अब टीवी का मज़ा लें अपने स्मार्टफोन पर

अब टीवी का मज़ा लें अपने स्मार्टफोन पर
HIGHLIGHTS

यहाँ हम आपको कुछ ऐसे मोबाइल ऐप्स के बारे में बता रहे हैं, जिनके जरिए आप अपने स्मार्टफ़ोन पर लाइव टीवी देख सकते हैं.

मौजूदा दौर में हम में से ज्यादातर लोग अपने रोजाना के काम-काज में ही बहुत व्यस्त रहते हैं. कई लोगों को स्कूल, कई को कॉलेज, कई लोगों की अपने ऑफिस तो घरेलू महिलाये घर के काम में ही काफी व्यस्त रहती हैं. ऐसे में हम लोगों के पास अपने मनोरंजन के लिए बहुत ही काम या न के बराबर समय रहता है. लेकिन हम सब इस बात से भली-भांति परिचित हैं की बिना मनोरंजन के हम लोगों का जीवन नीरस हो जाएगा. हम में से ज्यादातर लोगों के जीवन में टीवी मनोरंजन का एक मुख्य साधन हैं. लेकिन जीवन की व्यस्तता के चलते हमारे पास टीवी देखने का समय भी नहीं होता है और यहाँ हम आपकी इसी समस्या का समाधान लेकर आए हैं. यहाँ हम आपको ऐसे ही 5 ऐप्स के बारे में बता रहे हैं जिनके माध्यम से आप राह चलते हुए या यात्रा करते समय अपने स्मार्टफ़ोन के जरिए लाइव टीवी का मज़ा ले सकते हैं.

सोनी लाइव

सोनी लाइव ऐप के जरिए आप राह चलते अपने स्मार्ट फ़ोन पर लाइव टीवी का मज़ा ले सकते हैं. इसके माध्यम से आप अपने स्मार्टफ़ोन पर सोनी, सब टीवी और पल टीवी के सभी कार्यक्रमों को देख सकते हैं.

हॉट स्टार

हॉट स्टार ऐप के माध्यम से भी आप स्मार्टफ़ोन पर लाइव टीवी देख सकते हैं. यह ऐप फ्री है और इसके जरिए आप स्टार चैनल के सभी कार्यक्रम को फ्री में देख सकते हैं.

यूप टीवी

यूप टीवी के जरिए आप अपने स्मार्टफ़ोन पर लाइव टीवी का आनंद ले सकते हैं. इस ऐप पर आप 170 से ज्यादा भारतीय टीवी चैनल्स का मज़ा ले सकते हैं. इस पर जीटीवी और सोनी से लेकर एवीपी न्यूज और आजतक जैसे टीवी चैनल्स को देखा जा सकता है. इतना ही नहीं, इस ऐप में 1,000 से ज्यादा बॉलीवुड और हिंदी फिल्मों को फ्री में देखा जा सकता है.

नेक्सजी टीवी

नेक्सजी टीवी ऐप के माध्यम से लगभग 140 से भी ज्यादा टीवी चैनल्स को स्मार्टफ़ोन पर लाइव देखा जा सकता है. यह ऐप काफी बढ़िया है और काफी समय से लोगों को लाइव टीवी का मज़ा दे रहा है.

टाटा स्काई मोबाइल

टाटा स्काई मोबाइल ऐप के जरिए लोग लाइव टीवी देखने के साथ ही ऑन डिमांड वीडियो का आनंद भी ले सकते हैं. इस ऐप के एक खास बात यह है कि, यह आपके टाटा सेटअप बॉक्स से कनेक्ट किया जा सकता है और आप इस ऐप के जरिए से उसे कंट्रोल भी कर सकते हैं.

इमेज सोर्स:

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo