Vivo ने लॉन्च किया अपना धाकड़ फोल्डेबल स्मार्टफोन, Samsung, Xiaomi, Oppo को कड़ी टक्कर

Vivo ने लॉन्च किया अपना धाकड़ फोल्डेबल स्मार्टफोन, Samsung, Xiaomi, Oppo को कड़ी टक्कर
HIGHLIGHTS

वीवो ने इस साल की शुरुआत में अपना पहला स्नैपड्रैगन 8 जेन 1-पावर्ड फोल्डेबल स्मार्टफोन वीवो एक्स फोल्ड लॉन्च किया था।

इसके लॉन्च के लगभग छह महीने बाद, कंपनी ने वीवो एक्स फोल्ड+ को अब लॉन्च कर दिया है।

चीन में नए वीवो एक्स फोल्ड+ (Vivo X Fold+) की कीमत CNY 9,999 से शुरू होती है, जो कि बेस मॉडल 12GB रैम + 256GB स्टोरेज वैरिएंट की कीमत है, यानि इसे भारतीय कीमत में बदला जाए तो यह लगभग 1,15,000 रुपये होती है।

वीवो ने इस साल की शुरुआत में अपना पहला स्नैपड्रैगन 8 जेन 1-पावर्ड फोल्डेबल स्मार्टफोन वीवो एक्स फोल्ड लॉन्च किया था। इसके लॉन्च के लगभग छह महीने बाद, कंपनी ने वीवो एक्स फोल्ड+ को अब लॉन्च कर दिया है। इस फोन में क्वालकॉम द्वारा नया-जेन स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1 चिपसेट है। डिजाइन आदि की बात करें तो आपको बता देते है कि दोनों ही फोल्डेबल स्मार्टफोन लगभग लगभग एक जैसे ही हैं, लेकिन दोनों ही मॉडल में आपको कुछ कुछ बदलाव जरूर नजर आने वाले हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि नए फोन में एक 4,730mAh की बड़ी बैटरी मौजूद है, जो फास्ट चार्जिंग क्षमता के साथ आती है। 

यह भी पढ़ें: 7,000 mAh बैटरी और Helio G85 के साथ लॉन्च हुआ Tecno Pova Neo 2

वीवो एक्स फोल्ड+ (Vivo X Fold+) कीमत

आपको जानकारी के लिए बता देते है कि पिछले मॉडल की तरह ही नया मॉडल भी यानि नया स्मार्टफोन भी, केवल चीनी बाजार तक ही सीमित है। आपको जानकारी के लिए बता देते है कि ओप्पो और शाओमी जैसे अन्य चीनी एंड्रॉइड ब्रांडों ने भी अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन को अपने देश में सीमित कर दिया है। यानि इन्हें चीन के बाहर के बाजार में लॉन्च नहीं किया गया है। 

चीन में नए वीवो एक्स फोल्ड+ (Vivo X Fold+) की कीमत CNY 9,999 से शुरू होती है, जो कि बेस मॉडल 12GB रैम + 256GB स्टोरेज वैरिएंट की कीमत है, यानि इसे भारतीय कीमत में बदला जाए तो यह लगभग 1,15,000 रुपये होती है। इसके 12GB रैम + 512GB स्टोरेज ऑप्शन की कीमत CNY 10,999 (लगभग 1,25,000 रुपये) है। वीवो एक्स फोल्ड+, सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड 4 की तुलना में काफी किफायती है, जिसकी बेस वेरिएंट की कीमत 1,54,999 रुपये है।

Vivo X Fold+

यह भी पढ़ें: Oppo A17 हीलियो G35 चिपसेट और 50MP ड्यूल कैमरा के साथ हुआ लॉन्च

वीवो एक्स फोल्ड+ (Vivo X Fold+) स्पेसिफिकेशंस और फीचर 

जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, वीवो एक्स फोल्ड+ का डिजाइन पिछले फोन जैसा ही है। इसमें अभी भी 2K+ (1,916×2,160 पिक्सल) रिज़ॉल्यूशन और 120Hz रिफ्रेश रेट मिल रहा है, इतना ही नहीं फोन में आपको 8.03-इंच AMOLED प्राइमेरी डिस्प्ले मिल रही है, इसके अलावा फोन में आपको एक अन्य फुल-एचडी+ (1,080×2,520 पिक्सल) रेजोल्यूशन के साथ 6.53 इंच की AMOLED डिस्प्ले मिल रही है। फोन अभी भी नोटबुक जैसे फोल्डिंग मैकेनिज्म के साथ काम करता है। 4,730mAh की बड़ी बैटरी यूनिट मौजूद है, इसके बाद भी फोन काफी हल्का है। 

यह भी पढ़ें: दुलकर अभिनीत फिल्म 'किंग ऑफ कोठा' सोमवार को फ्लोर पर आई

वीवो ने अपने प्रीमियम स्मार्टफोन्स के लिए ज़ीस के साथ साझेदारी जारी को कायम रखा है। वीवो एक्स फोल्ड+ (Vivo X Fold+) में क्वाड रियर कैमरा सिस्टम है जिसमें 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 48-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड सेंसर, 12-मेगापिक्सल का पोर्ट्रेट शूटर और 5x ऑप्टिकल जूम के साथ 8-मेगापिक्सल का पेरिस्कोप कैमरा शामिल है। सेल्फी के लिए 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है। 

Vivo X Fold+

फोन अब 80W वायर्ड और 50W वायरलेस फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है। हालांकि इसके अलावा वीवो एक्स फोल्ड केबल के साथ 66W और वायरलेस रूप से 50W चार्ज को सपोर्ट करता है। 

यह भी पढ़ें: Reliance 5G Smartphone Price: क्या सच में इतनी कम होगी Reliance 5G स्मार्टफोन की कीमत? देखें रिपो

इमेज सोर्स:

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo