Xiaomi Mi Mix 2s स्मार्टफोन को जल्द ही मिल सकता है एंड्राइड P का डेवलपर प्रीव्यू: रिपोर्ट

Xiaomi Mi Mix 2s स्मार्टफोन को जल्द ही मिल सकता है एंड्राइड P का डेवलपर प्रीव्यू: रिपोर्ट
HIGHLIGHTS

Xiaomi Mi Mix 2s स्मार्टफोन को एंड्राइड का लेटेस्ट अपडेट जल्द ही मिल सकता है, ऐसा भी हो सकता है कि इस डिवाइस को यह अपडेट अगले सप्ताह ही मिल जाए।

अभी तक की प्रथा को देखें तो ऐसा कहा जा सकता है कि Google Pixel स्मार्टफोंस को ही सबसे पहले एंड्राइड के लेटेस्ट वर्जन का अपडेट मिलता है। इस बार बी ही कुछ ऐसा ही लग रहा है। हालाँकि Xiaomi ने अपने एक स्मार्टफोन Xiaomi Mi MIX 2s को लेकर एक टीजर जारी किया है। इस टीजर में स्मार्टफोन को एंड्राइड P के साथ दिखाया गया है, और इसे इसके 8 मई तक लॉन्च किये जाने के आसार भी नजर आ रहे हैं। बता दें कि अभी हाल ही में कंपनी ने अपने MIUI forum पर एंड्राइड P के डेवेलपर प्रीव्यू की घोषणा की है। इस डिवाइस को कुछ नए और जबरदस्त फीचर्स के साथ पेश किया जा सकता है। 

हालाँकि इस पोस्ट को अब फोरम से हटा लिया गया है, लेकिन XDA डेवेलपर्स की एक रिपोर्ट के अनुसार Xiaomi Mi MIX 2s डिवाइस पर एंड्राइड 9.0 के फर्मवेयर के साथ काम किया जा रहा है। ऐसा भी कहा जा सकता है कि जल्द ही कंपनी इसके डेवेलपर प्रीव्यू को भी जारी कर देने वाली है। अगर ऐसा होता है तो Xiaomi की ओर से यह पहला ऐसा डिवाइस होगा जिसके सबसे पहले एंड्राइड के लेटेस्ट OS के साथ बाजार में नजर आयेगा। 

Xiaomi Mi MIX 2s स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन

इस फोन के स्पेसिफिकेशन के बारे में बात करें तो ये क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 845 SoC द्वारा संचालित है और इसका फ्रंट फेसिंग कैमरा notch के अंदर मौजूद नहीं है, जैसा की पहले अनुमान लगाया जा रहा था।  Mi Mix 2S स्मार्टफोन का रियर पैनल कर्व्ड सिरेमिक बॉडी से लैस है, जो वायरलेस चार्जिंग की अनुमति देता है। ये फोन ब्लैक और व्हाइट कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा।  

ये फोन एड्रीनो 630 GPU के साथ 2.8GHz क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 845 द्वारा संचालित है। डिवाइस के फ्रंट हिस्से की बात करें तो ये छोटे बेजेल्स के साथ 5.99 इंच के डिस्प्ले से लैस है। ऊपरी और साइड में पतले बेजेल्स मौजूद हैं। हालांकि निचले हिस्से के बेजेल्स में Mi Mix 2 की तरह फ्रंट फेसिंग कैमरा मौजूद होगा।

इस फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप मौजूद है, 12MP का वाइड एंगल लेंस और 12MP का टेलीफोटो लेंस। फोन की बैटरी 3400 एमएएच की है और ये एंड्रॉयड ओरियो पर आधारित MIUI 9 पर चलता है।

Mi Mix 2S में दूसरे 18:9 शाओमी डिवाइसेस की तरह ऑनस्क्रीन नैविगेशन बटन है। इस फोन में IR ब्लास्टर फीचर भी मौजूद होगा, जो एक उपयोगी फीचर है लेकिन ज्यादातर फ्लैगशिप डिवाइसों में देखने को नहीं मिलता है।

शाओमी ने Mi Mix 2S को 2 वेरियंट में लॉन्च किया है, पहला वेरियंट 6GB रैम/64GB स्टोरेज है, जिसकी कीमत 3299RMB (Rs 34,200 लगभग) है। दूसरा वेरियंट 6GB रैम/128GB स्टोरेज के साथ आता है, जिसकी कीमत 3599RMB (Rs 38,200 लगभग)  और तीसरा वेरियंट 8GB रैम/256GB स्टोरेज के साथ है, जिसकी कीमत 3999RMB (Rs 41,000 लगभग) है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo