एयरटेल vs जियो: किसका 180 दिनों की वैलिडिटी वाला प्लान है बेहतर?

एयरटेल vs जियो: किसका 180 दिनों की वैलिडिटी वाला प्लान है बेहतर?
HIGHLIGHTS

दोनों कंपनियों के बीच नए-नए प्लान्स को लेकर काफी मुकाबला चल रहा है.

एयरटेल और जियो के बीच नए -नए प्लान्स को पेश करने का मुकाबला अब और दिलचस्प हो गया है. दरअसल अब एयरटेल ने एक लम्बी वैलिडिटी वाला प्लान बाजार में पेश किया है. इस प्लान की वैलिडिटी 180 दिनों की है. वहीँ बात करें जियो की तो, जियो ने बाजार में पहले से ही 180 दिनों की वैलिडिटी वाला प्लान पेश कर रखा है. हम यहां इन दोनों प्लान्स की एक-दूसरे से तुलना कर रहे हैं.

एयरटेल का180 दिनों की वैलिडिटी वाला प्लान 

इस प्लान की कीमत Rs. 995 रखी गई है और इसके तहत कुल 180 दिनों की वैलिडिटी मिलती है. यह एक प्रीपेड प्लान है.अब बात करते हैं कि, आखिर 180 दिनों की वैलिडिटी के अलावा इस प्लान में और क्या मिल रहा है. तो इस प्लान के तहत एयरटेल यूजर लोकल और STD कालिंग कर सकते हैं. साथ ही यूजर को नेशनल रोमिंग भी फ्री मिलती है. इसके साथ ही इस प्लान के तहत रोजाना 100 SMS भी किये जा सकते हैं. लेकिन इस प्लान में कमी भी है. दरअसल इस प्लान के तहत यूजर को हर महीने सिर्फ 1GB 3G/4G डाटा ही मिल रहा है. कुल 6GB डाटा मिलेगा.

जियो का 180 दिनों की वैलिडिटी वाला प्लान 

जियो के 180 दिनों की वैलिडिटी वाले प्लान की कीमत Rs. 1999 है. इसके तहत अनलिमिटेड कालिंग की सुविधा मिलती है. साथ ही यूजर रोज 100 SMS भी कर सकते हैं. इस प्लान के तहत कुल 125GB डाटा भी मिलता है. जियो ऐप्स का एक्सेस भी इसके तहत मिलता है. डाटा की भी कोई लिमिट नहीं है, मतलब रोज़ कितना भी डाटा इस्तेमाल किया जा सकता है. 

Kulveer Sharma
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo