वो ये हैं कि इसे आप महज़ एक घंटे के लिए ही इस्तेमाल कर सकते हैं.

इसे भी देखें: रिलायंस Jio अपने LYF स्मार्टफ़ोन यूजर्स को 1 साल के लिए फ्री दे सकता है 4G डाटा

इसे भी देखें: रिलायंस जिओ प्रीव्यू ऑफर: अब सोनी, विडियोकॉन और सैंसुई के 4G फोंस पर हुआ उपलब्ध

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo