जियो Rs. 149 प्लान vs वोडाफोन Rs. 158 प्लान: कौन-सा है आपके लिए बेहतर?

जियो Rs. 149 प्लान vs वोडाफोन Rs. 158 प्लान: कौन-सा है आपके लिए बेहतर?
HIGHLIGHTS

दोनों कंपनियों ने कुछ बदलावों के साथ अपने-अपने प्लान्स को बाज़ार में पेश किया है.

भारतीय टेलिकॉम बाज़ार में अब लगभग सभी कंपनियां काफी सस्ते में डाटा और कालिंग प्लान्स दे रही हैं. हम यहाँ आपको वोडाफोन और जियो के दो सस्ते प्लान्स के बारे में बता रहे हैं जो 28 दिनों की वैलिडिटी और अनलिमिटेड कालिंग और डाटा के साथ आते हैं. तो चलिए जान लीजिये इन दोनों में से किस कंपनी का प्लान आपके लिए बेहतर रहेगा.

जियो Rs. 149 प्लान

इसके तहत रोजाना 1.5GB डाटा मिलता है. इस प्लान में कुल 42GB डाटा मिलता है. यह जियो का सबसे सस्ता प्लान है जो महीने भर तक रोजाना 1.5GB डाटा देता है.

डाटा के अलावा इस प्लान में अनलिमिटेड कॉल्स की सुविधा, रोजाना 100 SMS की सुविधा और जियो ऐप्स भी इस्तेमाल करने को मिलते हैं. इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है.

वोडाफोन Rs. 158 प्लान

अब वोडाफोन अपने इस प्लान के तहत रोजाना 1GB 4G/3G डाटा दे रहा है. साथ ही इस प्लान के तहत अनलिमिटेड वोइस कालिंग की सुविधा भी मिलती है. इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है और इसके तहत कुल 28GB डाटा मिलता है.

इस प्लान के तहत अनलिमिटेड लोकल और STD कालिंग की जा सकती है. रोमिंग के दौरान भी कॉल्स फ्री हैं. हालाँकि यूजर रोजाना सिर्फ 250 मिनट और हफ्ते में सिर्फ 1000 मिनट ही कालिंग कर सकता है. 

Kulveer Sharma
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo