Samsung जल्द लॉन्च करने वाला है Galaxy A5, जानिये क्या है इस फोन में ख़ास

Samsung जल्द लॉन्च करने वाला है Galaxy A5, जानिये क्या है इस फोन में ख़ास
HIGHLIGHTS

ब्लू कोरल तथा पिंक गोल्ड कलर में आने वाले Galaxy A5 (2017) की कीमत लगभग 26,500 रूपये होगी.

Samsung के सस्ते स्मार्टफोन्स अंतर्राष्टीय बाज़ार में काफी धूम मचा रहे है, खासकर Galaxy A सीरीज वाले फोन. और अब खबर ये आ रही है कि कंपनी इस सीरीज में एक और फोन का नाम जोड़ने वाली है – Galaxy A5 (2017). अभी अभी लीक हुए ताजा रिपोर्ट के अनुसार कंपनी इस फोन को बनाने के अंतिम चरण पर है तथा इसे कभी भी लॉन्च कर सकती है. दिलचस्प बात ये है कि इस स्मार्टफोन का फर्मवेयर ऑनलाइन उपलब्ध हो चुका है.

लीक हुई रिपोर्ट के अनुसार Galaxy A5 (2017) को दो रंगों में लॉन्च किया जाएगा – ब्लू कोरल तथा पिंक गोल्ड. दोनों ही फोन्स की कीमत 2,699 युआन (लगभग 26,500) रूपये होगी. चूकि रिपोर्ट में इस फोन की कीमत चीनी युआन में लिखी गयी है तो इस बात का अंदाजा लगाना ज्यादा मुश्किल नहीं है कि इसे सबसे पहले चीन में लॉन्च किया जाएगा. हालांकि अभी Samsung की तरफ से इस फोन के बारे में अभी तक (न्यूज़ लिखे जाने के समय तक) कुछ भी नहीं कहा गया है.

अब बात करते है Galaxy A5 (2017) के स्पेसिफिकेशन की. लीक हुई रिपोर्ट के अनुसार इस स्मार्टफोन में 5.2 इंच का फुल-एचडी डिस्प्ले 1080×1920 पिक्सल रेजोल्यूशन के साथ लगा है. फोन के इंटरनल्स की बात करें तो इसमें सैमसंग ने अपना खुद का एग्जीनोस 7880 चिपसेट लगाया है जिसके अन्दर ओक्टा-कोर प्रोसेसर मौजूद है जो कि 1.9 गीगाहर्ट्ज की स्पीड से चलता है. इसके अलावा फोन के इंटरनल्स की लिस्ट में 3GB की रैम भी मौजूद है.

Galaxy A5 (2017) एंड्राइड 6.0 मार्शमैलो पर चलता है. इस स्मार्टफोन में 32GB की इंटरनल स्टोरेज भी है, हालांकि रिपोर्ट में यह नहीं बताया गया है कि इसका एक्सपेंडेबल स्टोरेज कितना होगा या एक्सपेंडेबल स्टोरेज की सुविधा उपलब्ध होगी भी या नहीं. इसके अलावा फोन में 16 मेगापिक्सल का कैमरा आगे तथा पीछे लगा होगा. फ़ोन में 3,000 mAh की बैटरी लगी होगी.

Alaukik Singh

Alaukik Singh

I'm a tech-savvy and love to write technological content. I am Senior Technical Writer, Security Analyst and a Technology Enthusiast with a keen eye on the Cyberspace and other tech related developments. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo