New Leak: Xiaomi Mi 7 स्मार्टफोन 6GB रैम और 128GB स्टोरेज वैरिएंट Notch के साथ किया जा सकता है लॉन्च

New Leak: Xiaomi Mi 7 स्मार्टफोन 6GB रैम और 128GB स्टोरेज वैरिएंट Notch के साथ किया जा सकता है लॉन्च
HIGHLIGHTS

Xiaomi 23 मई को अपना Xiaomi Mi 7 स्मार्टफोन चीन में लॉन्च कर सकता है।

काफी समय से Xiaomi Mi 7 स्मार्टफोन को लेकर चर्चा चल रही है, ऐसा भी सामने आ चुका है कि इस डिवाइस को चीन में 23 मई को लॉन्च किया जा सकता है। पिछले कुछ लीक्स से सामने आया है कि इस डिवाइस को iPhone X जैसे नौच डिजाईन और ड्यूल कैमरा सेटअप के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इसके अलावा ऐसा भी सामने आ रहा है कि इस डिवाइस को 3D फेशियल रिकग्निशन के साथ लॉन्च किया जाने वाला है। 

अभी हाल ही में इस डिवाइस को लेकर चीनी की सोशल मीडिया साइट वेइबो पर कुछ जानकारी सामने आई थी, इस डिवाइस की कुछ हैंड्स-ऑन इमेज सामने आई थी। इन लीक तस्वीरों में दो स्मार्टफोंस को देखा जा सकता है। दोनों ही स्मार्टफोंस देखने में एक जैसे लगते हैं, हालाँकि एक डिवाइस को आप यहाँ कर्व कॉर्नर्स के साथ दकेह सकते हैं, और एक को आप एक बड़े साइज़ में देख सकते हैं। 

दोनों ही स्मार्टफोंस को वर्टीकल ड्यूल कैमरा सेटअप के साथ देखा जा सकता है। इसके अलावा इन दोनों ही रियर कैमरा के पास फिंगरप्रिंट सेंसर को देखा जा सकता है। इसके अलावा गिज्मोचाइना की एक रिपोर्ट के अनुसार, ऐसा कहा जा सकता है कि कंपनी की ओर से महज तीन डिवाइस ही ऐसे हैं, जिन्हें वर्टीकल रियर कैमरा के साथ लॉन्च किया गया है। इन स्मार्टफोंस में Xiaomi Mi MIX 2s, Mi 6X और Redmi Note 5 Pro शामिल हैं। इसका मतलब है कि यह लीक तसवीरें Mi 7 की हो सकती हैं। इन दोनों ही स्मार्टफोन्स के स्क्रीन साइज़ में भी कुछ बदलाव देखा जा सकता है। इन तस्वीरों को देखकर ऐसा भी कहा जा सकता है कि इस डिवाइस को दो अलग अलग वैरिएंट्स में लॉन्च किया जा सकता है। 

जैसा कि हम आपको बता चुके हैं कि इस डिवाइस में 3D फेशियल रिकग्निशन ही सकता है, तो यह बात ध्यान देने योग्य है कि 3D सेंसिंग केवल उन एंड्राइड फोंस पर काम करेगी जो स्नैपड्रैगन 845 मोबाइल प्लेटफोर्म पर काम करते हों। Samsung और Huawei अपने फ्लैगशिप फोंस में क्रमश: अपने एक्सिनोस और किरिन चिपसेट को इस्तेमाल करते हैं तो ऐसा हो सकता है कि इन कंपनियों के फोंस पहले ऐसे एंड्राइड फोंस नहीं होने वाले हैं जो 3D सेंसिंग तकनीक से लैस होंगे। एक रिपोर्ट से पता चलता है कि Samsung 2019 में 3D सेंसिंग से लैस स्मार्टफोन लॉन्च करेगा। रुमर्स के अनुसार स्नैपड्रैगन 845 से लैस Mi 7 स्मार्टफोन इस नए फीचर के कारण देरी से लॉन्च हो सकता है।

अभी हाल ही में Xiaomi Mi 6X  TENAA पर देखा गया है, और इसके द्वारा इसके कई स्पेक्स सामने आये हैं। माना जा रहा है कि डिवाइस में एक 2.2Ghz का ओक्टा-कोर प्रोसेसर मिल रहा है। हालाँकि अब इस खबर के आने के बाद ऐसा कहा जा सकता है कि इस डिवाइस को स्नेपड्रैगन 630 या स्नेपड्रैगन 660 के साथ लॉन्च किया जा सकता है। यह दोनों ही प्रोसेसर 2.2Ghz पर काम करते हैं।

अगर इसके अलावा कुछ अन्य स्पेक्स की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि इस स्मार्टफोन में एक 5.99-इंच की एक डिस्प्ले हो सकती है।  यह एक फुल स्क्रीन डिस्प्ले हो सकती है। इसके अलावा स्मार्टफोन को एंड्राइड 8.1 Oreo पर लॉन्च किया जा सकता है। इसमें एक 2,910mAh क्षमता की बैटरी होने के भी आसार हैं।

वाया:

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo