OPPO F17: स्मार्टफोंस की एक नई परिभाषा लिखने वाला दमदार मोबाइल फोन

OPPO F17: स्मार्टफोंस की एक नई परिभाषा लिखने वाला दमदार मोबाइल फोन

Brand Story | 21 Sep 2020

OPPO की F सीरीज आने वाले स्मार्टफोन काफी आकर्षक होने के साथ ही आपको कम कीमत में ज्यादा से ज्यादा टेक ऑफर करती है। OPPO F17 इस सीरीज का नया स्मार्टफोन है, जैसा कंपनी के लगभग सभी स्मार्टफोंस के कन्धों पर होती है, ऐसा ही इस स्मार्टफोन के कन्धों पर भी काफी एक्स्पेकटेशन्स हैं। हालाँकि अगर इस मोबाइल फोन के स्पेक्स आदि को देखकर बात करें तो कहा जा सकता है कि यह जितना कोई सोच सकता है, उससे कहीं ज्यादा है। आइये अब जानते हैं कि आखिर कैसे OPPO F17 अपनी ही पीढ़ी के पुराने स्मार्टफोंस की लिगेसी को बनाए रखता है। 

स्लिम और स्लीक 

अगर हम डिजाईन से शुरुआत करते हैं, तो आपको बता देते हैं कि OPPO F17 स्मार्टफोन कंपनी के स्लीक डिवाइसों की लिगेसी को बरकरार रख रहा है। यह फोन का स्लीक है, यह मात्र 7.45mm थिक है, जिसके कारण यह काफी प्रीमियम लुक दे रहा है। हालाँकि मात्र इतने पर ही इसकी खूबियाँ ख़त्म नहीं हो जाती है, आपको बता देते हैं कि इस मोबाइल फोन में मात्र 163 ग्राम ही वजन है, इसका मतलब है कि यह स्मार्टफोन हल्का होने के साथ साथ काफी स्लिम और स्लीक भी है। इसके अलावा OPPO F17 मोबाइल फोन में आपको 2.5D कर्व्ड बॉडी मिल रही है, जो फोन को एक क्लासी लुक प्रदान करती है। हालाँकि यह आपके हाथों में भी आसानी से इस स्मार्टफोन को फिट होने में मदद करती है। इसपर भी इसके बारे में  जारी चर्चा ख़त्म नहीं होती है। इस मोबाइल फ़ो में आपको एक 6.44-इंच की एक FHD+ डिस्प्ले मिल रही है, जिसमें बेजल्स पर नजर डालें तो यह आपको मात्र 1.67mm के ही मिल रहे हैं, साथ ही फोन में आपको 90.7% स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो मिल रहा है। इस प्राइस पॉइंट में आपको इस मोबाइल फोन में बेहतरीन व्युविंग एक्सपीरियंस मिल रहा है। ऐसा कुछ शायद ही आपको इस कीमत में आने वाले किसी अन्य फोन ने नजर आने वाला है। फोन में इस्तेमाल की गई ओप्पो की लेज़र कार्विंग तकनीकी के कारण या मोबाइल फोन और भी शानदार स्मार्टफोंस की श्रेणी में आ खड़ा होता है। 

हालाँकि इतना ही नहीं, OPPO F17 स्मार्टफोन एक यूनीक इंटीग्रेटेड बेक कवर के साथ आता है, इसके कारण फोन को एक दमदार लुक तो मिलती ही है, साथ इसमें इन-हैण्ड फील भी काफी बढ़ जाती है। इस इंटीग्रेटेड बेक कवर में लेदर जैसे टेक्सचर का इस्तेमाल तो किया ही गया है, इसके साथ ही इसमें आपको मैट फिनिश भी मिल रही है, जो इस मोबाइल फोन को एक्स्ट्रा प्रोटेक्शन भी प्रदान करती है। कुलमिलाकर कहा जा सकता है कि इसके कारण ही फोन को स्मज और स्क्रैच आदि का प्रोटेक्शन मिलता है। यहाँ इससे भी कोई फर्क नहीं पड़ता है कि आप इस मोबाइल फोन को कितना इस्तेमाल करते हैं, आपके ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल करने के बाद भी इस मोबाइल फोन पर आपको गंदे स्मज नजर नहीं आते हैं। यह मोबाइल फोन तीन अलग अलग रंगों में उपलब्ध है। यह आपको नेवी ब्लू, क्लासिक सिल्वर और डायनामिक ऑरेंज रंगों में खरीद सकते हैं। इसके अलावा एक बोनस के तौर पर आपको क्लासिक सिल्वर कलर मॉडल के साथ लेज़र-एंग्रव्ड OPPO मोनोग्राम मिल रहा है, जो इस डिवाइस को एक प्रीमियम फील प्रदान करता है। 

शानदार और दमदार बैटरी 

एक स्मार्टफोन के एक सबसे जरुरी आस्पेक्ट की अगर बात करें तो वह एक बैटरी लाइफ होता है। इस बात को ध्यान में रखते हुए, OPPO के ओर से OPPO F17 स्मार्टफोन के बढ़िया बैटरी को रखा है। इस मोबाइल फोन में आपको एक 4015mAh क्षमता की बैटरी मिल रही है, जो लगभग 9.7 घंटे का स्मार्टफोन यूसेज आपको प्रदान करती है। इस बात पर ज्यादा ध्यान देते हुए कि स्मार्टफोन बैटरी तेज़ी से चार्ज हो, कंपनी की ओर से OPPO F17 मोबाइल फोन में एक 30W की VOOC 4.0 फ़्लैश चार्जिंग को भी शामिल किया गया है। अब सवाल उठा है कि आखिर यह चार्जिंग कितनी फ़ास्ट है? इस बात का जवाब यह है कि यह मोबाइल फोन को चार्ज करने में लगभग 56 मिनट का समय लेती है! अर्थात् यह फोन लगभग 56 मिनट के भीतर ही पूरी तरह से चार्ज हो जाता है! हालाँकि यहाँ स्पीड का मतलब यह भी नहीं है कि आपकी सुरक्षा पर कुछ समस्या आ पहुंचे। इस बात को ध्यान में रखते हुए भी कंपनी ने OPPO F17 मोबाइल फोन के चार्जिंग सिस्टम में पांच इंडिपेंडेंट थर्मिस्टर्स को शामिल किया है, जिसका काम है कि फोन में चार्जिंग के दौरान गर्मी नजर आने पर यह चार्जिंग को अपने आप ही बंद कर देता है। 

बैटरी ज्यादा से ज्यादा समय तक मोबाइल फोन को पॉवर देती रहे, इसके लिए भी कंपनी ने सोचा है, और OPPO F17 स्मार्टफोन में एक स्पेशल सुपर पॉवर सेविंग मोड को भी रखा है, जो पॉवर सेव करने में मोबाइल फोन को मदद पहुंचाती है। आपको बता देते है कि अगर आपके फोन की बैटरी लो भी हो गई है, उसके बाद भी आप अपने सभी जरुरी काम इसके माध्यम से कर सकते हैं। यहाँ आपको इसकी खासियत के बारे में बताएं तो बता देते है कि 5 फीसदी बैटरी रह जाने पर भी OPPO F17 मोबाइल फोन आपको लगभग 17 घंटों का स्टैंडबाय टाइम प्रदान करने वाला है। इसके अलावा आपको आधे घंटे की एक कॉल भी करवा सकता है। 

OPPO F17: नई दुनिया की एक नई खिड़की 

हम आपको ऊपर भी बता चुके हैं लेकिन फिर से बता रहे हैं कि इस स्मार्टफोन में यानी OPPO F17 में आपको एक 6.44-इंच की FHD+ OLED डिस्प्ले मिल रही है, जो 2400X1080p के साथ फोन में मौजूद है। हालाँकि सबसे खास बात इस डिस्प्ले की यह है कि यह 90.7 फीसदी स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो आपको प्रदान करती है, इसमें आपको एक वाटर-ड्राप नौच भी मिल रहा है। इस मोबाइल फोन में आपको 408ppi पिक्सेल डेंसिटी मिल रही है, जिसके माध्यम से आपको स्क्रीन पर क्लियर विजुअल नजर आते हैं। बेहतरीन और हाई स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो होने के साथ साथ हाई पिक्सेल डेंसिटी होने से आपको फोन में सबसे खास व्युविंग एक्सपीरियंस मिलता है, फिर चाहे आप गेमिंग कर रहे हों या विडियो आदि देख रहे हैं, आपके एक्सपीरियंस में किसी भी तरह की कोई कमी नहीं आने वाली है। 

आपको बता देते हैं कि लेजिबिलिटी और एयर केयर आजकल सभी के लिए एक बड़ा सवाल है कि आखिर कैसे इन्हें सेफ रखें, और इसके अलावा आप अपनी आँखों को किसी भी प्रकार का कोई भी डैमेज नहीं पहुँचाना चाहेंगे। इसी कारण OPPO F17 मोबाइल फोन में सनलाइट स्क्रीन टेक्नोलॉजी मिल रही है, जिसके माध्यम से स्क्रीन विजिबिलिटी बढ़ जाती है, और आप ज्यादा से ज्यादा रौशनी में भी अपने डिस्प्ले पर नजर आ रहे कॉन्टेंट को देख सकते हैं। इसके अलावा रात के समय में, फोन अपने आप ही मूनलाइट स्क्रीन को एक्टिवेट कर देता है, ऐसा करने से स्क्रीन डिम हो जाती है, और इसमें ब्लूलाइट फ़िल्टर भी अप्लाई हो जाते हैं। यहाँ तक की आपको बता देते है कि फोन अपने आप ही ब्राइटनेस को 2 निट्स तक कम कर देता है। हालाँकि इसके बाद 9PM से 7AM तक यह अपने आप ही 10 निट्स तक चला जाता है। यह सब एक AI Intelligent backlight के माध्यम से होता है, जो ऑटोमैटिकली बेकलाइट सेटिंग को एडजस्ट करता है, यह अलग अलग समय में आपको अलग अलग स्क्रीन प्रदान करता है। 

पिक्चर टू पिक्चर 

OPPO F17 मोबाइल फोन में आपको एक दमदार क्वाड-रियर कैमरा सेटअप मिल रहा है, इसमें आपको एक 16MP का प्राइमरी कैमरा मिल रहा है, इसके अलावा फोन में आपको इसके साथ के लिए एक 8MP का वाइड-एंगल कैमरा, एक 2MP का मोनोक्रोम सेंसर और एक 2MP का रेट्रो कैमरा मिल रहा है। यह कैमरा फोन के स्लीक अस्थेटिक से मैच करता है। इसमें मौजूद सेंसर आदि को 2X2 ऐरे डिजाईन में देखा गया है, जिसके कारण फोन को एक स्लिम लुक मिलती है, और बेहद ही स्टाइलिश भी नजर आता है। फोन में मौजूद आर्टिफीसियल इंटेलिजेंस कैमरा कई बेहतरीन फीचर्स कैसे AI Dazzle के साथ आता है, जो एडवांस्ड सीन रिकग्निशन करता है, इसके अलावा लैंडस्केप शॉट्स को भी बेहतर बनाता है, इसके अलावा फ़ूड और सनराइज की भी दमदार तस्वीर आप इसके माध्यम से ले सकते हैं। फोन में आपको अल्ट्रा स्टेडी विडियो भी मिल रहा है, जो इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेबिलाइजेशन या EIS का इस्तेमाल करता है, जिसके माध्यम से आप कुछ सुपर स्टेबल शॉट्स आदि को बेहतर तरीके से शूट कर सकते हैं, आप ऐसा लाइव स्पोर्ट्स और अन्य के साथ कर सकते हैं।

हालाँकि OPPO F17 मोबाइल फोन के रियर कैमरा को ही कुछ दमदार फीचर्स से लैस नहीं किया गया है। इसके अलावा मोबाइल फोन में आपको एक 16MP का फ्रंट कैमरा भी मिल रहा है, जो आपको AI Beautification 2.0 के साथ मिलता है। जो अपने आप ही कलरेशन आदि को एडजस्ट करता है, और सबसे बेहतर तस्वीर आपके लिए लेता है। एक यह नेचुरल लूकिंग फोटो आपके लिए सुनिश्चित करता है। हालाँकि अगर आप ज्यादा कूल नहीं हैं, तो इस मोबाइल फोन का कैमरा आपको कूल बना देने वाला है, क्योंकि यह इसमें कई कलर शेड और मेकअप फ़िल्टर लगा देता है। हालाँकि इसके अलावा फोन में आपको एक फ्रंट नाईट मॉडल भी मिल रहा है, जो रात के समय में भी आपके लिए कुछ सबसे बेहतर सेल्फी आदि लेकर देता है। इसके अलावा डार्क माहौल में यह बेकग्राउंड लाइट आदि को अपने अनुसार एडजस्ट करता है, जिसके माध्यम से बेकग्राउंड की डिटेल्स क्रिस्प और क्लियर आती हैं। 

ज़ूम-ज़ूम! 

OPPO F17 के दिल के तौर पर ओक्टा-कोर क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 662 चिपसेट को रखा गया है, जो 2.0GHz क्लॉक स्पीड के साथ आता है। इसके माध्यम से आप इस मोबाइल फोन से अपने रोज़मर्रा के काम आसानी से कर सकते हैं। इसके अलावा आपको ज्यादा से ज्यादा गेमिंग भी कर सकते हैं। हालाँकि अगर आपके लिए इतना काफी नहीं है, तो आपको बता देते है कि यह मोबाइल फोन ड्यूल चैनल असेलेरेशन भी ऑफर करता है, जो वाई-फाई और मोबाइल नेटवर्क पर बेहतरीन काम करने की क्षमता फोन को देता है। इसके माध्यम से आपको ऑनलाइन का एक सबसे बेहतर एक्सपीरियंस भी मिलने वाला है। यह इस समय के लिए ज्यादा कारगर साबित होने वाला है, जब आप निरंतर गेमिंग कर रहे हों या विडियो आदि को स्ट्रीम कर रहे हों। इसके अतिरिक्त मोबाइल फोन में आपको 6GB की रैम मिल रही है, और एंटी-लैग फीचर भी आपको फोन में मिल रहा है, जो परफॉरमेंस को एक नए ही लेवल पर ले जाता है। इसके अलावा फोन में मौजूद Hyper Boost 2.1 आपको सबसे बेहतर टच एक्सपीरियंस देने में भी सक्षम है। 

OPPO F17 मोबाइल फोन कलरओएस 7.2 पर काम करता है, जो एंड्राइड 10 पर आधारित है। यह कंपनी का लेटेस्ट OS है, इसमें आपको कुछ नए और इम्प्रूव्ड फीचर्स भी मिल रहे हैं। जो आपको एक अलग ही एक्सपीरियंस देने में सक्षम हैं। उदाहरण के लिए आपको बता देते है कि, आइकॉन आदि को विशेष तौर पर डिजाईन किया गया है, जो थिन लाइन्स के साथ आपको नजर आते हैं, और इससे लेजिबिलिटी भी बढ़ती है। हालाँकि इतना ही नहीं, इस मोबाइल फोन में आपको एक मल्टी-यूजर मोड भी मिल रहा है, जो आपके पर्सनल फाइल्स और डाटा को सेव रखता है, यह आपके डाटा को बड़े पैमाने पर सेफ रख सकता है, इसमें आपको पांच इंडिपेंडेंट यूजर्स स्पेस मिल रहा हैं, जो अलग अलग परमिशन लेवेल्स के साथ आते हैं। इसके अलावा फोन में डार्क मोड और OSIE Ultra clear Visual Effect भी देखने को मिलता है, जो ओप्पो की प्रोप्राइटरी स्क्रीन इमेज इंजन (OSIE) का इस्तेमाल करके विडियो सैचुरेशन और कंट्रास्ट को बढ़ाता है, ऐसा उस समय होता है जब आप थर्ड पार्टी एप्स पर क्लियरर विसुअल्स दे रहे होते हैं।

स्टाइल और परफॉरमेंस पर दिए गए इस अटेंशन से OPPO F17 स्मार्टफ़ोन आजकल के हमारे युवाओं के लिए एक दमदार स्मार्टफोन के रूप में उभरता है। इसके अलावा इसकी कीमत इस मोबाइल फोन में एक नई ही अपील पैदा कर देती है, यह मोबाइल फोन आपको मात्र Rs 17,990 की शुरूआती कीमत में खरीद सकते हैं। OPPO F17 मोबाइल फोन अपनी बेहतरीन कीमत, शानदार हार्डवेयर और सबसे अलग सॉफ्टवेयर आदि के मिश्रण के दम युवाओं के बीच एक गजब का ऑप्शन बन सकने के सारे दमखम रखता है।

[ब्रांड स्टोरी]



Digit caters to the largest community of tech buyers, users and enthusiasts in India. The all new Digit in continues the legacy of Thinkdigit.com as one of the largest portals in India committed to technology users and buyers. Digit is also one of the most trusted names when it comes to technology reviews and buying advice and is home to the Digit Test Lab, India's most proficient center for testing and reviewing technology products.

हम 9.9 लीडरशिप के तौर पर जाने जाते हैं! भारत की एक अग्रणी मीडिया कंपनी के निर्माण और प्रगतिशील उद्योग के लिए नए लीडर्स को करते हैं तैयार

DMCA.com Protection Status