OPPO Reno5 Pro 5G के साथ आप अपने विडियोग्राफी एक्सपीरियंस पर लगा सकते हैं चार चाँद, इसका इंडस्ट्री फर्स्ट फीचर है दमदार…

OPPO Reno5 Pro 5G के साथ आप अपने विडियोग्राफी एक्सपीरियंस पर लगा सकते हैं चार चाँद, इसका इंडस्ट्री फर्स्ट फीचर है दमदार…

Reno 5 प्रो 5जी कंपनी यानी ओपो की नवीनतम पेशकश है और यह स्मार्टफोन कई दिलचस्प फीचर्स और खूबियों के साथ पैक करके लॉन्च किया गया है। ब्रांड के नए डिवाइस होने के साथ साथ इसे इसका डिजाईन भी काफी यूनीक है, जो इसके बेक को बेहद ही शानदार लुक प्रदान करता है, हालाँकि अगर इसके सबसे खास फीचर की बात करें तो इसमें आपको यानी ओप्पो रेनो 5 प्रो 5जी में आपको एक स्टार फीचर मिल रहा है, जो इंडस्ट्री में पहला भी कहा जा सकता है, इसमें आपको फुल डायमेंशन फ्यूजन पोर्ट्रेट विजन सिस्टम मिल रहा है। इस AI- सक्षम सुविधा का लक्ष्य आपके वीडियो की क्वालिटी में सुधार करना है, फिर चाहे आप दिन में तसवीरें ले रहे हों या रात में। सबसे अच्छी बात यह है, यह बिना किसी जटिल सेटिंग परिवर्तन या किसी विकल्प के साथ ज्यादा परेशान होने की आवश्यकता के बिना यह सब करता है। इसके लिए आपको इसके कैमरा को ओपन करना है और मैजिक को अनफोल्ड करें!

हमने कैमरा के लगभग हर फीचर को कैप्चर करने की कोशिश की है, इसी को ज्यादा बेहतर तरीके से आपको दिखाने के लिए ही हम बाहर निकले और हमने यहाँ कैमरा के हर इफ़ेक्ट को आपको दिखाने का पूरा प्रयास किया है। चलिए हम आपको उन चार मुख्य AI मोड के बारे में बताते हैं, जो आपकी शूटिंग के आधार पर स्वचालित रूप से काम करना शुरू कर देते हैं। हमने यह दिखाने के लिए मिनी क्लिप की शूटिंग की है कि फुल डाइमेंशन फ्यूजन पोर्ट्रेट विजन सिस्टम न केवल आपके वीडियो की गुणवत्ता को बढ़ाता है, बल्कि एक सहज तरीके से भी ऐसा करता है।

अल्ट्रा नाईट विडियो

 

वीडियो बनाना या उसे शूट करना किसी भी प्रकार से उन मोमेंट्स तक सीमित नहीं होना चाहिए, जब किसी स्थान पर सही लाइटिंग हो या जब आपके पास ऐसे प्रोफेशनल डिवाइस हो जो लाइटिंग आदि में सुधार करने की क्षमता रखते हों। यह आपके स्मार्टफ़ोन को निकालने और इसे किसी ऑब्जेक्ट पर इंगित करने जितना आसान होना चाहिए। कैमरा के अल्ट्रा नाइट वीडियो मोड का उद्देश्य अपर्याप्त रोशनी होने पर भी इमेज की लाइटिंग में सुधार करना है। इसे ज्यादा ब्राइटर और ज्यादा वाइब्रेंट होने के साथ साथ सभी डिटेल्स सही प्रकार से कैप्चर करने की क्षमता आदि से भी लैस किया गया है, इसके माध्यम से ली गई विडियो ऐसी हैं कि जब आप विडियो देखते हैं तो आपको ऐसा महसूस हो कि आप इसी समय में वापिस चले गए हैं। हम नीचे दिए गए ओप्पो रेनो 5 प्रो 5जी के साथ शूट किए गए कुछ नमूनों पर नज़र डालते हैं, जो अल्ट्रा नाइट मोड को प्रदर्शित करता है और यह कैसे अपने स्मार्ट एल्गोरिदम को लागू करता है, जब आप कम-रोशनी की स्थिति में वीडियो कैप्चर करते हैं। आइये जानते हैं!

लाइव एचडीआर विडियो

वीडियो को आउटडोर में शूट करने को लेकर एक सबसे बुरी चीजों में से एक है कि यह फोटो की तरह पॉप-अप नहीं करते हैं। यदि आप अपने दोस्तों को सूरज की डायरेक्ट लाइट में ले जाकर शूटिंग कर रहे हैं तो संभावना है, उनके चेहरे पूरी तरह से एक छाया द्वारा कवर किए जा सकते हैं, या यदि उनका चेहरा दिखाई दे रहा है, तो आकाश को पूरी तरह से सफेद होना चाहिए। यह वह जगह है जहाँ Live HDR की भूमिका बढ़ जाती है इसके माध्यम से आप उस फोटो को कैप्चर कर सकते हैं, जिसमें फेस के क्लियर होने के साथ साथ आसमान भी साफ नजर आता है! विडियो पर एचडीआर प्रोसेसिंग बहुत ही डिमांडिंग हो सकती है, हालाँकि ओप्पो रेनो 5 प्रो 5जी फोटो लेने के दौरान ऐसा रियल टाइम में करने में सक्षम है। यहां कुछ क्लिप हैं जिन्हें हमने लाइव एचडीआर वीडियो मोड का उपयोग करके शूट किया है, आप इन्हें यहाँ देख सकते हैं!

पोर्ट्रेट विडियो

पोर्ट्रेट मोड के इमेज से विडियो पर जाने के मैजिक को भी यहाँ देखा जा सकता है, आपको बता देते हैं कि OPPO Reno5 Pro 5G मोबाइल फोन से आप पोर्ट्रेट विडियो भी शूट कर सकते हैं, इसके अलावा रियल टाइम में बोकेह इफ़ेक्ट को भी विडियो में जोड़ सकते हैं। इसका नतीजा यह होता है कि आप अपने सब्जेक्ट पर फोकस करते हुए आप दुनिया को देखने के लिए एक छोटे हेजी बुलबुले में पिघल जाते है। ऐसा ही कुछ एक DSLR में भी किया जा सकता है, आप यह भी चुन सकते है कि आपको अपनी स्क्रीन पर कितना बोकेह चाहिए। इसका परिणाम भी यह होता है कि आप प्रोफेशनल्स के एक कदम और पास पहुंच जाते हैं। हमने पोर्ट्रेट विडियो मोड का इस्तेमाल करके कुछ विडियो सैंपल शूट किये हैं, और बेहतरीन तरीके से काम करते हैं और दिखाते हैं कि कैसे यह सब्जेक्ट और बेकग्राउंड दोनों को अलग अलग करके शूट कर सकता है। हालांकि नीचे दी गई हमारी क्लिप इसे सिनेमा-स्क्रीन पर अभी तक नहीं बना सकी है, लेकिन जैसा कि आप देख सकते हैं, हमारा काम काफी बेहतरीन है।

एआई पोर्ट्रेट कलर

Bokeh केवल अपने विषय पर ध्यान आकर्षित करने का एकमात्र तरीका नहीं है। उन लोगों के लिए, जिनके पास सिनेमाई फ्लेयर है, एआई पोर्ट्रेट कलर मोड आपको अपने एक्सप्रेशन्स के संबंध में अधिक रचनात्मक स्वतंत्रता प्रदान करता है। AI पोर्ट्रेट कलर मोड में, OPPO Reno5 Pro 5G पर चलने वाला AI एल्गोरिदम ऑटोमैटिक तौर पर दुनिया को काले और सफेद रंग में बदल देता है, जबकि यह अपनी सूझबूझ से मनुष्य के कदम भी डिटेक्ट कर लेता है। जब वह किसी व्यक्ति का पता लगाता है, तो एल्गोरिदम ऑटोमेटिकली कलर्स को फिर से वापिस ऐड कर डेटा है, हालाँकि ऐसा मात्र मनुष्य आदि के लिए होता है, इसके कारण ही यह आपके विडियो को एक स्टैंडआउट फीचर भी देता है। जब हम इन सैंपलस की शूटिंग कर रहे थे, तो यह देखना एक आश्चर्यजनक अनुभव था कि फोन कितनी आसानी से उड़ने वाली मक्खियों पर सभी कैलकुलेशन करने आदि में सक्षम था।

ओप्पो रेनो 5 प्रो 5जी स्मार्टफोन में कुछ बहुत ही शक्तिशाली वीडियो फीचर आये हैं, इसमें ऐसे फीचर भी मौजूद हैं, जो इसे एक प्रोफेशनल कैमरा की श्रेणी में लाकर खड़ा कर देते हैं, जो काफी महंगे में आपको मिलते हैं। ओप्पो रेनो 5 प्रो 5जी के साथ आप देखते हैं कि सभी फीचर बड़ी ही आसानी और बेहतरीन तरीके से काम करते हैं, हालाँकि इसके अलावा इनमें इंटेलीजेंस आदि भी नजर आता है, इसके अलावा आपको इसकी ओर से किसी भी कोई भी परेशानी या फिडलिंग आदि की जरूरत नहीं होती है, ऐसा इसलिए भी है कि आप बिना किसी समस्या के सीमलेस्ली वीडियो शूटिंग का आनंद ले सकें इसके अलावा आपको परिणाम आदि की चिंता करने की भी कोई जरूरत नहीं है।

हालांकि यह कहा जाना चाहिए कि ओप्पो रेनो 5 प्रो 5जी एक ट्रिक पोनी नहीं है। फुल डाइमेंशन फ्यूजन पोर्ट्रेट विजन सिस्टम, हालांकि अपनी तरह का पहला है, जो इस स्मार्टफोन को खासमखास बना देता है, हालाँकि आपको बता देते है कि यह स्मार्टफोन के बारे में एकमात्र प्रभावशाली बात नहीं है। ओप्पो रेनो 5 प्रो 5जी भारत का पहला स्मार्टफोन है जिसे मीडियाटेक डाइमेंशन 1000+ प्रोसेसर द्वारा संचालित करके पेश किया गया है, यह प्रोसेसर 7nm प्रोसेस पर निर्मित एक ऑक्टा-कोर चिप है। हालाँकि अगर कोई सोच रहा है कि इतना सब प्राप्त नहीं तो आपको बता देते है कि इस मोबाइल फोन में आपको 5G सपोर्ट भी मिलता है, इसका मतलब है कि भारत में 5G नेटवर्क के आते ही इस मोबाइल फोन में इसे इस्तेमाल किया जा सकता है।

हालाँकि इतने पर ही इसके खास फीचर्स और इसमें मौजूद चीजों अंत नहीं होता है। आपको बता देते है कि इस मोबाइल फोन में आपको यानी OPPO Reno 5 Pro 5G में आपको एक 6.5-इंच की FHD+ 3D बॉर्डरलेस स्क्रीन मिलती है, जो किनारों से कर्व की गई है। इसके अलावा फोन में आपको 92.1 फीसदी स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो मिलता है, इसका मतलब है कि फ़ोन में काफी थिन बेजल्स मौजूद हैं। हालाँकि इतना ही नहीं, आपको बता देते है कि फोन में आपको HDR10+ विडियो का सपोर्ट भी मिल रहा है। फोन में आपको डॉल्बी अट्मोस सपोर्ट भी मिल रहा है। OPPO Reno 5 Pro 5G मोबाइल फोन में आपको 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ ही 180Hz टच सैंपलिंग रेट भी मिलता है। इसके कारण गेमर्स काफी आकर्षक हो सकते हैं। इसके अलावा फोन में आपको 128GB की स्टोरेज मिलती है, जिसमें आप काफी कुछ स्टोर कर सकते हैं। 

इसके अलावा आपको बता देते है कि OPPO Reno5 Pro 5G मोबाइल फोन में आपको पहले से प्री-लोडेड कलरओएस 11.1 की सपोर्ट मिलती है, जो एंड्राइड 11 पर आधारित है। इसके साथ आने वाले फीचर्स का लाभ भी यूजर्स को मिलता है, आपको बता देते है कि फोन में आपको ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले, फ्लेक्सड्राप और गेमर मोड मिलते हैं। इसके अलावा आपको एंड्राइड 11 के भी कुछ सबसे तगड़े फीचर्स फोन में मिलते हैं। जैसे आपको प्राइवेसी सेटिंग सुधार के साथ मिल रही है, इसके अलावा इसमें बढ़िया टूल्स भी हैं और अन्य बहुत कुछ आपको फोन में मिलता है। अब इस बात को सुनिश्चित करने के लिए कि इन सभी फीचर्स जिनका जिक्र किया जा चुका है, इन्हें इस्तेमाल करने के लिए फोन में एक 4350mAh क्षमता की बैटरी भी मिल रही है। हालाँकि बैटरी को 65W सुपरवुक 2.0 फ़्लैश चार्जिंग तकनीकी से भी सजाया गया है। इसके माध्यम से आपके फोन को बड़ी तेजी से चार्ज करने में मदद मिलती है। ऐसा माना जा रहा है कि फोन को मात्र 30 मिनट में ही 100 फीसदी तक चार्ज किया जा सकता है। 

Oppo Reno 5 Pro 5G मोबाइल फोन की कीमत Rs 35,990 है, और इसे दो अलग अलग कलर ऑप्शन में लिया जा सकता है। इस मोबाइल फोन को आप एस्ट्रल ब्लू और स्टारी ब्लैक कलर में खरीद सकते हैं। आपको बता देते हैं कि जो भी इस मोबाइल फोन को खरीदना चाहते हैं वह रेनो ग्लो प्रोसेस जिसके जिक्र पहले किया जा चुका है, को एस्ट्रल ब्लू वैरिएंट में ही उपलब्ध कराया गया है। अगर आप चाहते हैं कि आपका फोन काफी आकर्षक और बेहतरीन लुक के साथ आपको मिले तो आपको इस वैरिएंट को लेना चाहिए। हालाँकि स्टारी ब्लैक कलर वैरिएंट उनके लिए है, जो अपने फोन में ज्यादा कुछ नहीं चाहते है। हालाँकि आपको बता देते है कि आप इन दोनों ही मॉडल को सभी मेनलाइन रिटेलर्स और Flipkart के माध्यम से जाकर खरीद सकते हैं। इसका मतलब है कि आपके पास इस मोबाइल फोन को ऑनलाइन और ऑफलाइन लेने का ऑप्शन मौजूद है। 

इस डील को ज्यादा स्वीट बनाने के लिए आपको फोन के साथ कुछ आकर्षक ऑफर और डिस्काउंट आदि भी मिल रहे हैं। आपको बता देते है कि आपको फोन के साथ 12 महीने के लिए 120GB स्टोरेज भी फ्री में मिल रही है। इतना ही नहीं आपको बजाज फिनसर्व, होम क्रेडिट, IDFC First Bank, HDB Financial Services, HDFC Bank, ICICI Bank, Kotak Mahindra Bank, TVS Credit, Zest Money और ONE EMI कैशबैक ऑफर भी मिल रहा है, इसके अलावा आपको इन सभी बैंक्स के साथ EMI की सुविधा भी मिल रही है। हालाँकि इसके अलावा आपको बताद एते है कि आपको Bank Of Baroda के CC EMI लेनदेन के अलावा Federal Bank DC EMI लेनदेन और Zest Money के साथ खरीदारी करने करने पर Rs 2,500 का फ्लैट कैशबैक दिया जा रहा है। 

अगर आपके लिए इतना सब काफी नहीं है तो आपको बता देते है कि फोन के साथ आपको OPPO Care+ की सुविधायें भी मिल रही है, इसमें 180 दिनों के लिए कम्पलीट डैमेज प्रोटेक्शन, प्लैटिनम केयर और फ्री पिक-अप और ड्राप रिपेयर पॅकेज मिलता है, जिसे आप सभी बड़े शहरों में ऑनलाइन और ऑफलाइन खरीदारी के दौरान हासिल कर सकते हैं। हालाँकि अगर आप इस मोबाइल फोन यानी OPPO Reno5 Pro 5G को ऑनलाइन बाजार से लेते हैं तो आपको OPPO Enco X True Wireless Noise Cancelling एयरफोंस पर भी Rs 1000 का ऑफर मिलता है। 

कुलमिलाकर यह आपका संपूर्ण पैकेज ब्यौरा है। इससे कोई भी फर्क नहीं पड़ता है आप इसे अपने एक विडियोग्राफी पार्टनर के रूप में इस्तेमाल करते हैं या अपने एक पर्सनल मेनेजर की तरह आप इसे देखते हैं। आपको बता देते है कि यह डिवाइस आपको एक ऑल-राउंडर के रूप में मिल रहा है। तो आप किस बात का इंतज़ार कर रहे हैं, अपने लिए इसे जरुर लें!

[ब्रांड स्टोरी]

Brand Story

Brand Story

Brand stories are sponsored stories that are a part of an initiative to take the brands messaging to our readers. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo