Sony Xperia XZ1 स्मार्टफोन 25 सितम्बर को होगा भारत में लॉन्च

Sony Xperia XZ1 स्मार्टफोन 25 सितम्बर को होगा भारत में लॉन्च
HIGHLIGHTS

Sony Xperia XZ1 भारत में पहला ऐसा स्मार्टफोन बनने जा रहा है जो एंड्राइड ओरियो पर चलेगा.

Sony ने 25 सितम्बर के इवेंट के लिए मीडिया इनवाइट भेजा है, जहाँ कंपनी Xperia XZ1 स्मार्टफोन लॉन्च करेगी. Sony ने पिछले हफ्ते बर्लिन में IFA में अपना Xperia XZ1 और XZ1 Compact लॉन्च किया था. 

Xperia XZ1 और XZ1 Compact पिछले Xperia XZ और X Compact का नया अपडेट होंगें. Xperia XZ1 स्नैपड्रैगन 835 चिपसेट और 4GB रैम से लैस होगा. इस स्मार्टफोन के बैक पर 19MP का मोशन आई कैमरा होगा और इसके पॉवर बटन पर फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया होगा. Xperia XZ1 को वॉटर और डस्ट रेजिस्टेंस के लिए IP68 सर्टिफिकेशन प्राप्त होगा. इस डिवाइस में 64GB का इंटरनल स्टोरेज मौजूद होगा जिसे माइक्रो एसडी कार्ड द्वारा 256GB तक बढ़ाया जा सकता है. इस फ़ोन में 5.2 इंच की FHD HDR डिस्प्ले और 2700mAh की बैटरी मौजूद होगी. 

ऐसा नहीं लग रहा है कि Xperia XZ1 Compact स्मार्टफोन अभी भारत में आएगा, इस स्मार्टफोन में 4.6 इंच की HD स्क्रीन और 32GB इंटरनल स्टोरेज से लैस होगा. इस स्मार्टफोन की बाकि की स्पेसिफिकेशंस Xperia XZ1 जैसी हैं. दोनों ही स्मार्टफोंस एंड्राइड ओरियो पर चलेंगें और इनकी कीमत Rs 50,000 के आस-पास रह सकती है. हाल ही में, Sony ने एक लिस्ट जारी की थी जिसमें कंपनी के उन डिवाइसेज़ के बारे में बताया गया था जिन्हें ओरियो अपडेट मिलेगा. इस लिस्ट में Xperia X, Xperia X Performance, Xperia XZ, Xperia X Compact, Xperia XZ Premium, Xperia XZs, Xperia XA1, Xperia XA1 Ultra, Xperia XA1 Plus और Xperia Touch डिवाइसेज़ शामिल हैं. 

सोर्स 

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo