आइये जानते हैं आखिर क्यूँ लेटेस्ट Oppo F19 Pro+ 5G मोबाइल फोन F-Series में सबसे बेहतरीन स्मार्टफोन

Brand Story | पब्लिश किया गया 10 Mar 2021
आइये जानते हैं आखिर क्यूँ लेटेस्ट Oppo F19 Pro+ 5G मोबाइल फोन F-Series में सबसे बेहतरीन स्मार्टफोन

Oppo इंडिया में काफी समय से एक बढ़िया स्मार्टफोन कंपनी के तौर पर काम कर रही है, और अब लग रहा है कि इंडिया के बाजार को कंपनी ने पूरी तरह से पहचान लिया है। ऐसा भी कह सकते हैं कि इंडिया के मार्किट की नव्ज़ कम्पनी ने पकड़ ली है। आपको बता देते है कि OPPO की F-Series इंडिया के मार्किट में कुछ समय से एक बढ़िया स्मार्टफोन सीरीज के तौर पर देखी जा रही है। इस सीरीज में आपको बढ़िया स्मार्टफोंस मिलते हैं, जो राउंडेड होने के साथ ही आपको एक शानदार स्मार्टफोन एक्सपीरियंस देने में भी सक्षम हैं। इस सीरीज में अभी हाल ही में एक नए मोबाइल फोन के तौर पर Oppo F19 Pro+ 5G मोबाइल फोन को लॉन्च किया गया है। इस मोबाइल फोन की टैगलाइन की अगर बात करें तो इसे ‘Flaunt Your Night’ के तौर पर लॉन्च किया गया है, इसके माध्यम से ही आपको आईडिया लग जाता है कि आखिर कंपनी अपने इस स्मार्टफोन के साथ किस लक्ष्य को देख रही है। इस मोबाइल फोन को एक शानदार ऑफरिंग कहा जा सकता है। 

अगर हम इसकी टैगलाइन की बात करें तो आपको यह Oppo F19 Pro+ 5G मोबाइल फोन के लॉन्च पर भी नजर आ गई होगी। कंपनी के इस मोबाइल फोन के लॉन्च इवेंट को कभी न भुलाए जाने वाले इवेंट के तौर पर देखने के साथ ही एक अलग ही यादगार पहलू को इसमें जोड़ा था। आपको बता देते हैं कि इस मोबाइल फोन के लॉन्च पर इंडिया के जानें मानें EMD सितारे, Nucleya की ओर से एक एक परफॉरमेंस दी गई थी। हालाँकि इतना ही नहीं कंपनी ने अपने इस मोबाइल फोन के लॉन्च को YouTube Channels के अलावा फेसबुक, इन्स्टाग्राम और ट्विटर के माध्यम से भी लाइव स्ट्रीम किया था। इसका मतलब था कि दुनिया का कोई भी व्यक्ति कहीं से भी इस लॉन्च को देख सकता था। 

आइये अब एक नजर डालते हैं। Oppo F19 Pro+ 5G मोबाइल फोन के कुछ स्पेक्स और फीचर्स पर:

शानदार डिजाईन

इस मोबाइल फोन का वजन मात्र 173 ग्राम है, इसके अलावा यह 7.8mm थिन है। आपको बता देते है कि इसी कारण OPPO F19 Pro+ 5G मोबाइल फोन डिजाईन के मामले में गजब है। हालाँकि कंपनी ने इसे एक 4310mAh क्षमता की बैटरी से भी लैस किया है। साथ ही आपको फोन में कई तगड़े हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर फीचर्स से सजाया गया है। हालाँकि इतना ही नहीं, कंपनी ने इस स्मार्टफोन को निर्मित करते हुए इस बात का भी ध्यान रखा है कि इसमें हीट से जुड़े इशू कम आये। ऐसा करने के लिए या ऐसा होने के लिए कंपनी ने फोन में तीन लेयर्स को जोड़ा है, जो ग्रेफाइट की प्लेट्स हैं। हालाँकि इतना ही नहीं इसमें आपको एल्युमीनियम और कॉपर ट्यूब्स भी मिलती है। इसके साथ साथ Oppo ने कहा है कि इस मोबाइल फोन में एक नई बैटरी हीट डीसीपेशन तकनीकी को भी शामिल किया गया है, जिसके माध्यम से मदरबोर्ड का सरफेस एरिया बढ़ जाता है, और हीट कम हो जाती है। 

