G2A डायरेक्ट गेमिंग प्लेटफार्म भारत में लॉन्च, क्या लुभा पायेगा भारतीय यूजर्स को…

G2A डायरेक्ट गेमिंग प्लेटफार्म भारत में लॉन्च, क्या लुभा पायेगा भारतीय यूजर्स को…
HIGHLIGHTS

इस प्लेटफार्म के तहत G2A गेमिंग कंपनियों को कई तरह के फीचर्स का सपोर्ट दे रही है.

G2A.Com ने भारत में एक डायरेक्ट गेमिंग प्लेटफार्म पेश किया है. इस प्लेटफार्म के तहत G2A गेमिंग कंपनियों को कई तरह के फीचर्स का सपोर्ट दे रही है. साथ ही कंपनी इंडिविजुअल गेम डेवेलपर्स और पब्लिशर्स को भी कई तरह के फीचर्स का सपोर्ट दे रही है.

 इसे भी देखें: [Hindi – हिन्दी] The most bizarre Nokia phone designs ever (Hindi) Video

यह प्लेटफार्म सिर्फ इन कंपनियों के लिए सिर्फ एक बय और सेल करने की जगह नहीं है बल्कि, यह प्लेटफार्म तो भविष्य भी एक गेमिंग मार्किट का काम करेगा. G2A डायरेक्ट में अभी इंडिविजुअल को सेफ्टी और सिक्यूरिटी मिलेगी. इसके तहत उनको थर्ड पार्टी ऑक्शन पर रोयलटी मिलेगी. डेवलपर अपने प्रोडक्ट के लिए 10% तक रोयलटी मांग सकते हैं. बता दें कि भारत में इसके लॉन्च के समय G2A के भारत के हेड से रोहित दाहदा से हुई बातचीत के आधार पर कहा जा सकता है कि, "भारत में गेमिंग को अधिक विकसित करने के लिए G2A भारत में इस तरह की पहल करा रहा है साथ ही उन्होंने कहा कि एक तरह से आपको इस प्लेटफार्म के माध्यम से लगभग हर गेम मिल जायेगी, इसे देश में और दुनिया में बढ़ रही पायरेसी भी कम होगी क्योंकि अगर आप एक पायरेटेड गेम खरीदते हैं तो आपको उसके लिए जितने पैसे देने होते हैं लगभग उतने में ही आप G2A पर जाकर ये गेम खरीद सकते हैं और आपको एक ओरिजिनल गेम का आनंद यहाँ मिलता है."

एंड्राइड पर इस गेम को लाने के विषय में रोहित ने कहा कि अभी इस बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता है लेकिन इतना जरुर है कि भविष्य में आप अपनी पसंद की सभी गेम्स को एंड्राइड पर भी खेल सकेंगे.

साथ ही बता दें कि कुछ समय दिल्ली में हुए एक इवेंट में भारत में G2A डायरेक्ट को लॉन्च किया गया है. गेमिंग के शौकीनों के लिए ये एक बहुत बड़ा प्लेटफार्म कहा जा सकता है. हालाँकि हो सकता है कि इसपर आपको कुछ गेम्स महंगे हो लेकिन G2A के भारत के रिप्रेजेन्टेटिव पियूष कंकणे ने कहा कि, "सभी गेम्स महँगी नहीं है आपको Rs. 50 से शुरू होकर Rs. 5,000 और उससे ऊपर की भी गेम्स यहाँ मिल जायेंगी." इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भारत में गेमिंग के बहुत ज्यादा लोग शौक़ीन है लेकिन शायद उन तक सही गेम नहीं पहुंचा पाता है पर अब G2A उन्हें सभी गेम्स का आनंद लेने का मौका देगा.

हालाँकि अभी इस प्लेटफार्म के भविष्य को लेकर कुछ नहीं कहा जा सकता है क्या ये गेमिंग के शौकीनों और आजकल के युवाओं को कितना पसंद आने वाला है ये एक बड़ा सवाल है, और ये भी एक सवाल है कि क्या देश में इसे उस तरह से एक्सेप्ट किया जाएगा जैसा कंपनी सोच रही है या कंपनी को कुछ नए बदलाव के साथ लोगों को अपनी और आकर्षित करना होगा. इन सबही सवालों के जवाब तो समय के साथ ही मिलेंगे.

इसे भी देखें: आईबॉल स्लाइड विंग्स टैबलेट पेश, कीमत Rs. 8,199

इसे भी देखें: 31 दिसम्बर से नोकिया के डिवाइसेस पर काम नहीं करेगा व्हाट्सऐप

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo