अब भारी से भारी फाइल्स शेयर करें बस एक ही क्लिक में

अब भारी से भारी फाइल्स शेयर करें बस एक ही क्लिक में
HIGHLIGHTS

मैसेजिंग ऐप व्हाट्स ऐप तो हम सब इस्तेमाल करते हैं. ज्यादातर लोग वॉट्सऐप के जरिए तस्वीरें और विडियो भी शेयर करते हैं, लेकिन अकसर हैवी फाइल्स या बड़े विडियो वॉट्सऐप के जरिए नहीं भेज पाते हैं. लेकिन इस समस्या का भी हल खोज लिया गया है.

आप शायद अपने व्हाट्सऐप अकाउंट से सभी फाइल्स शेयर कर सकते हैं लेकिन जब बात आती है एक ऐसी फाइल शेयर करने की जो साइज़ में काफी बड़ी हो तो शायद आप ऐसा नहीं कर सकते… इसके लिए आपको या तो आपके मेल को खोलने की जरुरत पड़ती है या फिर आप गूगल के किसी ड्राइव में उसे सेव करके शेयर करते हैं लेकिन यह एक लंबा प्रोसेस है. लेकिन अगर आपको इसका एक आसान सा समाधान मिल जाए तो कैसा हो? शायद आप जानते ही होंगे की आज तकनीकी के इस युग में हर चीज़ किसी न किसी ऐप के द्वारा की जा रही है. फिर चाहे वह आपकी सेहत के ध्यान रखना हो, या आपको समय पर खाना देना हो, ये सभी काम आज एक ऐप के माध्यम से आराम से हो जाते हैं. और अगर एक ऐप आपकी फाइल ट्रांसफर की समस्या (भारी से भारी फाइल) को ख़त्म कर दें तो आप शायद उसके आभारी हो जायेंगे. तो आइये आपको एक ऐसा ही ऐप के बारे में बताते है, आज हम बात करने वाले हैं, व्हाट्सऐप के सपोर्ट से चलने वाले और उसके द्वारा ही बड़ी से बड़ी फाइल को ट्रांसफर करने वाले व्हाट्स टूल्स  (Whats Tools) ऐप की… जो आपकी बड़ी समस्या को हल कर सकता है.

आपको बता दें कि बाज़ार में एक ऐसा ऐप मौजूद है जिसके जरिए आप भारी फाइल्स या विडियो शेयर कर सकते हैं. इस ऐप का नाम है, वॉट्सटूल्स (Whats Tools). क्या आप जानते हैं कि इस ऐप के जरिये आप 1GB तक कोई भी विडियो, गाना, Pdf  या दूसरी फाइल्स आसानी से शेयर कर सकते हैं.

व्हाट्सटूल्स एक फाइल शेयरिंग ऐप है. यह अपनी एडवांस्ड फाइल शेयरिंग तकनीक से व्हाट्स ऐप को हेवी साइज फाइल भेजने में मदद करता है. ये व्हाट्स ऐप की सेंड और रिसीव दोनों फाइल्स को अपने क्लाउड में सेव रखता है. आप उन फाइल्स को SMS या दूसरे ऐप्स के साथ भी शेयर कर सकते हैं.

इस टूल को निर्मित करने वाले जानकारी देते हैं कि, व्हाट्स टूल्स को गूगल प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है. इसका साइज 8.6 MB है. हालाँकि इस ऐप को इस्तेमाल करने के लिए स्मार्टफ़ोन में 4.1 या इससे ज्यादा का एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम होना चाहिए. अगर इससे कम है तो आप इसे इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं.

इस ऐप को इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले इसे गूगल प्ले स्टोर से इसे डाउनलोड करें. उसके बाद इसे अपने स्मार्टफ़ोन में इंस्टाल करें. अब सेटिंग्स में जाकर अपने फोन की एक्सेसीबिलिटी दें दें इसके लिए आपको ये करना होगा  Settings>System>Accesibility>Whats Tool पर क्लिक कर उसे ऑन करें. इसके बाद ये ऐप सीधे गूगल ड्राइव से कनेक्ट हो जाएगा.

इंस्टाल होने के बाद अब जब आप कोई फाइल शेयर करने के लिए व्हाट्स ऐप के ऊपर दिए अटैचमेंट पिन पर क्लिक करेंगे तो आपके मैसेज बॉक्स पर डॉक्युमेंट, Ebook, वीडियो जैसे छह दूसरे आइकन मिलेंगे. ये व्हाट्स टूल्स का बिल्ड अप टूल है. इसके जरिए आप क्वालिटी लूज किए बगैर फाइल अटैच कर सकते हैं. यूजर को जिस फाइल को भेजना है उसे सिलेक्ट करें. इसके बाद फाइल अपलोड होगी और फिर आप इसे शेयर कर सकते हैं. वैसे आप इसे भेजने से पहले चेक भी कर सकते हैं.

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo