बेहतरीन डिजाईन और दमदार परफॉरमेंस: OPPO A52 मिड-रेंज स्मार्टफोन सेगमेंट को कर रहा है रीडिफाइन

बेहतरीन डिजाईन और दमदार परफॉरमेंस: OPPO A52 मिड-रेंज स्मार्टफोन सेगमेंट को कर रहा है रीडिफाइन

Brand Story | 04 Jul 2020

जब हम एक वैल्यू-फॉर-मनी स्मार्टफोन की बात करते हैं, OPPO एक ऐसा नाम है जो सबसे पहले किसी के भी जहन में जरुर आता है। कंपनी कुछ ऐसे स्मार्टफोन का निर्माण करती आ रही है, जो यूजर्स को सबसे शानदार स्पेसिफ़िकेशन तो मुहिया कराती ही है साथ ही यह स्मार्टफोन सभी के लिए अफोर्डेबल कीमत में भी मिलते हैं। अब अगर हम कंपनी की यानी OPPO की A-Series के स्मार्टफोंस पर नजर डालते हैं तो हमारे सामने अभी हाल ही में लॉन्च हुए Oppo A52 का नाम जरुर आता है। इस मोबाइल फोन में आपको एक नौच डिजाईन के साथ बेहतरीन फीचर मिल रहा हैं, यह सब आपको केवल Rs 20,000 के अंदर ही मिल रहा है। आइये जानते हैं कि आखिर कंपनी ने ऐसा किया कैसे है? आइये एक नजर डालते हैं, और जानते हैं।

नॉक-आउट पंच

ऐसा कौन है जिसे एक बड़ी स्क्रीन डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन नहीं चाहिए? OPPO A52 स्मार्टफोन में आपको एक बड़ी 6.5-इंच की FHD+ डिस्प्ले मिल रही है, जिसका रेजोल्यूशन 2400x1080 है, और यह Neo-डिजाईन के साथ आती है। बड़ी स्क्रीन होने से उन लोगों के चेहरे पर मुस्कान आ जाती है, जो अपने स्मार्टफोन पर ज्यादा मूवी आदि देखते हैं या अपने स्मार्टफोन पर बड़े पैमाने पर गेमिंग करते हैं। इस स्मार्टफोन में इस बात का खास ध्यान रखा गया है कि थिक बेजल्स आदि से या नौच के कारण किसी भी प्रकार से आपके फोन को इस्तेमाल करने के एक्सपीरियंस में कोई कोम्प्रोमाईज़ करने की नौबत आये। इसी कारण इस मोबाइल फोन में आपको थिन बेजल्स देखने को मिलते हैं, जो मात्र 1.73mm के हैं। OPPO A52 स्मार्टफोन की इन फीचर्स के अलावा अन्य कुछ चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि इस मोबाइल फोन में आपको एक पंच-होल डिजाईन मिल रहा है, इसमें आपको एक 16MP का फ्रंट कैमरा भी देखने को मिलने वाला है जो स्मार्टफोन के कॉर्नर पर विजिबल है। इसके अलावा फोन में आपको 90.5 फीसदी का स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो मिलता है, और इसकी पिक्सल डेंसिटी की अगर बात करें तो यह 405PPI है। इसी कारण स्मार्टफोन में आपको सबसे बेहतरीन व्युविंग एक्सपीरियंस मिलता है। 

 

मेमोरी गेम 

जब हम एक स्मार्टफोन खासतौर पर एक मिड-रेंज स्मार्टफोन को खरीदने की ओर बढ़ते हैं तो मात्र Ram और Storage ही दो सबसे बड़े ऐसे फैक्टर के रूप में उभरकर सामने आते हैं जो इस स्मार्टफोन को खरीदने में हमारी Yes या No को तय कर सकते हैं। आजकल सभी लोग एक ऐसे स्मार्टफोन की खोज में रहते हैं जो उपयुक्त रैम से लैस हों और सही स्टोरेज के साथ आते हों, जिसके माध्यम से फोन में मल्टी-टास्किंग आदि को आसानी से किया जा सके, इसके अलावा यह स्मार्टफोन यूजर्स की जेब पर भी ज्यादा असर न डाले। इस सबसे बड़ी यूजर समस्या का सबसे बड़ा हल OPPO के पास है। OPPO A52 स्मार्टफोन में आपको 6GB की रैम मिल रही है, जो आपके फोन में ज्यादा से ज्यादा रैम को चलाने के काफी कही जा सकती है, इसके अलावा मल्टी एप्स को फोन में चलाने के साथ ही आप इसी दौरान गेमिंग का भी आनंद ले सकते हैं। हालाँकि अगर आपके लिए इतना काफी नहीं है तो आपको इसके लिए भी चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि OPPO की ओर से अपने इस मोबाइल फोन में UFS 2.1 स्टैंडर्ड्स को इस्तेमाल किया गया है, जो परफॉरमेंस में 61 फीसदी की इम्प्रूवमेंट करता है। इसके माध्यम से एप्स का फास्टर इंस्टालेशन आप कर सकते हैं, इसके अलावा आपको बेहतर स्पीड भी मिलती है। इस कॉम्बिनेशन के माध्यम से यूजर्स के OPPO यह सुनिश्चित करता है कि उसके यूजर्स को परफॉरमेंस और स्टोरेज के बीच सही बैलेंस मिल सके।

5000mAh क्षमता की बड़ी बैटरी
 

OPPO A52 स्मार्टफोन में आपको एक 5000mAh क्षमता की बड़ी बैटरी मिल रही है, जो आपके एक दिन स्मार्टफोन यूसेज को संभव बनाती है। इसके अलावा आपको बता देते हैं कि OPPO का यह डिवाइस 18W के फ़ास्ट चार्जर के साथ आता है, जिसके माध्यम से आप अपने फोन को काफी जल्दी से चार्ज करने में सक्षम बनते हैं। इसके कारण ही यह मोबाइल फोन देश के युवाओं के लिए एक आइडियल बन जाता है, जिसके कारण यह एक दूसरे के साथ बैटरी की चिंता 24X7 कनेक्टेड रह सकते हैं।

 

ऑडियो ऐस 

 

जितना लोग सोचते हैं आपके स्मार्टफ़ो के स्पीकर्स उससे कहीं ज्यादा इम्पोर्टेन्ट हैं। हालाँकि हम यहाँ ऐसा भी कह सकते हैं कि ऑडियो प्ले उस समय ज्यादा जरुरी हो जाता है, जब आप विडियो आदि को देख रहे हों या गेम्स आदि का आनंद ले रहे हों, ऐसा भी कह सकते हैं कि ऑडियो प्ले के बिना यह संभव ही नहीं है। इसी कारण एक फोन में एक बढ़िया स्पीकर्स का होना उतना ही जरुरी है, जितना अन्य बाकी फीचर्स का। OPPO A52 स्मार्टफोन में आपको सुपर-लीनियर ड्यूल स्टीरियो स्पीकर्स मिल रहे हैं, इसी कारण यह स्मार्टफोन ज्यादा अच्छा इसलिए भी कहा जा सकता है क्योंकि इसमें आपको बेहतर स्पीकर्स भी मिल रहे हैं। यह उन लोगों के लिए सबसे बढिया बात है जो विडियो आदि को अपने स्मार्टफोन में देखना पसंद करते हैं। इतना ही नहीं OPPO A52 मोबाइल फोन Dirac 2.0 के साथ आता है। जो अपने आप ही इस बात को ऑटोमैटिकली पहचान लेता है कि यह म्यूजिक चल रहा है, विडियो चल रही है, या गेमिंग की जा रही है। इसके बाद यह अपने आप ही ऑटोमैटिकली इसे ऑप्टिमाइज भी कर देता है। इसके कारण ही आपको एक बेहतरीन ऑडिटरी एक्सपीरियंस मिलता है। अगर आप इस बात को असल में मानते हैं तो आपको OPPO A52 स्मार्टफोन को कंपनी के आगामी OPPO Enco W11 True Wireless हेडफोंस के साथ पेयर करके देखना चाहिए। ऐसा माना जा रहा है कि यह हेडफोंस आपको लगभग 20 घंटे की बैटरी लाइफ प्रदान करने वाले हैं। इसके अलावा इसमें आपको कई बढ़िया फीचर्स भी मिलने वाले हैं, जैसे Bluetooth Low-Latency Dual-Transmission और एनहांस्ड बेस।

स्मार्ट डिजाईन 

 

OPPO A52 मोबाइल फोन को इस प्रकार से डिजाईन किया गया है कि इसमें आपको सभी चीज़ें नीट और एलिगेंट होने के साथ साथ साबसे अच्छी नजर आये, जिसके कारण सभी इसकी ओर आकर्षित हो सकते हैं। इस मोबाइल फोन में कंपनी की ओर से फिंगरप्रिंट सेंसर को पॉवर बटन में ही रखा गया है, जो फोन के एज पर आपको नजर आने वाला है। इसके माध्यम से स्मूद रियर पैनल मिलता है, जो आपको काफी पसंद आने वाला है। ऐसा ही कुछ डिजाईन थॉट हमें रियर कैमरा मोड्यूल पर भी देखने को मिलता है। आसमान के पैटर्न से इंस्पायर, OPPO ने अपने OPPO A52 में एक कांस्टेलेशन डिजाईन को पहली दफा शामिल किया है। जिसके कारण ही यह OPPO A52 डिवाइस ज्यादा ट्रेंडी बन जाता है। फोन में आपको एक क्वाड-कैमरा सेटअप मिल रहा है है, जो आपको फोन में Symetrical C-Shape में देखने मिलने वाला है, इसके कारण ही डिजाईन ज्यादा आकर्षक बन जाता है। इतना ही नहीं 3D क्वाड-कर्व डिजाईन फोन के  curvature को भी ऑप्टीमाइज करता है, जिसके बाद यह डिवाइस आपके हाथों में आसानी से पकड़ बनाने में सफल होता है। अर्थात् आपको यह फोन किसी भी रूप में अपने हाथों में बेकार फील नहीं देने वाला है। 

टॉप-नौच कैमरा फोन 

जब कैमरा फीचर आदि की बात आती है तो OPPO आपको कभी भी निराश नहीं करता है. आपको बता देते है कि OPPO A52 मोबाइल फोन में आपको एक AI क्वाड-कैमरा सेटअप मिल रहा है, जिसमें एक 12MP का मेन कैमरा मौजूद है, इसके अलावा एक 8MP का अल्ट्रा-वाइड लेंस भी आपको इसमें देखने को मिलता है, साथ ही फोन में आपको एक 2MP का Mono लेंस तो मिलता ही है यहाँ फोन में इसके अलावा एक चौथा और आखिरी 2MP का पोट्रेट लेंस भी मिलता है। इस कैमरा के माध्यम से लोग अपने सुहाने दिनों को सही तरह से कैप्चर करने की भी आज़ादी पाते हैं। फोन के कैमरा में आपको Ultra Night Mode 2.0 भी मिल रहा है, जिसके माध्यम से लोग कम या ख़राब रौशनी में भी क्लियर और ब्राइट तस्वीरें ले सकते हैं। फोन में आपको फीचर्स का एक कॉम्बिनेशन मिल रहा है, जिसमें कुछ एडवांस तकनीकी जैसे मल्टी-फ्रेम नॉइज़ रिडक्शन, HDR Technology जो मिलती है नॉइज़ रिडक्शन के साथ, एंटी शेक इफ़ेक्ट, हाईलाइट सप्रेशन और एनहांस्ड डायनामिक रेंज। हालाँकि इतना ही अगर हम फोटोग्राफी के शौक़ीन और Vloggers आदि की बात करें तो आपको बता देते हैं कि इस डिवाइस के माध्यम से वह हाई-क्वालिटी विडियो भी ले सकते हैं, जो 4K विडियो को भी सपोर्ट करती है। इसके अलावा अगर हम अन्य कुछ फीचर्स की बात करें तो आपको बता देते है कि इसमें आपको BIS Anti-Shake feature भी मिल रहा है, जो इस बात को सुनिश्चित करता है कि जो विडियो आपने बनाया है वह अनचाहे शेक्स या जिग्ल्स फ्री हों।

इसके अलावा अगर हम OPPO A52 मोबाइल फोन के स्पेसिफ़िकेशन आदि की चर्चा करें तो आपको बता देते है कि इस मोबाइल फोन को कलरOS 7.1 पर लॉन्च किया गया है, यह ओप्पो का लेटेस्ट इटेरेशन है, जो एंड्राइड 10 पर आधारित है। इसके अलावा फोन में आपको यानी OPPO A52 मोबाइल फोन में आपको 6GB की रैम के साथ 128GB की स्टोरेज भी मिल रही है। OPPO A52 मोबाइल फोन की कीमत पर नजर डालें तो आपको बता देते हैं कि इस मोबाइल फोन को मात्र Rs 16,990 की कीमत में ख़रीदा जा सकता है। यह डिवाइस आपको ऑनलाइन रिटेलर्स जैसे Amazon India और Flipkart के साथ साथ ऑफलाइन बाजार में भी मिल जाने वाला है, इसे आप दो कलर ऑप्शन में ले सकते हैं। OPPO A52 स्मार्टफोन को ट्वाईलाईट ब्लैक और स्ट्रीम वाइट रंगों में ख़रीदा जा सकता है। यहाँ आप अपनी पसंद और स्टाइल के हिसाब से इस मोबाइल फोन को चुन सकते हैं। हालाँकि जो लोग इसके अन्य रैम और स्टोरेज वैरिएंट को खोज रहे हैं तो आपको बता देते हैं कि आपके लिए भी एक अच्छी खबर है। अगर आप OPPO A52 मोबाइल फोन को अन्य रैम और स्टोरेज वैरिएंट में लेना चाहते हैं तो यह डिवाइस 4GB रैम और 128GB स्टोरेज ऑप्शन के अलावा 8GB और 128GB स्टोरेज ऑप्शन में भी उपलब्ध है। 

कुलमिलाकर देखें तो आपको बता देते हैं कि OPPO A52 मोबाइल फोन में आपको हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर के मामले में सबसे बेहतरीन ओफ़रिंग मिल रही है। हालाँकि सबसे जरुरी है कि जब आप कीमत के बारे में विचार करते हैं और एक अफोर्डेबल मोबाइल फोन को खरीदने की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए OPPO A52 मोबाइल फोन Rs 20,000 की कीमत के अंदर सबसे बेहतरीन ऑप्शन के तौर पर सामने आया है। 

अब अगर आप इस मोबाइल फोन यानी OPPO A52 को खरीदने पर विचार कर रहे हैं, या ऐसा भी कह सकते हैं कि खरीदने का विचार बना रहे हैं तो आपको बता देते हैं कि इस स्मार्टफोन के साथ कुछ शानदार ऑफर भी आपका इंतज़ार कर रहे हैं। जो भी बायर्स इस मोबाइल फोन को Bank of Baroda या Federal Bank के क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करके खरीदना चाहते हैं, उन्हें 5% का कैशबैक मिलने वाला है। इसके अलावा बायर्स को इस मोबाइल फ़ो के साथ नो-कॉस्ट EMI का भी लाभ 6 महीने के लिए उठा सकते हैं। अगर हम EMI ऑप्शन्स की बात करें तो आपको Bajaj Finserv, IDFC First Bank, Home Credit, HDB Financial Services, HDFC Bank और ICICI Bank की ओर से यह सुविधा भी मिल रही है।  

इतना ही नहीं, OPPO की ओर से उसके Enco W11 True Wireless हेडफोंस को भी भारत में लॉन्च कर दिया गया है। इस बेहतरीन और शानदार एयरबड्स में आपको कुछ सबसे बढ़िया फीचर भी मिल रहे हैं, जैसे आपको इसमें नॉइज़ कैंसलेशन मिलती है, टच कंट्रोल्स इसमें शामिल हैं, साथ ही IP55 सर्टिफिकेशन भी आपको इनके साथ मिल रहा है, जो इन्हें वाटर और डस्ट रेसिस्टेंट भी बनाता है। इन पॉकेट साइज़ हेडफोंस को आप Flipkart के माध्यम से मात्र Rs 2,499 की कीमत में खरीद सकते हैं।

बेहतरीन डिजाईन, शानदार बनावट और दमदार परफॉरमेंस के साथ OPPO A52 और Enco W11 2020 के मोस्ट प्रोमिसिंग डिवाइस बनने की राह पर हैं, ऐसा हो सकता है कि आने वाले समय में यह अपने आप को सबसे साबित कर दें। 

[ब्रांड स्टोरी]



Digit caters to the largest community of tech buyers, users and enthusiasts in India. The all new Digit in continues the legacy of Thinkdigit.com as one of the largest portals in India committed to technology users and buyers. Digit is also one of the most trusted names when it comes to technology reviews and buying advice and is home to the Digit Test Lab, India's most proficient center for testing and reviewing technology products.

हम 9.9 लीडरशिप के तौर पर जाने जाते हैं! भारत की एक अग्रणी मीडिया कंपनी के निर्माण और प्रगतिशील उद्योग के लिए नए लीडर्स को करते हैं तैयार

DMCA.com Protection Status