CES 2018 में LG करेगा दुनिया के पहले 88 इंच 8K OLED डिस्प्ले को लॉन्च

CES 2018 में LG करेगा दुनिया के पहले 88 इंच 8K OLED डिस्प्ले को लॉन्च
HIGHLIGHTS

ये डिवाइस 8K रिजॉल्यूशन से लैस दुनिया का पहला OLED डिस्प्ले होगा.

LG अपने नए 88 इंच के OLED डिस्प्ले को CES 2018 में लॉन्च करेगा. ये OLED डिस्प्ले 8K रिजॉल्यूशन से लैस होगा. एनगैजेट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, LG का नया डिस्प्ले आज तक का सबसे बड़ा रिज़ॉल्यूशन OLED पैनल है. CES 2018 में इसकी कीमत और स्पेसिफिकेशन के बारे में खुलासा होने की उम्मीद है.

वर्तमान में सबसे बड़ा OLED स्क्रीन 4K  के रिज़ॉल्यूशन के साथ 77-इंच का है. एनगैजेट के मुताबिक LG इस तरह के डिस्प्ले खुद के अलावा सोनी और पैनासोनिक जैसे अन्य कंपनियों के लिए भी बनाती हैं, जबकि सैमसंग ने QLED TVs पर अपना ध्यान केंद्रित किया है. (QLED-क्वांटम डॉट एलईडी टीवी). सैमसंग का दावा है कि यह अधिक जीवंत रंगों का उत्पादन करता है और नियमित OLED पैनलों से ज्यादा ब्राइट है.

LG  ने पहले भी भारत में अपने नए रेंज के QLED TVs को लॉन्च किया है. नई लाइनअप में मॉडल 77/65W7, 77G7, 65/55E7, 65/55C7 और 65/55B7  शामिल हैं और इनकी शुरुआती कीमत 3.25 लाख रुपये है. ये सभी टीवी डॉल्वी विजन, डॉल्वी एटमॉस और टेक्नीकलर जैसी फीचर्स के ऑप्शन के साथ आते है.

LG 2017 OLED TVs एक्टिव HDR के साथ आते हैं, जिसके बारे में कंपनी का कहना है कि ये टीवी को फ्रेम बाय फ्रेम पिक्चर प्रोसेस करने की अनुमति देती है, और जहां ज़रूरत होने पर डायनेमिक मेटाडाटा डाल सकते हैं. डॉल्बी विज़न तकनीक के साथ, ये टीवी अन्य HDR फॉर्मेट का भी सपोर्ट करते हैं. इसके अतिरिक्त, ये सभी टीवी webOS पर चलते हैं और यूजर्स इंटरफेस के अंदर मैजिक रिमोट जरिये स्क्रॉल कर नैविगेट कर सकते हैं. 

Arunima
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo