OPPO A74 5G: ओप्पो की ओर से किफायती कीमत में आया फ्यूचर प्रूफ 5G फोन

Brand Story | पब्लिश किया गया 28 Apr 2021
OPPO A74 5G: ओप्पो की ओर से किफायती कीमत में आया फ्यूचर प्रूफ 5G फोन

भारत एक बड़ा बाज़ार है जहां हर तरह का व्यक्ति रहता है और हर एक को अपने स्मार्टफोन से अलग-अलग काम और जरूरतें पूरी करनी होती हैं। इन जरूरतों को पूरा करने के लिए ओप्पो जैसे स्मार्टफोन निर्माता डिवाइसेज़ का एक बड़ा पोर्टफोलियो ऑफर करते हैं। जहां प्रीमियम स्मार्टफोन पर बहुत से फीचर्स देना आसान होता है वहीं बजट डिवाइसेज़ में ऐसा करना काफी मुश्किल हो जाता है।

इस बार OPPO ने अपनी A-सीरीज़ स्मार्टफोंस के साथ ऐसा ही कुछ किया है जिससे बजट टाइट होने पर आपको फोंस में खास फीचर्स से हाथ न धोना पड़े। इन फीचर्स में बेहतर कनेक्टिविटी के लिए 5G, स्मूद डिस्प्ले, बड़ी बैटरी और फास्टर चार्जिंग शामिल है। यह सीरीज़ किफ़ायती कीमत में प्रीमियम स्मार्टफोंस वाले फीचर्स ऑफर करती है। नया OPPO A74 5G इस सीरीज़ का नया स्मार्टफोन है जो केवल ओप्पो का A-सीरीज़ में किया गया वादा ही नहीं पूरा करती बल्कि प्रतिस्पर्धा को एक नया स्तर प्रदान करती है।

90Hz स्मूदनेस 

OPPO A74 5G में 6.5 इंच की FHD+ पंच-होल डिस्प्ले दी गई है जिसका रेजोल्यूशन 2400x1080p पिक्सल है। हालांकि, डिस्प्ले का सबसे खास फीचर इसकी 90Hz और 180Hz टच सैंपलिंग रेट है। हाई रिफ्रेश रेट आपको स्मूदर एनीमेशन और फोन पर एक से दूसरी जगह स्वाइप करने में मदद करती है। हाई टच सैंपलिंग रेट आपको गेमिंग के दौरान काम आएगा जब आपको तेज़ी से टच कामण्ड्स रजिस्टर करने होंगे। यह PFS या रेसिंग जैसे फास्ट गेम्स में काफी अच्छा अनुभव एगा। इसी बीच, यह गेमिंग के समय किसी स्लो टच सैंपलिंग रेट वाले प्लेयर को टक्कर देने में आपकी काफी मदद करेगा खास कर जब आप ऑनलाइन खेल रहे हों।

लार्ज स्क्रीन उन यूजर्स के लिए है जो बड़ी स्क्रीन पर विडियो देखना पसंद करते हैं। बल्कि, फोन को नेटफ्लिक्स HD और अमेज़न प्राइम विडियो HD सर्टिफिकेशन भी दिया गया है जो इन प्लेटफॉर्म्स पर आपके अच्छे विडियो वॉच एक्सपिरियन्स को बढ़ाएगा। आपकी आंखों को किसी तरह के नुकसान से बचाने के लिए OPPO A74 5G में AI बैकलाइट ई गई है जो फोन की बैकलाइट सेटिंग्स से ऑटोमेटिकली एडजस्ट होती है। यह साथ ही ट्रैक भी करती है कि यूजर मैनुअली कैसे अलग-अलग लाइट कंडीशन में ब्राइटनेस सेटटिंग को बदलता है जिससे पूरे दिन AI आई कम्फर्ट दे सके। तो इस तरह आप अपनी आंखों को नुकसान से बचाते हुए अपने पसंदीदा TV शो और फिल्में देख सकते हैं।

देर तक चलने वाली बड़ी बैटरी

OPPO A74 5G में 5000mAh की बड़ी बैटरी दी गई है। यह बैटरी आराम से पूरा दिन चलने वाली है। ओप्पो का कहना है कि सिंगल चार्ज में यह बैटरी डेढ़ दिन चल सकती है। इसका मतलब है यूजर्स थोड़े से समय में चार्जिंग कर के लंबे समय तक इसे इस्तेमाल कर सकते हैं।

यह फीचर उन यूजर्स के लिए है जो हमेशा जल्दी में रहते हैं। इस तरह यूजर्स को हमेशा चार्जिंग स्पॉट देखने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी।

फास्ट हमेशा पसंद किया जाता है

इतनी बड़ी बैटरी के साथ यूजर्स को यह नहीं सोचना होगा कि अभी फोन को चार्ज करने के लिए बहुत सा समय लगने वाला है। हम यहां ओप्पो की बात कर रहे हैं जो फास्ट चार्जिंग लाने वाले पहले निर्माताओं में से है। तो बेशक, OPPO A74 5G फास्ट चार्जिंग के साथ आता है। फोन 18W फ्लैश चार्जिंग ऑफर करता है जो बैटरी को 60 मिनट में 68% तक चार्ज कर सकती है।

ओप्पो का चार्जिंग के लिए थॉट प्रोसेस सुपर नाइटटाइम स्टैंडबाय फीचर में देखा जा सकता है। इस फीचर की मदद से OPPO A74 5G यूजर का बेडटाइम रूटीन जान सकता है और फोन का बैटरी कंजम्प्शन ओप्टिमाइज़ कर सकता है। उदाहरण के लिए जब फोन को पता होगा कि आप सो रहे हैं तो यह समझ जाएगा कि फोन उपयोग नहीं होगा। ओप्पो ने बताया है कि इस सब में रात 11 बजे से सुबह 7 बजे तक केवल 2% बैटरी खत्म होगी। इसका मतलब है अगर आप रात को फोन चार्ज करना भूल गए हैं तो भी आपको सुबह थ कर बैटरी खत्म होने की चिंता नहीं होगी।

किफायती फ्यूचर प्रूफिंग

OPPO A74 5G क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 480 5G प्लेटफॉर्म द्वारा संचालित है। जैसा कि नाम से पता चलता है चिसेट स्मार्टफोन को 5G सपोर्ट देता है। इसका मतलब है टाइट बजट होने के बावजूद भी यूजर्स को 5G से हाथ नहीं धोना पड़ेगा। फोन 5G नेटवर्क पर कनेक्ट होने पर गीगाबिट स्पीड और सुपर लो लेटेंसी ऑफर करने में सक्षम होगा। यह सुपर फास्ट डाउनलोड स्पीड से भी ज़्यादा है। 5G गेमिंग से लेकर IoT सभी पर प्रभाव डालेगा। लो लेटेंसी ऑनलाइन गेमिंग में एक बड़ा अंतर दिखाएगी।  

5G रैडी फोन मौजूद होने के बाद आप भारत में आने वाली तकनीकी को जल्द से जल्द उपयोग कर पाएंगे। यह फ्यूचर प्रूफिंग को सुनिश्चित करेगा। साधारण शब्दों में कहें तो यूजर्स को 5G सर्विस एंजॉय करने के लिए एक नया स्मार्टफोन खरीदने की आवश्यकता नहीं होगी।

ट्रिपल कैमरा

OPPO A74 5G किफायती कीमत में भी ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप ऑफर करता है। इसमें 48MP का प्राइमरी कैमरा, 2MP का डेप्थ कैमरा और 2MP का मैक्रो कैमरा शामिल है। सेल्फी व विडियो चैट के लिए फोन के फ्रंट पर 8MP का कैमरा दिया गया है जो डिस्प्ले पर मौजूद पंच-होल में स्थित है। ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप में काफी फ्लेक्सिबिलिटी दी गई है जो यूजर्स को एक शॉट लेने के लिए कई विकल्प देती है। उदाहरण के लिए अगर यूजरा पास से कोई शॉट लेना चाहे तो मैक्रो कैमरा पर स्विच कर के डीटेल्ड फोटोज लिए जा सकते हैं जिन्हें बाद में सोशल मीडिया पर पोस्ट किया जा सकता है।  

OPPO के सभी डिवाइसेज़ की तरह OPPO A74 5G भी कैमरा सेंट्रिक फीचर्स के साथ आया है जैसे AI सीन एन्हैंस्मेंट 2.0। यह AI का उपयोग कर के शॉट के अंदर सीन को पहचानता है और इसके बाद कलर सेचूरेशन को ऑटोमेटिकली एडजस्ट करता है, कंट्रास रेश्यो पिक्चर क्वालिटी को बेहतर बनाता है। अल्ट्रा क्लियर 108MP इमेज 48MP यूनिट का उपयोग करती है और हाई रेजोल्यूशन 108MP पिक्चर लेती है जो कृस्प डीटेल ऑफर करती है। बेशक यह ओप्पो का फोन है तो आपको AI ब्युटिफिकेशन 2.0 भी मिल रहा है। यह फीचर लोगों को नेचुरली बेस्ट दिखने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह फीचर ऑटोमेटिकली कमियों को पहचान कर उन्हें हटा देता है, साथ ही स्किन का टेक्सचर इम्प्रूव करता है और टचिंग अप मेकअप भी करता है। आप जितनी चाहें उतनी बढ़िया सेल्फी ले सकते हैं और इसके बाद केवल एक ही समस्या रहेगी कि कौन-सी पिक्चर सोशल मीडिया पर अपलोड की जाए।

मनमोहक डिज़ाइन

OPPO के फोंस डिज़ाइन के मामले में बेहतरीन होते हैं। फोन की कीमत को देखते हुए यह बात सच है। ऐसा ही OPPO A74 5G के साथ है। फोन को कर्व्ड 3D शेप दी गई है जो सिम्पल लेकिन एलिगेण्ट लगती है। कर्व्ड एज से फोन को पकड़ना आसान रहता है।

OPPO A74 5G के रियर पैनल पर ‘वार्म टेक’ डिज़ाइन कॉन्सैप्ट का उपयोग किया गया है जो ग्लॉसी आर ग्लेयर फ्री लुक देता है। अगर आप फोन को देखें तो कलर ग्रेडिएंट फोन के एक छोर से दूरी ओर जाते दिखते हैं। रियर पैनल की बात करें तो OPPO A74 5G को ट्रांस्परेंट कोंपोसाइट बैक कवर दिया गया है। ओप्पो का कहना है कि इसे ग्लास से कंपेयर किया जा सकता है और यह शेटरिंग और क्रैकिंग रेसिस्टंट है।

इस सब का क्या मतलब है?

OPPO A74 5G इस प्राइस सेगमेंट में बहुत कुछ ऑफर कर रहा है। फोन आपको 5G रैडी डिवाइस का एक ऑप्शन दे रहा है जो 90Hz डिस्प्ले, 5000mAh की बड़ी बैटरी और 18W फ्लैश चार्जिंग जैसे फीचर्स से लैस है। यह उन यूजर्स के लिए बढ़िया विकल्प है जो पॉकेट फ्रेंडली प्राइस में फीचर्स से भरपूर स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं। यह ओप्पो फैंस के लिए एक फ्यूचर प्रूफ डिवाइस है जो लंबे समय तक उनका साथी बनेगा।  

OPPO A74 5G (6GB + 128GB) वेरिएंट की कीमत 17,990 रूपये है और यह 26 अप्रैल से सभी मेनलाइन रिटेलर आउटलेट्स और Amazon पर सेल के लिए आ गया है। डिवाइस ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह उपलब्ध है।  

Amazon पर ऑनलाइन ऑफर  

  • OPPO A74 5G अमेज़न पर उपलब्ध होगा। ग्राहक चुनिन्दा बैंक्स के क्रेडिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड EMI और डेबिट कार्ड पर 10% इंस्टेंट डिस्काउंट पा सकते हैं। 9 महीने तक की नो कॉस्ट EMI सुविधा भी रखी गई है।
  • OPPO A74 5G पर कई बंडलिंग ऑफर भी मिल रहे हैं। ग्राहक OPPO A74 5G को खरीदने पर OPPO EncoW11 को Rs 1299 की कीमत में, ओप्पो बैंड को Rs 2499 और OPPO W31 को Rs 2499 में खरीद सकते हैं।
  • साथ ही OPPO A74 5G पर 2 साल की एक्स्टेंडेड वारंटी भी मिल रही है।

ऑफलाइन ऑफर- मेनलाइन रीटेल आउटलेट्स

  • ऑफलाइन रीटेल आउटलेट्स के ज़रिए HDFC Bank, Standard Chartered, Kotak Mahindra Bank, Bank of Baroda, Federal Bank ग्राहक 5% कैशबैक, पेटीएम पर 11% इंस्टेंट कैशबैक, सभी बड़े फाइनेंसर्स पर ज़ीरो डाउनपेमेंट का विकल्प पा सकते हैं। इसके अलावा ग्राहक 6 महीने तक की नो कॉस्ट EMI पर भी डिवाइस खरीद सकते हैं।

[ब्रांड स्टोरी] 

DMCA.com Protection Status