Jio Postpaid Plan: एक किफायती रिचार्ज में अनलिमिटेड डेटा, 12+ OTT और Live TV भी! ये है जियो का Best प्लान

Updated on 22-Feb-2024
HIGHLIGHTS

Reliance Jio जियो फाइबर के जरिए अपनी ब्रॉडबैंड सेवा चलाता है।

आज हम इस कम्पनी के सबसे किफायती पोस्टपेड प्लांस को देखेंगे।

इसमें यूजर्स 550+ चैनल्स से लाइव टीवी भी देख सकते हैं।

भारत का सबसे बड़ा टेलिकॉम ऑपरेटर Reliance Jio जियो फाइबर के जरिए अपनी ब्रॉडबैंड सेवा चलाता है। जियो फाइबर लगभग पूरे देशभर में उपलब्ध है और कुछ किफायती हाई-स्पीड ब्रॉडबैंड प्लांस ऑफर करता है। कम्पनी ने प्रीपेड फिक्स्ड-ब्रॉडबैंड प्लांस पेश करने से शुरुआत की थी, लेकिन बाद में उन्हें पोस्टपेड प्लांस में बदल दिया। अगर आप ऐसे प्लांस की तलाश कर रहे हैं जो किफायती हों और OTT बेनेफिट्स के साथ भी आते हों, तो जियो फाइबर प्लांस आपके लिए बढ़िया रहेंगे। ऐसा इसलिए है क्योंकि जियो के पोस्टपेड फाइबर प्लांस के साथ यूजर्स को कई OTT बेनेफिट्स और मुफ़्त में सेट-टॉप बॉक्स भी मिलता है।

यहाँ हम जियो द्वारा ऑफर किए जाने वाले सभी पोस्टपेड फाइबर प्लांस को नहीं देखेंगे, इसके बजाए हम कम्पनी के सबसे किफायती ऑप्शन्स पर नजर डालेंगे क्योंकि आम जनता में उन्हीं की अधिक मांग है।

यह भी पढ़ें: Jio Plan 2024: Reliance Jio VS Airtel; सस्ते में जियो ने मार ली बाजी, तगड़ा है ये प्लान

JioFiber Rs 599 Postpaid Plan

Jio Rs 599 Fiber Postpaid Plan

जियो फाइबर द्वारा ऑफर किया जाने वाला 599 रुपए का प्लान 30 Mbps इंटरनेट स्पीड (अपलोड और डाउनलोड) के साथ आता है और लाइव चैनल्स समेत 13 OTT ऐप्स का एक्सेस ऑफर करता है। इसमें यूजर्स को अनलिमिटेड डेटा मिलता है जो 3.3TB (हाई-स्पीड) पर सीमित है, जिसके बाद स्पीड घट जाती है। इस प्लान में एक फ्री वॉइस कॉलिंग कनेक्शन (फिक्स्ड) भी शामिल है जिसके लिए ग्राहक को लैंडलाइन उपकरण अलग से खरीदना होगा।

यूजर्स 550+ चैनल्स से लाइव टीवी भी देख सकते हैं। इस प्लान के साथ मिलने वाले OTT बेनेफिट्स में Disney+ Hotstar, SonyLIV, ZEE5, JioCinema, Hoichoi, SunNXT, Discovery+, ALTBalaji, ErosNow, LionsgatePlay, ShemarooMe, DocuBay और EpicON शामिल हैं।

JioFiber Most Affordable Postpaid Plan

यह भी पढ़ें: स्मार्टफोन के बाद अब ये देसी कंपनी सस्ते में लाएगी स्मार्टवॉच, इतनी सी होगी कीमत

ध्यान दें कि इस कम्पनी के पास 399 रुपए प्रतिमाह वाला एक और भी किफायती पोस्टपेड प्लान मौजूद है। लेकिन यह OTT बेनेफिट्स के साथ नहीं आता। 599 रुपए वाला प्लान जियो की ओर से सबसे किफायती OTT ब्रॉडबैंड प्लान है। कम्पनी इस प्लान को यूजर्स को 6 और 12 महीनों की सर्विस वैलिडिटी के साथ भी ऑफर करती है।

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं।

Connect On :