Amazon Prime Plans की पूरी लिस्ट, जानें मासिक प्लान की तुलना में कितनी बचत देता है सालाना प्लान

Updated on 10-Jun-2022
HIGHLIGHTS

Amazon Prime Video के प्लांस में मिलते हैं ये बेनेफिट्स

प्राइम-एक्सक्लूसिव डील्स, Prime Video सब्स्क्रिप्शन, प्राइम म्यूज़िक सब्स्क्रिप्शन का लाभ है शामिल

Amazon के ये प्लान आते हैं अलग-अलग कीमतों में

Amazon Prime मेम्बरशिप ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म द्वारा ऑफर की जाने वाली बेस्ट सर्विस है। सब्स्क्रिप्शन से आपको बढ़िया फीचर्स और सर्विस का पिटारा मिलता है। Amazon Prime के साथ आपको प्राइम-एक्सक्लूसिव डील्स, Prime Video सब्स्क्रिप्शन, प्राइम म्यूज़िक सब्स्क्रिप्शन, फ्री एक्सप्रेस डिलिवरी, डिस्काउंट कीमतें आदि की सुविधा मिलती है। प्राइम मेम्बरशिप के साथ आपको सेविंग्स और डिस्काउंट की बढ़िया सुविधा मिलती है। 

यह भी पढ़ें: Nothing Phone (1) को दिया जाएगा 45W चार्जिंग सपोर्ट, लॉन्च करीब आने तक मिल सकती है अधिक जानकारी

आज हम बात करने वाले हैं कि Amazon Prime प्लांस किन कीमतों में उपलब्ध हैं और इस तरह आप अपनी ज़रूरत के हिसाब से सही विकल्प चुन सकते हैं। 

Amazon मंथली, क्वार्टरली और सालाना प्लान को अलग-अलग कीमतों में पेश करता है। सभी प्लांस समान बेनिफ़िट के साथ आते हैं। मासिक प्लान की तुलना में सालाना प्लान में आपकी अधिक बचत हो जाती है। आप 12 महीने के प्लान में करीब Rs 650 की सेविंग कर सकते हैं। 

Amazon का Rs 179 वाला प्लान है एक महीने के लिए

पहला सब्स्क्रिप्शन Rs 179 की कीमत में उपलब्ध है जो कि मंथली सब्स्क्रिप्शन है, जहां यूजर्स को हर महीने यह रकम अदा करनी होगी। प्लान में आपको एक से दो दिन में डिलिवरी, Amazon Prime Video का एक्सेस, प्राइम म्यूज़िक का एक्सेस, स्पेशल डिस्काउंट का लाभ मिलता है। 

यह भी पढ़ें: Apple Pay later: कैसे करता है काम और क्या भारत में उपलब्ध है ये?

तीन महीने के लिए है Rs 459 में आने वाला प्लान

Amazon Prime का अगला प्लान तीन महीनों के लिए वैलिड है। यह सब्स्क्रिप्शन Rs 459 की कीमत में मिल्ट अहै। प्लान में अमेज़न प्राइम की सुविधाएं जैसे प्राइम म्यूज़िक, स्पेशल डिस्काउंट, एक से दो दिन में चुनिन्दा प्रोडक्टस की डिलिवरी आदि मिलती हैं। मासिक प्लान की तुलना में इस प्लान से आपको हर महीने Rs 78 की बचत होती है। 

यह भी पढ़ें: WhatsApp के इस फीचर का इस्तेमाल करके डाउनलोड कर पाएंगे Chat Messages: देखें कैसे

साल भर चलता है Amazon Prime का Rs 1,499 वाला प्लान

Amazon Prime का यह प्लान सबसे बेस्ट है जो Rs 1499 की कीमत में आता है। मेम्बरसिहप प्लान एक साल के लिए वैध है और ग्राहकों को प्राइम मेम्बरशिप का लाभ मिलता है। क्वार्टरली प्लान की तुलना में, इस प्लान में पूरे साल में Rs 337 की बचत होती है। जबकि मासिक प्लान की तुलना में Rs 649 की बचत हो जाएगी। अगर आप हमेशा ही Amazon Prime सेवाओं का लाभ उठाते हैं तो यह प्लान आपके लिए सबसे बेस्ट रहेगा। 

Disclaimer: Digit, like all other media houses, gives you links to online stores which contain embedded affiliate information, which allows us to get a tiny percentage of your purchase back from the online store. We urge all our readers to use our Buy button links to make their purchases as a way of supporting our work. If you are a user who already does this, thank you for supporting and keeping unbiased technology journalism alive in India.
Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017...

Connect On :