OPPO Reno5 Pro 5G कुछ इस तरह से बदलने वाला है स्मार्टफोन विडियोग्राफी की परिभाषा

OPPO Reno5 Pro 5G कुछ इस तरह से बदलने वाला है स्मार्टफोन विडियोग्राफी की परिभाषा

Brand Story | 05 Jan 2021

स्मार्टफोन इंडस्ट्री इस समय क्रॉसरोड पर खड़ी है, हालाँकि जो भी चाहते थे कि उन्हें एक बड़ा बदलाव देखने को मिले, वह इस समय में कुछ न कुछ नए और ज्यादा एडवांस्ड फीचर्स के साथ आना शुरू हो गया है, जिससे उनके मार्किट शेयर को बढ़ाया जा सके। ऐसे ही एक फीचर को अगर इस समय में देखा जाये तो यह 5G होने वाला है। इसका मतलब है कि इस समय बाजार में ऐसे मोबाइल फोन आना शुरू हो गए हैं जो अल्ट्रा-फ़ास्ट 5G नेटवर्क को सपोर्ट करने में सक्षम हों। इसी को देखते हुए OPPO की ओर से 5G को नया आयाम देने के लिए नई इनोवेशन में एक बड़ा भाग अपने फोंस में जोड़ा है। 

OPPO की अगर बात करें तो आपको बता देते है कि इसका पहले से ही यह धेय रहा है कि वह अपने यूजर्स को इनोवेशन और एक बेहतर यूजर एक्सपीरियंस दे। ऐसा ही कुछ हमने देखा भी है, क्योंकि कंपनी ने अपने फोंस में 10X हाइब्रिड ज़ूम तकनीकी को शामिल किया है, इसके लावा आपको बता देते हैं इनोवेशन के एक प्रमाण यह भी है कि कंपनी ने AI ब्यूटी रिकग्निशन तकनीकी को अपने फोंस में शामिल किया, इसके अलावा अब 5G तकनीकी को OPPO के फोंस में देखा जा सकता है। ऐसा भी कहा जा सकता है कि OPPO अपने फोंस में जल्द ही नई और क्रांतिकारी तकनीकी को शामिल करने वाला है।

अब सामने आ रहा है कि विडियो कॉन्टेंट का निर्माण और इसकी खपत दुनिया के बाजार में एक बड़ी चीज़ के तौर पर उभर रही है। हालाँकि OPPO अपने नए डिवाइस में इस फीचर और बड़े अपग्रेड को भी अपने लेटेस्ट डिवाइस में ले आया है। कंपनी नहीं चाहती है कि इस और बढ़ते हुए कोई भी पत्थर आड़े आये। इसी को देखते हुए और सभी से आगे निकलने की चाह को देखते हुए कंपनी इस 5G युग में स्मार्टफोन विडियोग्राफी को लेकर एक नए आयाम पर पहुंचना चाहती है, बल्कि एक ऐसे मुकाम पर पहुंचना चाहती है जिसे मात देना किसी के भी बस में नहीं है। 

AI Highlight Video

यूजर्स की बढ़ती मांग को देखते हुए और सभी पहलूओं पर स्टडी करते हुए OPPO ने अपनी रिसर्च और डेवलपमेंट फैसिलिटी को यूजर्स की डिमांड को पूरा करने के लिए और नई तकनीकी का विकास करने के लिए अपने काम को जारी रखा है, और यह काम निरंतर चल भी रहा है। आपको बता देते है कि OPPO Reno5 Pro 5G के साथ कंपनी अपने AI Highlight Video को शोकेस करने वाली है, जो 5G युग में विडियो क्रिएशन और खपत की राह में आगे बढ़ने वाले एक प्राइमरी फीचर है। 

नए OPPO Reno5 Pro 5G मोबाइल फोन का यह दावा ऐसा भी कहा जा सकता है कि वादा है कि यह आने वाली पीढ़ी का एक विडियोग्राफी मार्वल है, जो यूजर एक्सपीरियंस को एक नए ही लेवल पर ले जा सकता है। AI Highlight Video आपको इस बात के लिए सुनिश्चित करता है कि आपके विडियो की क्वालिटी ज्यादा क्लियर, ब्राइट और ज्यादा प्राकृतिक होने वाली है, इसमें लाइट कंडीशन कोई भी हो इससे कोई भी फर्क नहीं पड़ता है। इस फीचर के द्वारा AI अल्गोरिद्म को इस्तेमाल किया जाता है, जो अलग अलग लाइट कंडीशन्स को डिटेक्ट करती है, और अलग अलग सीनारियो के आधार पर अलग अलग अल्गोरिद्म को अप्लाई करती है। 

AI Highlight Video को OPPO के एक दूसरे पाथ-ब्रेकिंग फीचर या तकनीकी जिसे OPPO की ओर से पहली दफा बाजार में लाया गया था, यह है, Full Dimension Fusion (FDF) पोर्ट्रेट विडियो सिस्टम। इसे एक ताकतवर हार्डवेयर से निर्मित किया गया है, इसके अलावा इसमें आपको AI अल्गोरिद्म भी मिलता है, इसे भी विडियो को ज्यादा क्लियर और ब्राइट बनाने के लिए अलग अलग सीनारियो ने अलग अलग लाइट में सुधार के लिए इस्तेमाल में लाया जाता है। अब अगर आप विडियो सूर्य उगने या सूर्य डूबने के समय में इन्स्टाग्राम के लिए बनाते हैं, या त्योहारों पर नाईट विडियो शॉट्स लेते हैं, तो अआप्को अलग ही परिणाम देखने को मिलते हैं। OPPO का AI Highlight Video अपने आप ही यानी ऑटोमैटिकली ही पोर्टेट और लाइट को विडियो में डिफाइन कर देता है। इसके अलावा आपकी विडियो को शानदार बनाने के लिए यह अपना पूरा काम करता है। 

इंडिया के यूजर्स को मिलने वाला है प्रभावी प्रोसेसर 

इसके अलावा OPPO के इस लेटेस्ट डिवाइस में आपको शक्तिशाली MediaTek Dimensity 1000+ चिपसेट भी मिलने वाला है, जो भारत में पहली दफा ही कदम रखने वाला है। यह प्रोसेसर इस नए ओप्पो रेनो डिवाइस में अपनी धमाकेदार फ्लैगशिप-लेवल परफॉरमेंस और 5G के सपोर्ट के साथ इसे एक नए ही लेवल पर ले जाने वाला है।

इस प्रोसेसर से आपको न केवल फ्लैगशिप-ग्रेड की कनेक्टिविटी और परफॉरमेंस मिलती है, बल्कि यह सब OPPO Reno सीरीज के इन फोंस को भारत में कुछ उन 5G रेडी फोंस में शामिल कर देता है, जो यहाँ उपलब्ध हैं। 

फ्यूचर-रेडी टेक एडवांसमेंट्स

दुनियाभर में चल रहे इस महामारी के दौर में, टेक को एक बड़े लीप पर देखा गया है, हालाँकि अगर 5G विडियो क्रिएशन और खपत की बात करें तो इस समय यह बड़े पैमाने पर बढ़ रहा है। अगर हम लेटेस्ट CMR स्टडी की बात करते हैं तो ग्लोबल बाजार में, 5G स्मार्टफोंस ही विडियो कॉन्टेंट क्रिएशन और खपत में अन्य के मुकाबले काफी आगे हैं। अगर हम भारत की बात करते हैं तो 5G शोर्ट विडियो क्रिएशन और शेयरिंग को एक नया ही आयाम देने वाला है। 

हालाँकि इतना ही नहीं, इसी रिपोर्ट में ऐसा भी कहा गया है कि 5G देश में टॉप थ्री प्रीमियम स्मार्टफोन पर्चेस में भारत में एक अहम् फैक्टर है। ऐसा इसलिए भी कहा जा रहा है क्योंकि यह उन्हें फ्यूचर-प्रूफ बना रहा है। अगर हम स्मार्टफोन तकनीकी की बात करते हैं तो OPPO यह बात जानता है कि जब बात 5G स्मार्टफोंस की आती है तो यह इनोवेशन और 5G टेक R&D लीडरशिप में अपने आपको एक अलग ही प्लेयर के रूप में साबित करने वाला है। 

इसी कारण OPPO के लेटेस्ट मोबाइल फोन के माध्यम से यह आश्वासन मिलता है कि 5G एक्सपीरियंस के साथ बेस्ट-इन-क्लास विडियो एक्सपीरियंस को एक ही प्रीमियम स्मार्टफोन में लाया जा सके। OPPO Reno5 Pro 5G मोबाइल फोन को इंडिया के मार्किट में 18 जनवरी को लॉन्च किया जाने वाला है। इसमें इस्तेमाल हुए इनोवेटिव फीचर्स के माध्यम से तकनीकी जगत में OPPO एक नए ही आयाम को छूने के लिए एकदम तैयार है। 

[ब्रांड स्टोरी] 



Digit caters to the largest community of tech buyers, users and enthusiasts in India. The all new Digit in continues the legacy of Thinkdigit.com as one of the largest portals in India committed to technology users and buyers. Digit is also one of the most trusted names when it comes to technology reviews and buying advice and is home to the Digit Test Lab, India's most proficient center for testing and reviewing technology products.

हम 9.9 लीडरशिप के तौर पर जाने जाते हैं! भारत की एक अग्रणी मीडिया कंपनी के निर्माण और प्रगतिशील उद्योग के लिए नए लीडर्स को करते हैं तैयार

DMCA.com Protection Status