रोजाना 2GB तक डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ आते हैं ये रिचार्ज प्लान, देखें कीमत

Updated on 03-Nov-2022
HIGHLIGHTS

Reliance Jio, Airtel और Vodafone-Idea (Vi) के पास एक से बढ़कर एक रिचार्ज प्लांस की एक बड़ी फेहरिस्त है।

ये कंपनियां एक महीने की वैलिडिटी के साथ, एक साल की वैलिडिटी के साथ आने वाले प्लांस के साथ अलावा कई अन्य प्लांस को भी यूजर्स की जरूरत को ध्यान में रखकर पेश करते रहते हैं।

हालांकि लिस्ट लंबी है लेकिन आपके पास शायद इतना समय न हो कि आप एक एक प्लान को जाकर चेक करें तो अपने लिए किसी एक बेस्ट प्लान का चुनाव करें।

Reliance Jio, Airtel और Vodafone-Idea (Vi) के पास एक से बढ़कर एक रिचार्ज प्लांस की एक बड़ी फेहरिस्त है। ये कंपनियां एक महीने की वैलिडिटी के साथ, एक साल की वैलिडिटी के साथ आने वाले प्लांस के साथ अलावा कई अन्य प्लांस को भी यूजर्स की जरूरत को ध्यान में रखकर पेश करते रहते हैं। हालांकि लिस्ट लंबी है लेकिन आपके पास शायद इतना समय न हो कि आप एक एक प्लान को जाकर चेक करें तो अपने लिए किसी एक बेस्ट प्लान का चुनाव करें। 

यह भी पढ़ें: Nothing Ear (2) के लॉन्च से जुड़ी जानकारी आई सामने, मिलेगा ऐसा डिजाइन

ऐसे में हम आपके साथ हमेशा ही हैं और रहने वाले हैं। हमने एक ऐसा लिस्ट आज तैयार की है जो आपको एक महीने की वैलिडिटी के साथ आने वाले प्लांस के बारे में जानकारी देने वाली है। एक महीने की वैलिडिटी से हमारा तात्पर्य 28 दिन नहीं बल्कि एक महीने यानि 30 दिन यानि 31 दिन की वैलिडिटी के साथ आने वाले प्लांस के बारे में जानकारी देने वाले हैं। इन प्लांस में आपको वैलिडिटी के बारे में तो जानकारी मिल ही गई है, इसके अलावा आपको इन प्लांस में डेली 2GB डेटा मिलता है, साथ ही आपको अनलिमिटेड कॉलिंग का लाभ भी इन प्लांस मे मिलता है। आइए हम आपको आज एक महीने की वैलिडिटी वाले कुछ प्लांस के बारे में बताते हैं। 

एयरटेल का 319 रुपये की कीमत वाला रिचार्ज प्लान

एयरटेल का यह प्लान एक महीने की वैलिडिटी के साथ आता है। इस प्लान में कंपनी इंटरनेट इस्तेमाल के लिए रोजाना 2 जीबी डेटा दे रही है। एयरटेल के इस प्लान के साथ आपको देश भर के सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा भी उपलब्ध करा रही है। प्लान में कंपनी रोजाना 100 फ्री एसएमएस भी दे रही है। एयरटेल का यह प्लान कई अतिरिक्त लाभों के साथ आता है। इसमें आपको हैलो ट्यून्स और विंक म्यूजिक के फ्री सब्सक्रिप्शन के साथ फास्टैग रिचार्ज पर 100 रुपये का कैशबैक मिलेगा।

यह भी पढ़ें: iPhone 13 Mini पर मिलेगा तगड़ा डिस्काउंट, Flipkart से खरीदें इतने सस्ते में

Jio का 259 रुपये की कीमत में आने वाला रिचार्ज प्लान

जियो का यह प्लान एक महीने तक चलेगा। यह रिचार्ज प्लान कंपनी के इंटरनेट उपयोग के लिए प्रतिदिन 1.5 जीबी डेटा प्रदान करता है। इस प्लान में आपको देश भर के सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा के साथ-साथ प्रतिदिन 100 मुफ्त एसएमएस की पेशकश की जाती है। इस प्लान के अतिरिक्त लाभों में Jio ऐप्स की मुफ्त सदस्यता शामिल है।

वोडाफोन-आइडिया का 319 रुपये वाला रिचार्ज प्लान

कंपनी इस प्लान पर एक महीने की वैलिडिटी के साथ रोजाना 2GB डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग ऑफर कर रही है। इस प्लान में आपको रोजाना 100 फ्री एसएमएस भी मिलते हैं। Vodafone-Idea इस प्लान में सबसे ज्यादा अतिरिक्त बेनिफिट दे रहा है। कंपनी इस प्लान में Binge All Night ऑफर कर रही है। इसके तहत आप रात 12 बजे से सुबह 6 बजे तक अनलिमिटेड डेटा का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा Vodafone के प्लान में वीकेंड डेटा रोलओवर और डेटा डिलाइट भी ऑफर किया जा रहा है। इस प्लान में सब्सक्राइबर्स को वीआई मूवीज और टीवी ऐप का फ्री एक्सेस भी मिलता है।

यह भी पढ़ें: व्हाट्सएप ने भारत में 26 लाख अकाउंट्स किए बैन, देखें कारण

Disclaimer: Digit, like all other media houses, gives you links to online stores which contain embedded affiliate information, which allows us to get a tiny percentage of your purchase back from the online store. We urge all our readers to use our Buy button links to make their purchases as a way of supporting our work. If you are a user who already does this, thank you for supporting and keeping unbiased technology journalism alive in India.
Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं।

Connect On :