हालाँकि OPPO के इस मोबाइल फोन यानी OPPO F19 Pro+ 5G मोबाइल फोन का डिजाईन केवल इस बात पर ही निर्भर नहीं करता है कि आखिर इस मोबाइल फोन में आपको अंदर क्या मिल रहा है। फोन में आपको एक वन-पिस क्वाड-कैमरा सेटअप मिल रहा है, जिसमें आपको एक ही जगह इसके चारों कैमरा देखने को मिल जाने वाले हैं। इसके अलावा कोर्निंग गोरिला ग्लास 5 के होने से इसे एक एलिगेंट और क्लासी लुक मिलता है। इसके अलावा यह मोबाइल फोन etching तकनीकी के साथ आता है। जो एक सिल्क स्क्रीन प्रिंटिंग मेथड में इस्तेमाल की जाती है, जिसकी मदद से फोन में डेप्थ की सेन्स जो टेक्स्ट को प्रिंट करते हुए जोड़ा जाता है। 

OPPO F19 Pro+ 5G मोबाइल फोन को दो अलग अलग रंगों में पेश किया गया है। इन कलर ऑप्शन में फ्लूइड ब्लैक और स्पेस सिल्वर कलर शामिल हैं। इन कलर्स के माध्यम से फोन में एक सिम्प्लिसिटी, एलिगेंस फील मिलता है, जो डिवाइस को एक प्रीमियम फील प्रदान करते हैं। आपको इन तस्वीरों में जो डिवाइस नजर आ रहा है, वह फ्लूइड ब्लैक कलर है।

तगड़ा है इस मोबाइल फोन का कैमरा 

अब अगर हम टैगलाइन पर ध्यान दें तो इसे देखकर सभी यह सोचते हैं कि यह मोबाइल फोन सूरज के डूब जाने पर भी बढ़िया काम करेगा। फोन में आपको एक क्वाड-कैमरा सेटअप मिल रहा है, इस मोबाइल फोन में आपको एक 48MP का प्राइमरी कैमरा मिल रहा है, इसके अलावा इसमें आपको एक 2MP का पोर्ट्रेट कैमरा मिल रहा है, इसके अलावा फोन में आपको एक 8MP का वाइड-एंगल मैक्रो लेंस भी मिल रहा है, इस फोन में आपको एक 2MP का मैक्रो मोनो कैमरा भी मिल रहा है। इस कैमरा से यूजर्स को फ्लेक्सिबिलिटी मिलती है जैसा शॉट आप लेना चाहते है वैसा इस मोबाइल फोन के माध्यम से ले सकते हैं। 

 

अगर आप नाईट में इस मोबाइल फोन से ज्यादा बेहतर तस्वीरें लेना चाहते हैं तो आपको बता देते है कि इस काम के लिए OPPO F19 Pro+ 5G मोबाइल फोन में आपको कंपनी का AI highlight Portrait Video मिलता है। इस फीचर में एक अलगो को इस्तेमाल किया जाता है, जिसके माध्यम से आइडियल लाइट में भी आप विडियो क्वालिटी को बढ़ा सकते हैं। इसके अलावा अल्ट्रा नाईट विडियो फीचर के माध्यम से अपने आप ही लो लाइट में विडियो की ब्राइटनेस को बढ़ाया जा सकता है। आपको बता देते है कि OPPO की ओर से ऐसा भी कहा गया है कि OPPO F19 Pro+ 5G मोबाइल फोन में 26 फीसदी ब्राइटनेस को बढ़ाने की क्षमता है, इसके अलावा इसमें आप OPPO F17 Pro के माध्यम से 35 फीसदी सेचुरेशन को भी बढ़ा सकते हैं। इसके परिणाम स्वरुप ही यूजर्स को ब्राइट विडियो और बेटर क्वालिटी के अलावा अच्छे कलर्स मिलते हैं। 

इसके अलावा फोन में कैमरा की बार करें तो इसमें आपको HDR Video भी मिल रहा है, जो ज्यादा लाइट में भी आपको एक जैसी लाइट वाले विडियो लेने में मदद करता है। इसमें आपको स्टूडियो लाइट और सन लाइट भी नजर आती हैं, मतलब आप इस रोशनी में भी एक जैसे लाइट वाली विडियो या फोटो ले सकते हैं। इस फीचर में आपको अल्ट्रा नाईट विडियो भी मिलता है, जिसके माध्यम से कम रौशनी में भी आपको HDR विडियो मिलते हैं। 

हालाँकि विडियो ही एक मात्र ऐसी चीज़ नहीं है जिसपर OPPO के इंजीनियरों के माध्यम से ध्यान दिया जाता है। फोन में आपको नाईट प्लस भी मिलता है, जो खासतौर पर शहरों में कम रौशनी के दौरान अच्छी फोटो लेने में मदद करता है। इसमें आपको तीन अलग अलग मोड्स भी मिलते हैं। जिनमें से आप किसी का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें आपको जो मोड मिल रहे हैं, वह Cosmopolitan, Astral और Dazzle हैं. इसका मतलब है कि यूजर्स अपने अनुसार फोटो ले सकते हैं। 

हालाँकि कैमरा डिपार्टमेंट में आपको Oppo F19 Pro+ 5G मोबाइल फोन में आपको मात्र इतना ही नहीं मिल रहा है। आपको बता देते है कि आपको फोन में डायनामिक बोकेह मिल रहा है, जो आपको लो लाइट में पोर्ट्रेट फोटो लेने में मदद करता है। हालाँकि इसके अलवा AI Scene Enhancement 2.0 की मदद से ऑटोमेटिकली 22 अलग अलग सीन्स और अल्टर्स को पहचान सकता है, यह आपको कैमरा सेटिंग में मिलता है, जिसकी मदद से आप बढ़िया फोटो ले सकते हैं।

बेहतरीन स्पीड और Smart 5G

जैसे कि इस मोबाइल फोन के नाम से ही पता चलता है OPPO F19 Pro+ 5G  मोबाइल फोन 5G कनेक्टिविटी से लैस है। इस मोबाइल फोन में आपको मीडियाटेक DImensity 800U चिपसेट भी मिल रहा है, जो इस मोबाइल फोन का दिल है। इसके अलावा यह F-Series का पहला मोबाइल फोन भी है, जो 5G कनेक्टिविटी के साथ आता है। फोन में आपको मात्र 5G ही नहीं मिल रहा है, इसमें आपको एक डुअल नेटवर्क चैनल मिल रहा है। फोन में आपको आपको वाई-फाई कनेक्शन भी मिलता है। इसके माध्यम से यूजर्स को ज्यादा फ़ास्ट और मोर स्टेबल नेटवर्क मिलता है। 

तेजी से होता है चार्ज 

इसके अलावा इस मोबाइल फोन के एक अन्य फीचर की बात करें तो आपको बता देते है कि इस मोबाइल फोन में आपको OPPO की 50W की फ्लेश चार्जिंग तकनीकी मिल रही है। जैसे कि पहले ही आपको बताया जा चुका है कि इस मोबाइल फोन में आपको एक 4310mAh क्षमता की बैटरी मिल रही है। इस चार्जिंग तकनीकी के साथ ओप्पो के इस मोबाइल फोन को मात्र 48 मिनट के भीतर ही फुल चार्ज किया जा सकता है। इसके अलावा 50W के फ़्लैश चार्ज तकनीकी के साथ आप 5 मिनट के चार्ज में ही लगभग 3.5 घंटे का प्लेटाइम पाते हैं। 

OPPO F19 Pro+ 5G के अन्य फीचर्स 

हालाँकि जितने के बारे में हम ऊपर बात कर चुके हैं, असल में इस मोबाइल फोन में आपको इतना ही मात्र नहीं मिलता है। आपको बता देते है कि OPPO F19 Pro+ 5G में आपको एक 6.4-इंच की FHD+ Super AMOLED डिस्प्ले मिलती है। इसके अलावा इस मोबाइल फोन में आपको 20:9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली स्क्रीन मिलती है, यह 3.7mm डाईमीटर के होल-पंच से भी लैस है जो आपको स्क्रीन के टॉप लेफ्ट कॉर्नर पर नजर आता है। इसके अलावा फोन में आपको एक बड़ी स्क्रीन मिल रही है, जो 90.8 फीसदी स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो के साथ आती है। 

आपको बता देते है कि OPPO F19 Pro+ 5G मोबाइल फोन कलरOS 11.1 पर लॉन्च किया गया है, जो एंड्राइड 11 पर आधारित है। हालाँकि यूजर्स को फोन में मात्र एंड्राइड 11 के ही फीचर नहीं मिलते हैं, इसके अलावा फोन में आपको अन्य कई फीचर भी अलग से मिलते हैं। इन फीचर्स में गेम फोकस, थ्री-फिंगर ट्रांसलेट जो गूगल लेंस के साथ आता है, और वन टैप लॉक के अलावा अन्य बहुत कुछ भी आपको इसमें मिल रहा है। 

हालाँकि इसके अलावा अगर कुछ मुख्य फीचर्स पर नजर डाली जाए तो आपको बता देते है कि OPPO F19 Pro+ 5G में आपको अन्य काफी कुछ मिल रहा है। फोन में आपको बढ़िया डिजाईन के साथ शानदार नाईट में फोटो लेने की क्षमता मिलती है। हालाँकि अगर अब हम पूरे फोन पर ध्यान दें तो पता चलता है कि फोन में आपको मात्र F-Series से जो आपने अपेक्षा रखी है, वह आपको मिलता है, बल्कि इससे ज्यादा ही आपको मिल रहा है। फोन को प्री-ऑर्डर के लिए लाया जा चुका है, और इसकी शुरूआती कीमत Rs 25,990 है, यह मोबाइल फोन सेल के लिए 17 मार्च को लाया जाने वाला है। इसके अलावा आपको यहाँ बता देते है कि इसे आप मेनलाइन रिटेलर्स के अलावा अमेज़न इंडिया के  माध्यम से खरीद सकते हैं। 

हालाँकि इसकी कीमत को और भी रोचक बनाने के लिए OPPO आपको कुछ ऑफर्स भी दे रहा है, जैसे आपको Oppo F19 Pro+ 5G या Oppo F19 Pro के साथ OPPO Enco W11 एयरबड्स मात्र Rs 999 में मिल जाने वाला है। इसके अलावा अगर आप OPPO Band Style को भी लेना चाहते हैं तो यह आपको Rs 2,499 में मिलने वाला है। 

अगर आप OPPO F19 Pro+ 5G मोबाइल फोन को खरीदना चाहते हैं तो आपको बात देते हैं कि इस मोबाइल फोन के साथ आपको कई कैशबैक ऑफर तो मिल ही रहे हैं, इसके अलावा आपको बहुत से डिस्काउंट और ऑफर्स भी मिल रहा है, जो आपको बैंक्स के अलावा डिजिटल वॉलेट आदि के साथ मिल रहा हैं। आपको बता देते है कि आपको इस मोबाइल फोन पर HDFC, ICICI, Kotak, Bank of Baroda और फ़ेडरल बैंक के क्रेडिट कार्ड्स पर 7.5 फीसदी का कैशबैक मिल रहा है। हालाँकि इतना ही नहीं, आपको Paytm और IDFC First Bank के एक EMI कैशबैक के साथ 11 फीसदी का कैशबैक मिल रहा है। होमक्रेडिट और HDB Financial Services के माध्यम से आपको जीरो डाउन पेमेंट ऑप्शन भी मिल रहा है, हालाँकि इसके अलावा बजाज फिनसर्व, ICICI Bank और IDFC First Bank की ओर से ट्रिपल जीरो स्कीम भी दी जा रही है। हालाँकि अगर इतना आपके लिए काफी नहीं है तो आपको बता देते है कि OPPO के वर्तमान यूजर्स को एक टाइम के लिए स्क्रीन रिप्लेसमेंट ऑफर मिल रहा है, जो 365 दिनों के लिए वैलिड है। इसके अलावा इस मोबाइल फोन को खरीदने वाले यूजर्स को 180 दिनों की एक्सटेंडेड वारंटी भी मिल रही है। साथ ही आपको 1,500 रुपये का अपग्रेड बोनस भी दिया जा रहा है। कोई भी इन ऑफर्स का लाभ OPPO AI WhatsApp Chatbot के माध्यम से उठा सकते हैं।

[ब्रांड स्टोरी] 

DMCA.com Protection Status