Xiaomi ने Redmi Note 4 के दो नए रंगों में लॉन्च किया

Xiaomi ने Redmi Note 4 के दो नए रंगों में लॉन्च किया
HIGHLIGHTS

Xiaomi ने इस स्मार्टफोन को तीन रंगों में (सिल्वर, गोल्ड और ग्रे) लॉन्च किया था और अब कंपनी ने इसके दो और कलर वैरिएंट को बाज़ार में उतारा है.

Xiaomi ने Redmi Note 4 को अगस्त में लॉन्च किया था. लॉन्च के वक़्त कंपनी ने यह बताया था कि यह स्मार्टफोन तीन रंगों में (सिल्वर, गोल्ड और ग्रे) उपलब्ध होगा. स्मार्टफोन ने अंतर्राष्ट्रीय बाज़ार में काफी धूम मचाई है. फोन के डिमांड को देखते हुए कंपनी ने इस स्मार्टफोन के दो नए कलर वैरिएंट को लॉन्च किया है – ब्लू और ब्लैक. ये दोनों वैरिएंट खरीदने के लिए उपलब्ध है तथा इनकी कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

इस स्मार्टफ़ोन की सबसे बड़ी खासियत इसमें मौजूद USB टाइप C पोर्ट है क्योंकि यह कंपनी का दूसरा ऐसा स्मार्टफ़ोन है जो इस फीचर के साथ पेश किया गया है, साथ ही इसे मेटल बिल्ड के साथ पेश किया गया है. यह स्मार्टफोन तीन संस्करण में आता है: 2GB रैम/16GB रोम (स्टैण्डर्ड संस्करण), 3GB रैम/32GB रोम तथा 3GB रैम/64GB रोम (उच्च संस्करण).

Xiaomi Redmi Note 4 में 5.5-इंच की FHD 1080x1920p की डिस्प्ले मिल रही है. इसके अलावा इसमें आपको 2.5D का कर्व्ड ग्लास भी मिल रहा है. डिस्प्ले की पिक्सल डेंसिटी 401ppi है. अगर इसके प्रोसेसर की बात करें तो स्मार्टफ़ोन में डेका-कोर मीडियाटेक हेलिओ X20 प्रोसेसर और माली MP4 GPU दिया गया है. इसके अलावा आप इसकी इंटरनल स्टोरेज क्षमता को माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से 128GB तक बढ़ा सकते हैं.

यह स्मार्टफ़ोन कंपनी के MIUI 8 के साथ एंड्राइड 6.0 मार्शमैलो पर काम करता है. इसके साथ ही इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ एक 13MP का रियर कैमरा PDAF के साथ दिया गया है. इसके अलावा इसमें एक 5MP का फ्रंट कैमरा भी मौजूद है. फ़ोन का वजन महज़ 175 ग्राम है और इसमें 4100mAh क्षमता की बैटरी भी मौजूद है. 

Alaukik Singh

Alaukik Singh

I'm a tech-savvy and love to write technological content. I am Senior Technical Writer, Security Analyst and a Technology Enthusiast with a keen eye on the Cyberspace and other tech related developments. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo