Samsung Galaxy S9 के कैमरे की जानकारी हुई लीक

Samsung Galaxy S9 के कैमरे की जानकारी हुई लीक
HIGHLIGHTS

सैमसंग ने अपनी वेबसाइट पर कैमरा सेंसर की नई रेंज के बारे में जानकारी दी। उम्मीद है कि Galaxy S9 में नये सेंसर की नई टेक्नोलॉजी शामिल होगी.

वेबसाइट सैमसंग सेमीकंडक्टर की नई ISOCELL रेंज का खुलासा करती है और इनमें से एक के आगामी फ्लैगशिप में देखने की संभावना है. इनमें से, एक सेंसर सुपर-हाई स्पीड पर वीडियो रिकॉर्ड और प्रोसेस कर सकता है. वेबसाइट ने इसे ISOCELL फास्ट का नाम दिया. ये 3-स्टैक फास्ट रीडआउट सेंसर है, जो फुल HD में 480 फ़्रेम प्रति सेकेंड वीडियो रिकॉर्ड कर सकता है. इससे ये संकेत मिलता है कि हाई रिजॉल्यूशन पर फोन सुपर स्लो-मो वीडियो रिकॉर्ड कर सकता है.

सेंसर में दूसरे हार्डवेयर सुधार को SuperPD कहा गया, जो कि कैमरों के ऑटोफोकस स्पीड को बेहतर करेगा. एक और संवेदक ISOCELL ब्राइट, जो कम रोशनी में तस्वीरें खींचने के लिये है. ये सेंसर 4 सामान्य आकार के पिक्सल को एक बड़े पिक्सल में जोड़ देगा. अमेज़न के ग्रेट इंडियन सेल में इन डिवाइसेस पर हैं खास ऑफर

ISOCELL dual के बारे में भी वेबसाइट में उल्लेख किया गया है. ये बेहतर प्रकाश संवेदनशीलता, डेफ्थ इफेक्ट और शार्प ब्राइटनेश के साथ डुअल कैमरे के परफॉर्मेंस में सुधार करेगा. ISOCELL Slim कैमरे में मॉड्यूल के साथ 0.9 माइक्रोन के रूप में हाई-क्वालिटी तस्वीरों की अनुमति देता है.

हाल ही में लीक हुई खबर से पता चला है कि Galaxy S9 OIS और वेरियेबल अपर्चर के साथ 12 मेगापिक्सल के रियर कैमरा के साथ आ सकता है. सुपर स्लो मो फीचर के बार में भी उल्लेख है, जो ISOCELL फास्ट संवेदक की क्षमताओं को सपोर्ट करता है. Galaxy S9 और Galaxy S9+ फरवरी के अंत में बार्सिलोना में MWC के मौके पर लॉन्च होगा. 

Arunima
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo