यह है दुनिया का सबसे सस्ता टीवी

यह है दुनिया का सबसे सस्ता टीवी
HIGHLIGHTS

सरकार दिसंबर 2018 तक प्रत्येक घर में बिजली पहुंचाने के लिए कई कारगर कदम उठा रही है, इस लिहाज से टेलीविजन बाजार भी अच्छी-खासी दर से विकसित होने की तैयारी कर रहा है।

भारतीय बाजार में अपनी पहचान बना चुकी कंपनी डीटल ने आज विश्व का सबसे किफायती टीवी महज़ 3,999 रूपए में लॉन्च किया। यह 19 इंच का डी1 टीवी, कंपनी द्वारा लॉन्च किया गया पहला एलसीडी टीवी है। नया टीवी बिक्री के लिए डीटल के मोबाइल ऐप और B2BAdda.com पर वितरकों/ भागीदारों के लिए उपलब्ध है। 

आश्चर्य की बात है कि अन्य कारणों के अलावा सामथ्र्य क्षमता के अभाव में आज भी भारत की 33 फीसदी से अधिक आबादी की टेलीविजन तक पहुंच नहीं बन पाई है। सरकार दिसंबर 2018 तक प्रत्येक घर में बिजली पहुंचाने के लिए कई कारगर कदम उठा रही है, इस लिहाज से टेलीविजन बाजार भी अच्छी-खासी दर से विकसित होने की तैयारी कर रहा है। 

इस मौके पर डीटल के एमडी योगेश भाटिया ने कहा, “हम ग्राहकों द्वारा प्रेरित नवोन्मेषण में यकीन रखते हैं। टीवी की बढ़ती कीमत के कारण किफायती टीवी के बाज़ार में एक बड़ा खालीपन है। डीटल डी1 टीवी पेश कर हम इस खालीपन को अपने मिशन #HarGharTV के जरिये दूर करने की तैयारी कर चुके हैं। हमने हमेशा किसी अन्य ब्रांड के उत्पादों से आगे बढ़ जाने के लिए उत्पाद नहीं बनाए हैं, बल्कि वहां मौजूदगी दर्ज कराई है जहां कोई भी ब्रांड नहीं है। हम अपने डी1 टीवी के जरिये देश के सुदूरवर्ती इलाकों में पहुंच बनाने का लक्ष्य रखते हैं और लाखों लोगों के जीवन में बदलाव लाना चाहते हैं।” 

भारत का सबसे सस्ता टीवी होने का दावा करने वाले डी1 एलसीडी टीवी में 48.3 सेमी या 19‘‘ का डिस्प्ले और 1366×768 पिक्सेल का रिजोल्यूशन है। यह ए प्लस ग्रेड के पैनल के साथ आता है जिससे एकदम साफ इमेज क्वालिटी मिलती है और इसका कंट्रास्ट रेशियो 3,00,000:1 होता है। इस प्रकार विजुअल सेंस पर इसका लंबे समय तक प्रभाव बना रहता है। टीवी में कनेक्टिविटी विकल्पों के तौर पर एक एचडीएमआई और एक यूएसबी पोर्ट है। अपने डिजाइन में अनूठा इस टीवी के पैनल के किनारों पर दो स्पीकर लगे हुए हैं जिससे इसका डिस्प्ले आकर्षक बनता है। इसमें लगे 12 वाट के स्पीकर स्पष्ट और स्मूथ ऑडियो आउटपुट देते हैं जिससे दर्शकों को अद्भुत अनुभव मिलता है। 

अपनी ‘40 करोड़ भारतीयों को  जोड़ने #connecting40croreindians की मुहिम के तहत विश्व में सबसे किफायती फीचर फोन पेश करने के साथ ही डीटल ने सबसे निचले तबके के लोगों के लिए संचार सुविधा उपलब्ध कराने की बाधाओं को तोड़ दिया है। अब अपनी नई पेशकश के तहत कंपनी इस उद्योग में नया कीर्तिमान स्थापित कर रही है। डीटल ने इसी वर्ष की शुरुआत में उपभोक्ता  इलेक्ट्रॉनिक बाजार में प्रवेश किया था और अब तक इस ब्रांड ने दर्शकों के विभिन्न वर्गों को सेवा देने के लिए 24’’ से लेकर 65’’ तक 7 एलईडी टीवी (जिनमें स्मार्ट टीवी भी शामिल हैं) सफलतापूर्वक पेश किए हैं।

 

Press Release
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo