सैमसंग ने इंडिया में लॉन्च किया अपना ये शानदार Gear S3 स्मार्टवाच, जानिये कीमत तथा स्पेसिफिकेशन

सैमसंग ने इंडिया में लॉन्च किया अपना ये शानदार Gear S3 स्मार्टवाच, जानिये कीमत तथा स्पेसिफिकेशन
HIGHLIGHTS

Classic तथा Frontier वैरिएंट में लॉन्च हुआ यह स्मार्टवाच अगले हफ्ते खरीदने के लिए उपलब्ध हो जाएगा.

इंडिया में उपलब्ध अपने प्रोडक्ट्स की लिस्ट में एक और डिवाइस का नाम जोड़ते हुए सैमसंग ने अपना नया स्मार्टवाच – Samsung Gear S3 लॉन्च किया है. कंपनी ने इसे दो वैरिएंट में लॉन्च किया है – Samsung Gear S3 Classic तथा Samsung Gear S3 Frontier. दोनों स्मार्टवाच की कीमत 28,500 रूपये निर्धारित की गयी है. सैमसंग ने आधिकारिक तौर पर यह कहा है कि यह स्मार्टवाच 18 जनवरी से इंडिया में खरीदने के लिए उपलब्ध होगा.

इसे भी देखें: [Hindi – हिन्दी] 10 racing games to enjoy on your Android device in Hindi (July 2016) Video 

Samsung Gear S3 के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो यह 1.3 इंच सुपर AMOLED कैपेसीटिव टचस्क्रीन से लैस है. इसके स्क्रीन को सैमसंग ने कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास SR+ की सुरक्षा प्रदान की है. टीजन पर आधारित वियरेबल प्लेटफार्म 2.3.2 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाला यह स्मार्टवाच रोटेटिंग बीजल के साथ आता है.

इसे भी देखें: लेनोवो Zuk Z2 पर मिल रहा है 7,400 रूपये का डिस्काउंट, है फिंगरप्रिंट सेंसर, 13/5 MP कैमरा तथा स्नैपड्रैगन 820 प्रोसेसर से लैस, जल्दी करें

Samsung Gear S3 के इंटरनल्स की बात करें तो सैमसंग ने इसमें एग्जीनोस चिपसेट लगाया है जिसके भीतर 1.0 गीगाहर्ट्ज की गति से चलने वाला ड्यूल-कोर प्रोसेसर मौजूद है. स्मार्टवाच के इंटरनल्स में 768MB की रैम तथा 4GB की इंटरनल स्टोरेज भी शामिल है. यह चार सेंसर से लैस है – Accelerometer, Gyro, हार्ट-रेट तथा बैरोमीटर.

इसे भी देखेंदो डिस्प्ले से लैस HTC U Ultra की फोटोज हुई लीक, इसका लूक है शानदार

कनेक्टिविटी सुविधाओं की बात करें तो Samsung Gear S3 में वाई-फाई, ब्लूटूथ v4.2, जीपीएस (GLONASS के साथ) तथा एनएफसी मौजूद है. कंपनी ने इसमें 380mAh की बैटरी लगाई है जो 72 घंटो तक का बैटरी बैक-अप देता है. इसकी एक और ख़ास बात यह है कि ये WPC वायरलेस चार्जिंग टेक्नोलॉजी से लैस है.

इसे भी देखेंiPhone 8 में नहीं होगा एल्युमीनियम बॉडी, इस बार कंपनी लगाएगी स्टेनलेस स्टील बॉडी

Alaukik Singh

Alaukik Singh

I'm a tech-savvy and love to write technological content. I am Senior Technical Writer, Security Analyst and a Technology Enthusiast with a keen eye on the Cyberspace and other tech related developments. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo