बिना लिमिट वाला BSNL का धांसू रिचार्ज, दे रहा 100GB डेटा चाहे एक ही दिन में कर लें खर्च

बिना लिमिट वाला BSNL का धांसू रिचार्ज, दे रहा 100GB डेटा चाहे एक ही दिन में कर लें खर्च
HIGHLIGHTS

BSNL आपको एक बिना किसी डेली लिमिट वाला प्लान दे रहा है

इस BSNL Plan में आपको बहुत कुछ बढ़िया मिल रहा है

BSNL का यह प्लान Airtel-Vi-Jio पर भारी है

पिछले कुछ महीनों में टेलीकॉम कंपनियों Airtel, Jio और Vi ने अपने यूजर्स के लिए बल्क डेटा प्लान रोल आउट किये थे। जबकि नए बल्क डेटा प्लान्स में आपको कोई डेली लिमिट नहीं लगाया जाता है, हालाँकि यह प्रीपेड प्लान्स दूरसंचार कंपनियों द्वारा पेश किए जा रहे नियमित प्रीपेड प्लान्स की तुलना में कम डेटा प्रदान करते हैं। नए बल्क प्लान्स डेली लिमिट रहित हैं, लेकिन कम डेटा के साथ 4 दिनों की अतिरिक्त वैधता प्रदान करती हैं हालाँकि इसमें कोई दैनिक डेटा सीमा नहीं है। सरकारी टेल्को बीएसएनएल 447 रुपये में एक एसटीवी प्रदान करता है लेकिन यह इस प्राइस में आपको डबल डेटा ऑफर करता है।

यह भी पढ़ें: कम कीमत में एक्स्ट्रा डेटा वाले Reliance Jio के धांसू रिचार्ज, देखें कीमत

क्या ऑफर करता है BSNL अपने 447 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में 

बीएसएनएल 447 रुपये के एसटीवी प्रीपेड प्लान में 60 दिनों के लिए 100GB हाई-स्पीड डेटा प्रदान करता है, जब आप इस डेटा को इस्तेमाल कर लेते हैं तो स्पीड 80Kbps तक घट जाती है। यह प्लान 100 एसएमएस और बीएसएनएल ट्यून्स और इरोज नाउ एंटरटेनमेंट सेवाओं के साथ अनलिमिटेड कॉल भी प्रदान करता है। बीएसएनएल 60 दिनों की वैधता के साथ एक प्रीपेड प्लान और भी पेश करता है जो 60 दिनों के भीतर 2GB का उपभोग करने के लिए 100 मिनट मुफ्त वॉयस एनी-नेट इन होम एलएसए और मुंबई और दिल्ली सहित राष्ट्रीय रोमिंग में 60 दिनों के लिए देता है और मुफ्त कॉल के बाद 30 पैसे प्रति मिनट आपसे बीएसएनएल की ओर से लिया जाने वाला है। 60 दिनों के लिए मुफ्त पीआरबीटी डिफ़ॉल्ट ट्यून भी आपको इस प्लान में मिलती है।

यह भी पढ़ें: Vodafone Idea महज़ Rs 200 से कम में दे रहा है ये सारे बेनिफिट्स, Jio-Airtel को दे रहा है मात

ये हो सकता है सस्ता ऑप्शन

भारतीय दूरसंचार उद्योग में हमेशा एक युद्ध चलता रहता है। हर कंपनी खुद को सर्वश्रेष्ठ साबित करने और किसी भी अन्य कंपनी की तुलना में अधिक ग्राहक प्राप्त करने की लड़ाई में बनी रहती है। इस लड़ाई में शीर्ष पर बने रहने के लिए, रिलायंस जियो (Jio), एयरटेल (Airtel), वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) और बीएसएनएल (BSNL) सभी कम कीमतों पर अधिक आकर्षक रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) या ऑफर लाने की कोशिश करते हैं ताकि मोबाइल उपयोगकर्ता अपने नेटवर्क से जुड़े रह सकें। इस प्रयास में, बीएसएनएल (BSNL) ने एक शानदार प्लान (Plan) लॉन्च किया है, जिसमें 40GB डेटा और 28 दिनों की वैधता केवल 151 रुपये में ही आपको प्राप्त हो जाती है। 

यह भी पढ़ें: इस हफ्ते Netflix, Prime Video और MX Player पर आ रही हैं ये फिल्में और वेब सीरीज़

बीएसएनएल (BSNL) एसटीवी (STV) 151

भारत संचार निगम लिमिटेड यानी बीएसएनएल (BSNL) द्वारा जारी इस प्लान (Plan) को एसटीवी (STV) 151 प्लान (Plan) के नाम से जाना जाता है। यह प्लान (Plan) उन लोगों के लिए बहुत उपयोगी है जिन्हें अधिक इंटरनेट (Internet) डेटा की आवश्यकता है, बीएसएनएल (BSNL) का 151 रुपये वाला प्लान (Plan) 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। इस प्लान (Plan) में यूजर्स को कुल 40GB इंटरनेट (Internet) डेटा मिलता है। हालाँकि यह 40GB डेटा 3G स्पीड पर काम करता है, लेकिन अगर आपके क्षेत्र में बीएसएनएल (BSNL) नेटवर्क अच्छा है तो 3G स्पीड भी काफी बेहतर है।

यह भी पढ़ें: क्वाड रियर कैमरा और 90Hz डिस्प्ले के साथ लॉन्च हुए Redmi Note 11 और Redmi Note 11S

बीएसएनएल (BSNL) के इस प्लान (Plan) का सबसे बड़ा फायदा यह है कि इसमें बिना किसी डेली लिमिट के 40GB डेटा मिलता है। इसका मतलब है कि मोबाइल उपयोगकर्ता अपनी इच्छा और जरूरत के अनुसार किसी भी समय कितनी भी मात्रा में इंटरनेट (Internet) डेटा का उपयोग कर सकते हैं। इन सबके अलावा, बीएसएनएल (BSNL) अपने यूजर्स को इस प्लान (Plan) के साथ ज़िंग ऐप का मुफ्त एक्सेस दे रहा है, ताकि मुफ्त संगीत, मूवी और गेम का आनंद लिया जा सके।

यह भी पढ़ें: BSNL के ये सस्ते प्लान Airtel, Reliance Jio और Vi को भी दे रहे हैं कड़ी टक्कर, जानें बेनिफिट्स

रिपोर्ट्स के मुताबिक ये प्लान (Plan) बिहार और झारखंड में उपलब्ध नहीं होगा। लेकिन उपयोगकर्ता अभी भी कंपनी की वेबसाइट या ऐप पर अपने सर्कल में उपलब्ध लाभों की जांच कर सकते हैं।

नोट: BSNL के सभी प्रीपेड प्लांस की जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo