फोकस में: आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2015 एप्प

फोकस में: आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2015 एप्प
HIGHLIGHTS

प्रिय क्रिकेट प्रशंसक, आईसीसी ने आपके लिए अपना आधिकारिक डब्ल्यूसी 2015 एप्प शुरू किया है! एप्प बेसिक लाइव स्कोर और गेंद-दर-गेंद कमेंटरी प्रदान करता है, और इसमें कुछ मजेदार सुविधाएँ जैसे विडियो और मतदान भी उपलब्ध है।

क्रिकेट विश्व कप 2015 के शुरू होने में मात्र कुछ ही सप्ताहों का समय बाकी है। आप सभी दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट टूर्नामेंट के आसपास सभी नवीनतम चर्चाओं-ख़बरों को जानने-सुनने के लिए निश्चित ही बहुत उत्साहित होंगे। खैर, आईसीसी ने हाल ही में एक अधिकारिक क्रिकेट विश्व कप 2015 मोबाइल एप्लीकेशन लांच किया है, जो आपको चल रहे खबरों-घटनाओं और समाचारों को अपने एंड्राइड या आईओएस डिवाइस पर प्राप्त करने में सहायता करेगा।

आईसीसी ने एप्लीकेशन के लिए रिलायंस कम्युनिकेशंस के साथ सहयोग किया है। एप्लिकेशन आपको लाइव स्कोर और गेंद-दर-गेंद कमेंटरी के सबसे तेज स्रोत के साथ लाइव एक्शन के बारे में निरंतर सूचित करते रहने का वादा करता है। इसमें वीडियो हाईलाइटस और मैच के सबसे महत्वपूर्ण क्षणों, जिसे लोग टीवी पर देख पाने में असफल रहें, उसे भी देखने की सुविधा उपलब्ध है।

एप्प प्राप्त करना

आईसीसी के अधिकारिक क्रिकेट विश्व कप एप्प एंड्रॉयड और आईओएस प्लेटफॉर्म दोनों पर मुफ्त में उपलब्ध है। यहाँ एप्प स्टोर से आईफोन, आईपैड, या आइपॉड के लिए अधिकारिक क्रिकेट वर्ल्ड कप एप्प 2015 डाउनलोड करें, यहां स्पर्श करें। सभी एंड्राइड डिवाइस के लिए अधिकारिक क्रिकेट वर्ल्ड कप एप्प 2015 गूगल प्ले स्टोर या यहाँ उपलब्ध है।

इंटरफ़ेस

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2015 का इंटरफ़ेस बहुत ही सरल है। एप्लिकेशन को शुरू करने पर, आप एक नीली-थीम वाले होम स्क्रीन पर पहुँचते है। मास्टहेड पर, आपको आईसीसी डब्ल्यूसी और रिलायंस लोगो दिखाई देता है, जिसके बाद उल्टी गिनती करते हुए आपको डब्ल्यूसी के 100 महान क्षणों की झलक की ओर निर्देशित करता है।

 

केंद्र में चार कॉलम है, जिसमें होम, माई टीम, वीडियो और पोल्स शामिल है। होम सेक्सन में फिक्सचर, रिजल्ट, स्टैंडिंग और आँकड़े सहित कई श्रेणियाँ है। अधिक सुविधाओं जैसे न्यूज, फोटो, टीमों और आयोजन स्थलों के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए नीचे स्क्रॉल करें।

एप्प में एक 'काल्पनिक' खंड भी है जो आपको आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के लिए फैन्टसी लीग में खेलने के लिए निर्देशित करता है। इसमें 'सोशल हब' के माध्यम से सामाजिक मीडिया का एकीकरण भी किया गया है, जो आपको आईसीसी विश्व कप 2015 से संबंधित नवीनतम ट्वीट का उपयोग करने की अनुमति देता है।

  

विशेषताएं

क्रिकेट प्रेमियों के लिए, आईसीसी का एप्प सामान्य गेंद-दर-गेंद कमेंटरी के अलावा अन्य बहुत सारी सुविधायें प्रदान करता है। इसमें वीडियो हाईलाइटस और मैच के सबसे महत्वपूर्ण क्षणों को देखने की सुविधा उपलब्ध है। वीडियो हाईलाइटस में सभी विकेट गिरने, बड़े क्षणों, सबसे बड़ी पारी,  सबसे अच्छा तरीके से आउट करने और मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस को भी शामिल किया जा रहा है।

'मेरी टीम' सेक्शन के माध्यम से एक टीम का चयन करने पर, उपयोगकर्ताओं को उनके टीम के बारे में नवीनतम खबरों के बारे में सूचित किया जाता है। और अधिक जानकारी के लिए, एप्प आपको सबसे अधिक रन बनाने वाले और सबसे अधिक विकेट लेने वाले खिलाडियों सहित का विस्तृत आकड़ा उपलब्ध कराता है। एप्प में ताजा खबर और अन्य विशेषज्ञ स्तंभ को भी शामिल किया गया हैं।

 

रोचक सुविधाओं में से एक चुनाव खंड है, जहाँ उपयोगकर्ताओं को टूर्नामेंट से संबंधित विभिन्न चुनावों में भाग लेने की सुविधा हैं।
उपयोगकर्ताओं अब प्रतिक्रियाओं की संख्या, और प्रतिशत शेयर भी देख सकते हैं।

हमारा फ़ैसला

आईसीसी का अधिकारी क्रिकेट विश्व कप 2015 एप्प समग्ररूप से एक बेहतर एप्प है। यह थोड़ा सुस्त है हालांकि इसे सामग्री लोड करने में समय लगता है। क्रिकेट प्रेमियों के लिए, एप्प में अधिक इंटरैक्टिव सुविधाओं को जोड़ा जाना चाहिए, जैसे सहज ज्ञान युक्त रेखांकन, रन ब्रेक अप, पार्टनरशिप, ओवर कम्पैरिसन और वैगन व्हील्स शामिल है। हम टूर्नामेंट के नजदीक आने के साथ इसमें और अधिक सुविधाओं जोड़े जाने की उम्मीद करते है। लेकिन जैसा कि बताया गया है, इसे डाउनलोड करना काफी व्यापक है, और उचित है।

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo