पूरे एक महीने चलता है Reliance Jio का ये तोडू रिचार्ज प्लान, यूजर्स के मजे पर Vi-Airtel की आफत

पूरे एक महीने चलता है Reliance Jio का ये तोडू रिचार्ज प्लान, यूजर्स के मजे पर Vi-Airtel की आफत
HIGHLIGHTS

रिलायंस जियो कैलेंडर महीने की वैलिडिटी के साथ 259 रुपये का प्रीपेड प्लान अपने यूजर्स को दे रहा है।

यह प्रीपेड प्लान पूरे महीने वैलिड रहता है, यानि अगर महीना 30 दिन का है तो इसकी वैलिडिटी 30 दिन की होने वाली है, हालांकि अगर महीना 31 का है तो इस प्लान की वैलिडिटी 31 दिन की होने वाली है।

259 रुपये का प्लान रिलायंस जियो के नए और मौजूदा दोनों यूजर्स के लिए उपलब्ध है।

रिलायंस जियो कैलेंडर महीने की वैलिडिटी के साथ 259 रुपये का प्रीपेड प्लान अपने यूजर्स को दे रहा है। यह प्रीपेड प्लान पूरे महीने वैलिड रहता है, यानि अगर महीना 30 दिन का है तो इसकी वैलिडिटी 30 दिन की होने वाली है, हालांकि अगर महीना 31 का है तो इस प्लान की वैलिडिटी 31 दिन की होने वाली है। टेलीकॉम ऑपरेटर आम तौर पर 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ मासिक प्लान पेश करते हैं, जो कैलेंडर सर्कल को बाधित कर देने वाले होते हैं। इसके अलावा आपको ऐसा होने के कारण ही साल में 12 रिचार्ज के स्थान पर 13 रिचार्ज करने पड़ते हैं। Jio का 259 रुपये का प्रीपेड प्लान मासिक सर्कल को किसी भी तरह से बाधित नहीं करते हैं, यानि अगर आप रिचार्ज करने की योजना बना रहे हैं तो आप Jio के इस प्लान को खरीद सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: धमाकेदार है Google का यह फीचर, Google Search से ही खरीद सकेंगे ट्रेन टिकट

साल में करने पड़ेंगे मात्र 12 रिचार्ज

Jio पहला टेलीकॉम ऑपरेटर था जिसने कैलेंडर महीने की वैलिडिटी प्लान पेश करने शुरू किए थे। भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) द्वारा दूरसंचार कंपनियों को मासिक वैलिडिटी के साथ प्रीपेड मोबाइल रिचार्ज प्लांस की पेशकश करने का आदेश देने के बाद ऐसे प्रीपेड प्लांस बड़े पैमाने पर आए हैं। एक वर्ष के दौरान एक ग्राहक को किए जाने वाले रिचार्ज की संख्या को कम करने के लिए यह कदम उठाया गया था।

Jio plan huge benefits

पूरे एक महीने के लिए वैलिड होगा प्लान 

259 रुपये का प्लान रिलायंस जियो के नए और मौजूदा दोनों यूजर्स के लिए उपलब्ध है। प्लान की वैलिडिटी रिचार्ज करने के बाद पूरे एक महीने की होने वाली है। उदाहरण के लिए, यदि आप 1 अक्टूबर को अपना फोन रिचार्ज करते हैं, तो आपकी अगली रिचार्ज डेट 1 नवंबर होगी। प्लान की वैलिडिटी एक महीने में दिनों की कुल संख्या से प्रभावित नहीं होगी। तो यह 28 दिन, 30 दिन या 31 दिन का महीना हो, आपका प्लान उसी तारीख को समाप्त हो जाएगा जिस दिन आपके रिचार्ज की तारीख होगी।

259 रुपये वाले Jio Plan में क्या मिलता है? आइए जानें

यह भी पढ़ें: प्राइम मेम्बर्स के लिए शुरू हुई Great Indian Festival Sale, 5,760 रुपये में खरीदें नया फोन

आपको सबसे पहले बता देते है कि यह जियो प्लान आपको पूरे एक महीने की वैलिडिटी के लिए मिल रहा है। इसके अलावा इस प्लान में आपको डेली 1.5GB डेटा भी मिलता है, प्लान में आपको अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा भी दी जा रही है। इतना ही नहीं, Jio के इस प्लान में आपको 100 SMS भी डेली मिलते हैं। इतने पर ही इस प्लान के लाभ समाप्त नहीं होते हैं, आपको इस प्लान में जियो के ऐप्स का एक्सेस भी फ्री में मिलता है। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo