रक्षा बंधन 2022: 5 स्मार्टवॉच जो आपके अपनों को रखे हेल्थ से अपडेट

Updated on 10-Aug-2022

रक्षा बंधन, जो भाई-बहनों के बीच के बंधन को मनाता है, विश्व स्तर पर मनाए जाने वाले दुर्लभ प्रकार के त्योहारों में से एक है। यह भाइयों और बहनों के बीच के रिश्ते का जश्न मनाता है, जो एक साथ बड़े होते हैं, मोटे और पतले के माध्यम से संयुक्त रूप से पार करते हैं, और शायद एक-दूसरे को माताओं और पिताजी से भी बेहतर जानते हैं। अपने भाई या बहन को उपहार देकर एक-दूसरे के प्यार को स्वीकार करने का यह सही अवसर है कि एक विशेष लेकिन किफायती उपहार जो उनके जीवन में एक वास्तविक बदलाव लाएगा। या, यह आपको ब्याज के सामान्य क्षेत्रों में बेहतर बंधन में मदद करेगा।

Pebble Cosmos Max:

स्क्वायर डायल, चिकने किनारों और विभिन्न रोशनी में स्पष्ट दृष्टि के लिए हाई-डेफिनिशन फोंट के साथ, मल्टी-डायल चयन के साथ ब्लूटूथ कॉलिंग स्मार्टवॉच जिंक अलॉय बॉडी के अलावा एक उत्कृष्ट रूप से डिज़ाइन किया गया क्राउन रोटेशन बटन है। इसका अनूठा ऑटो स्पीकर क्लीनर स्मार्टवॉच में नमी को साफ करने के लिए एक ऑडियो टोन का उपयोग करता है जो इसे भीगने के बाद बंद कर देता है। इसके अलावा, यह कई जीवनशैली-केंद्रित विशेषताओं और मोड्स जैसे कि डू नॉट डिस्टर्ब, राइज़ टू वेक और ऑल-डे हार्ट रेट टेस्ट से भरा हुआ है। कॉसमॉस सीरीज़ में नवीनतम 100 से अधिक स्पोर्ट्स मोड के साथ-साथ व्यायाम डेटा रिकॉर्ड ट्रैकिंग, स्टेप काउंटिंग, दूरी के साथ-साथ एक पेशेवर खिलाड़ी की जरूरतों को पूरा करने के लिए कैलोरी बर्न की जाती है।

Shaaimu SmartFit Pro1:

Shaaimu SmartFit Pro1 स्वास्थ्य और फिटनेस के प्रति उत्साही लोगों द्वारा मांगी गई सभी सुविधाओं से लैस है। यह ब्लड ऑक्सीजन मॉनिटर, हार्ट रेट ट्रैकिंग, मेडिटेटिव ब्रीदिंग फीचर के साथ-साथ स्लीप मॉनिटरिंग के साथ रीयल-टाइम हेल्थ मॉनिटरिंग प्रदान करता है। महिलाओं के लिए, इसमें सबसे आवश्यक सुविधाओं में से एक है, एक पीरियड ट्रैकर। बैटरी की बात करें तो स्मार्टवॉच फुल चार्ज होने पर 5-6 दिनों तक काम कर सकती है और इस तरह इसे लंबी अवधि के लिए बड़े पैमाने पर स्पोर्ट किया जा सकता है। 'पानी पिएं' रिमाइंडर की एक विशेषता के साथ यह आपको अच्छे स्वास्थ्य के रास्ते पर ले जाने के लिए आपका व्यक्तिगत मार्गदर्शक होगा।

Crossbeats Ignite Grande:

इग्नाइट ग्रांडे न केवल शारीरिक स्वास्थ्य बल्कि मानसिक स्वास्थ्य को मापता है, जो कि मौजूदा समय में एक परम आवश्यकता है। पहली बार, हमारी स्मार्टवॉच में इमोशन, थकान और तनाव के लिए इमोशन एआई सक्षम परीक्षण हैं। आपको भावनात्मक भलाई की निगरानी और प्राथमिकता देने और पहले लाल झंडे पर मदद लेने की अनुमति देते हुए, इग्नाइट ग्रांडे एक उद्देश्यपूर्ण जीवन शैली की तलाश करने वाले सभी लोगों के लिए जरूरी है। इग्नाइट ग्रांडे में 24 विविध स्पोर्ट्स मोड के साथ हृदय गति, रक्तचाप और SpO2 के लिए उच्च परिशुद्धता स्वास्थ्य मॉनिटर हैं, जो इसे एक उन्नत स्वास्थ्य सूट बनाते हैं।

Zoook Dash:

ज़ूक डैश अपने आप में एक व्यापक स्वास्थ्य सूट है, जिसमें हृदय स्वास्थ्य (एएफआईबी) निगरानी, 24×7 हृदय गति और रक्त ऑक्सीजन स्तर की निगरानी सहित क्षमताएं हैं। इसमें वैज्ञानिक नींद और तनाव मॉनिटर, साथ ही एक कदम और कैलोरी काउंटर भी है। स्मार्टवॉच को जिंक अलॉय बॉडी में इंटरचेंजेबल सिलिकॉन स्ट्रैप के साथ रखा गया है और इसमें उद्योग की अग्रणी 1.69" फुल एचडी आईपीएस टच स्क्रीन है। यह 19 अलग-अलग स्पोर्ट्स मोड और सैकड़ों क्लॉक फेस के साथ आती है। इसमें 10 दिन की बैटरी लाइफ है।

Bluei TORSO:

मोबाइल एक्सेसरीज़ ब्रांड Bluei ने भारत में हाल ही में अपनी पहली स्मार्टवॉच को लॉन्च किया था। जिसमे ब्लूटूथ कॉलिंग के साथ साथ बहुत से स्पोर्ट्स मोड और हेल्थ ट्रैकिंग फीचर्स देखने को मिलते हैं। कंपनी ने इसे Bluei TORSO के नाम से पेश किया है। इसमें आपको 1.69 इंच की बड़ी आईपीएस स्क्रीन मिलती है। इस राखी पर आप इसे अपनी बहन को गिफ्ट कर सकते हैं यह भी एक बेस्ट ऑप्शन है। स्मार्टवॉच भारत के सभी 150 ऑफलाइन स्टोर्स पर 2,999 रुपये की कीमत पर खरीद के लिए उपलब्ध है। वाच ब्लैक, ब्लू, ग्रीन, व्हाइट और रोज़ गोल्ड में उपलब्ध है।

Disclaimer: Digit, like all other media houses, gives you links to online stores which contain embedded affiliate information, which allows us to get a tiny percentage of your purchase back from the online store. We urge all our readers to use our Buy button links to make their purchases as a way of supporting our work. If you are a user who already does this, thank you for supporting and keeping unbiased technology journalism alive in India.
Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017...

Connect On :